Ranbir Kapoor: रणबीर से सिर्फ एक साल ही बड़ी है एनिमल वाली मां, जानिए कौन है यह एक्ट्रेस
Advertisement
trendingNow11989206

Ranbir Kapoor: रणबीर से सिर्फ एक साल ही बड़ी है एनिमल वाली मां, जानिए कौन है यह एक्ट्रेस

Animal Collection: एनिमल में रणबीर कपूर के पिता का रोल निभाने वाले अनिल कपूर (Anil Kapoor) उनसे करीब 25 साल बड़े हैं. मगर क्या आप जानते हैं कि एनिमल में रणबीर की मां का रोल निभाने वाली चारू शंकर (Charu Shankar) रणबीर से मात्र एक साल बड़ी हैं. जानिए कौन हैं चारु शंकर और आपने किन फिल्मों या वेब सीरीज में देखा है उन्हें...

 

Ranbir Kapoor: रणबीर से सिर्फ एक साल ही बड़ी है एनिमल वाली मां, जानिए कौन है यह एक्ट्रेस

Animal Cast: फिल्मों में कास्टिंग एक रोचक पहलू है. कई बार ऐसा हुआ है, जो अभिनेत्रियां पर्दे पर हीरो की हीरोइन बनकर आई हैं, कुछ साल बाद उन्होंने उसी हीरो की मां का रोल निभाया है. हालांकि इन दिनों कास्टिंग का एक पूरा अलग विभाग और डायरेक्टर फिल्मों में होते हैं, जिनमें स्क्रिप्ट के मुताबिक ही किरदार-कलाकार ढूंढे जाते हैं. लेकिन आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि फिल्म एनिमल में रणबीर की मां का किरदार निभाने वाले एक्ट्रेस चारू शंकर इस हीरो से मात्र एक साल बड़ी हैं. जी हां, चारू शंकर ने फिल्म में अपने से 24 साल बड़े अनिल कपूर की पत्नी का रोल निभाया है.

बनीं इंदिरा गांधी भी
दिल्ली की रहने वाली चारु शंकर एक्टर, डांसर और कोरियोग्राफर हैं. उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्रीराम कॉलेज से अंग्रेजी में मास्टर डिग्री हासिल की है. उन्होंने नाटकों से शुरुआत की और बीते कुछ वर्षों में सीरियलों, फिल्मों और वेब सीरीज समेत कई शॉर्ट फिल्मों में महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई हैं. एपिक चैनल के चर्चित शो सियासत में मेहरुनिसा के रूप में उन्हें काफी लोकप्रियता मिली. फिर सोनी लिव की वेब सीरीज रॉकेट बॉयज में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के रोल में लोगों का ध्यान उन्होंने आकर्षित किया. अब वह एनिमल में पिता-पुत्र बने अनिल कपूर और रणबीर कपूर के बीच महत्वपूर्ण कड़ी, ज्योति सिंह का रोल निभा रही हैं. इसके अलावा वह तलवार, हिंदी मीडियम और मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉवे में आ चुकी हैं.

कभी हां कभी ना
पर्दे पर चारू शंकर के पुत्र बने रणबीर कपूर उनसे मात्र एक साल ही छोटे हैं. चारू शंकर जहां 42 साल की हैं, वहीं रणबीर बीते सितंबर में 41 के हुए हैं. मीडिया इंटरव्यू में चारू बता चुकी हैं कि पिछले साल निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा के ऑफिस से ज्योति के रोल के लिए फोन आया था. मगर वांगा ने उनसे मिलकर कहा कि रणबीर की मां के रूप में वह कम उम्र की हैं. खास तौर पर फिल्म के दूसरे हिस्से में वह विश्वसनीय नहीं लगेंगी. चारू के अनुसार तब तक वह रॉकेट बॉय्ज में इंदिरा गांधी बन चुकी थीं. उन्होंने वह तस्वीरें वांगा को दिखाईं. परंतु बात नहीं बनी. फिर कुछ महीनों बाद उनके पास कॉल आया कि वह एनिमल में ज्योति का किरदार निभा रही हैं. संदीप रेड्डी वांगा ने बाद में उन्हें बताया कि ज्योति सिंह के रोल के लिए वह सैकड़ों अभिनत्रियों से मिले, परंतु वह उन्हें कभी भूल नहीं पाए. वांगा ने उनसे कहा कि चारू की जो तस्वीरें उन्होंने देखी, उनके मुकाबले वह सामने काफी अलग और रोल के लिए फिट लग रही थीं.

Trending news