इस फिल्म से मिली थी सोनू सूद को पहचान, इसलिए नहीं सेलिब्रेट नहीं करते अपना जन्मदिन

 सोनू फिल्मी दुनिया में 1999 में तमिल फिल्म 'कल्लाजहगर' से एंट्री ली थी.

इस फिल्म से मिली थी सोनू सूद को पहचान, इसलिए नहीं सेलिब्रेट नहीं करते अपना जन्मदिन
45 साल के हुए सोनू सूद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद का आज यानी सोमवार को बर्थडे है. सोनू आज 45 वर्ष के हो गए हैं. सोनू फिल्मी दुनिया में 1999 में तमिल फिल्म 'कल्लाजहगर' से एंट्री ली थी. उन्हें असली पहचान 'युवा' फिल्म से मिली है. सोनू अपना बर्थडे सेलिब्रेट नहीं करता है, क्योंकि अक्टूबर 2007 में मां का निधन और फरवरी 2014 में पिता के गुजर जाने के बाद से ही सोनू अपना बर्थडे नहीं सेलिब्रेट करते हैं. अपने बर्थडे पर परिवार और दोस्त के साथ रहना सोनू बहुत पसंद करते हैं. साथ ही अपनी फैमिली को लाइमलाइट से बहुत दूर रखते हैं. सोनू के परिवार में उनकी पत्नी सोनाली और दो बच्चे हैं. जहां सोनू पंजाब के रहने वाले हैं. वहीं उनकी पत्नी सोनाली साउथ की है.

सोनू तमिल फिल्म के बाद हिन्दी फिल्मों में अपनी पहली फिल्म 'शहीद-ए-आजम' की है. इस फिल्म को सुकुमार नायर द्वारा निर्देशित 2002 किया गया था. यह फिल्म शहीद भगत सिंह के जीवन पर आधारित फिल्म है. सोनू फिल्म जोधा अकबर और दंबग से बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाई है. अक्सर सोनू फिल्मों में विलेन का रोल निभाते है. जिसके कारण उनकी अलग ही पहचान है.

सोनू सूद को फिल्म ‘दबंग’ मे छेदी सिहं के रूप में निगेटिव रोल के लिए अप्सरा पुरस्कार का खिताब मिला है. सोनू अब तक 60 से भी ज्यादा फिल्में कर चुके हैं. अभिनेता अभिषेक बच्चन से लेकर सलमान खान जैसे बड़ी-बड़ी हस्तियों ने सोशल मीडिया के जरिए सोनू सूद को जन्मदिन की बधाई मिली है.

सोनू इन दिनों फिल्म 'माणिकर्णिका: झांसी की रानी' में मुख्य भूमिका में हैं. इस फिल्म में सोनू के साथ कंगना राणावत, अंकिता लोखंडे, जीशु सेनगुप्ता और अतुल कुलकर्णी हैं. इस फिल्म का निर्माण जी स्टूडियो द्वारा किया जा रहा है. कंगना इस फिल्म में रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभा रही हैं. यह फिल्म इसी साल 3 अगस्त को रिलीज हो रही है.   

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें