दूरदर्शन ने दी Irrfan Khan को अनोखे अंदाज में श्रद्धांजलि, पहला सीरियल किया प्रसारित
Advertisement

दूरदर्शन ने दी Irrfan Khan को अनोखे अंदाज में श्रद्धांजलि, पहला सीरियल किया प्रसारित

अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan)  को दूरदर्शन ने उनके पहले सीरियल को फिर से प्रसारित कर बहुत ही अनोखे तरीके से श्रद्धांजलि दी है.

Irrfan Khan

नई दिल्ली: अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan)  को दूरदर्शन ने उनके पहले सीरियल को फिर से प्रसारित कर बहुत ही अनोखे तरीके से श्रद्धांजलि दी है. इरफान खान ने पहली बार एक उपन्यास पर आधारित सीरियल में काम किया था. जब ये सीरियल प्रसारित होता था तब भी लोगों में इसे देखने का बहुत चाव था और आज जब इरफान खान इस दुनिया में नहीं है, तो लोगों को इस सीरियल को देखने की ललक और बढ़ गई है. दूरदर्शन ने इरफान खान के इस पहले सीरियल को अपने खजाने से निकाल कर फिर से दर्शकों के सामने रख कर उन्हें अनोखे तरीके से श्रद्धांजलि दी है.

  1. इरफान खान का पहला सीरियल श्रीकांत हुआ पुन:प्रसारित
  2. दूरदर्शन ने इरफान खान की मौत के तुरंत बाद दी ऐसे श्रद्धांजलि
  3. हॉलीवुड कलाकारों ने भी दी इरफान खान को अनोखी श्रद्धांजलि

दूरदर्शन ने इरफान खान की मौत के कुछ घंटे बाद ही उनके पहले टीवी सीरियल श्रीकांत का पुन:प्रसारण शुरू कर दिया. दूरदर्शन ने ट्वीट कर लिखा कि , 'शरत चंद्र चट्टोपाध्याय के # श्रीकांत में अपने पसंदीदा #IrrfanKhan को देखें, आज दोपहर 3:30 बजे @DDNational पर.'

धारावाहिक श्रीकांत में इरफान खान के साथ कई बड़े एक्टर भी शामिल थे, जिसमें फारूक शेख, सुजाता मेहता, मृणाल कुलकर्णी सुकन्या कुलकर्णी, टीकू तलसानिया, आशा शर्मा आदि प्रमुख भूमिका में थे. ‘श्रीकांत’ ही वह पहला सीरियल था, जिसमें पहली बार इरफ़ान खान ने कैमरे के सामने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी.

प्रवीण निश्चल द्वारा निर्देशित और शरत चंद्र चट्टोपाध्याय के उपन्यास श्रीकांता पर आधारित ये सीरियल लोगों ने पसंद भी किया था, हालांकि इरफान खान के चाहने वाले बहुत से लोगों को शायद ही ये पता था कि ये उनका पहला सीरियल था. यह शो 1985 और 1986 के बीच दूरदर्शन पर आया, लेकिन इसका इंपेक्ट उतना नहीं हुआ जितना सोच कर इसे बनाया गया था. बता दें कि मीरा नायर की फिल्म सलाम बॉम्बे आने से पहले इरफान खान ने कई टीवी शो किए थे, जिसमें चाणक्य, भारत एक खोज जैसे कई नाम शामिल हैं. फिल्मों में ब्रेक पाने के लिए इरफान खान का ये स्ट्रगल काम भी आया. फिल्मों में अपना बड़ा ब्रेक पाने से पहले इरफान ने कुछ टीवी शो किए थे.

उन्हें उनकी ओरेजिनेलिटी के लिए जाना गया. इरफान खान ने लंबे स्ट्रगल के बाद बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड में जो जगह बनाई, वह बहुत मुश्किल से लोगों को मिलती है. आपको बता दें कि इरफान खान को केवल देश में ही नहीं विदेशों में भी श्रद्धांजलि दी गई है. हॉलीवुड स्टार सलमा हायेक, क्रिस प्रैट ने इरफान खान की मौत पर शोक जताया और लेखक पाउलो कोल्हो ने भागवत गीता का उद्धरण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। इस बीच, उनकी पत्नी सुतापा ने इरफान के लिए भावभीनी श्रद्धांजलि लिखी. उन्होंने एक प्यारी तस्वीर के साथ एक चलती हुई पोस्ट भी साझा की है.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें 

Trending news