इस फिल्म में हीरोइन के बॉडी डबल बने थे जितेंद्र, महज 100 रुपये मिली थी तनख्वाह; लेकिन खुल गई थी किस्मत
Advertisement
trendingNow12160346

इस फिल्म में हीरोइन के बॉडी डबल बने थे जितेंद्र, महज 100 रुपये मिली थी तनख्वाह; लेकिन खुल गई थी किस्मत

Bollywood Retro: 60 से 70 के दशक में बॉलीवुड में कई स्टार्स ने कदम रखा था उन्हीं में से एक जितेंद्र ने साल 1959 में आई एक फिल्म में एक्ट्रेस के बॉडी डबल की भूमिका निभाई थी, लेकिन इस फिल्म के बाद एक्टर की किस्मत खुल गई थी. इस फिल्म में काम करने के लिए एक्टर को 100 रुपये मिले थे. 

इस फिल्म में हीरोइन के बॉडी डबल बने थे जितेंद्र, महज 100 रुपये मिली थी तनख्वाह

Jeetendra Play Actress Body Double In Navrang: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर जितेंद्र इंडस्ट्री के सबसे चहेते और दमदार सितारों में से एक हैं. वे अपने समय के सबसे सफल अभिनेताओं और निर्माताओं में से एक थे. जितेंद्र ऐसे लीडिंग सुपरस्टार थे, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर दिलीप कुमार और अमिताभ बच्चन को भी कड़ी टक्कर दी थी. उनके डांस स्किल के चलते उन्हें बॉलीवुड का 'जंपिंग जैक' भी कहा जाता था. उनके कई फैंस उनकी सुपरहिट फिल्मों के बारे में जानते हैं. 

हालांकि, कई लोग इस बात से अनजान हैं कि एक्टर ने अपनी पहली फिल्म में एक एक्ट्रेस के लिए बॉडी डबल की भूमिका निभाई थी. अपने संघर्ष के दिनों में जितेंद्र ने बिना सैलरी के कई फिल्मों में काम किया. उन्होंने अपनी पहली फिल्म केवल 100 रुपये में साइन की थी. इतना ही नहीं, एक्टर ने मुंबई जैसे शहर में रहने के लिए फिल्मों में छोटी भूमिकाएं तक निभाई हैं. ऐसी ही एक भूमिका फिल्म 'नवरंग' में निभाई थीं. ये फिल्म साल 1959 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में जितेंद्र ने एक्ट्रेस संध्या शांताराम के बॉडी डबल का किरदार निभाया था. 

fallback

इस फिल्म में बने थी एक्ट्रेस के बॉडी डबल 

फिल्म में एक सीन के लिए डायरेक्टर को संध्या के बॉडी डबल की जरुरत थी और ये काम जितेंद्र को सौंपा गया था. कपिल शर्मा के कॉमेडी शो 'द कपिल शर्मा शो' के पुराने एपिसोड में जितेंद्र ने इस बात का खुलासा किया था. फिल्म का निर्देशन वी शांताराम ने किया था, जो उस दौर में एक परफेक्शनिस्ट माने जाते थे. फिल्म में जितेंद्र और एक्ट्रेस के कपड़ों की समानता के चलते निर्देशक ने जितेंद्र को उनके बॉडी डबल के रूप में लेने का फैसला किया था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जितेंद्र ने अपने पूरे एक्टिंग करियर के सफर में कई अलग-अलग किरदार निभाए. 

'कितनी शर्म की बात है मेरे 53 साल के करियर में...' Animal डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा पर जावेद अख्तर ने किया तीखा वार

fallback

जितेंद्र की इस फिल्म ने विश्व स्तर पर बनाया रिकॉर्ड 

जितेंद्र साल 1960 से 2000 तक लीड एक्टर के तौर पर नजर आए. बाद में, वे कुछ फिल्मों के लिए कैमियो किरदार में नजर आए. उन्होंने अपने लंबे करियर में करीबन 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है, जिनमें से उनकी 56 फिल्में हिट रही हैं. जब इन आंकड़ों की तुलना अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना और शाहरुख खान के बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड से की जाती है, तो जीतेंद्र उनमें से एक बड़ी हिट मशीन के रूप में सामने आते हैं. इतना ही नहीं, जितेंद्र की एक फिल्म ने विश्व स्तर पर भी रिकॉर्ड बनाया. ये साल 1971 में रिलीज हुई उनकी फिल्म 'कारवां' थीं.  

Trending news