'इसको खाना तुरंत बंद कर दें...' इमरान हाशमी के बेटे अयान ने झेला कैंसर का दर्द; एक्टर ने बताया कौन सी चीज देती है कैंसर को बढ़ावा?
Advertisement
trendingNow12327613

'इसको खाना तुरंत बंद कर दें...' इमरान हाशमी के बेटे अयान ने झेला कैंसर का दर्द; एक्टर ने बताया कौन सी चीज देती है कैंसर को बढ़ावा?

Emraan Hashmi: बॉलीवुड के जाने-माने सितारे इमरान हाशमी के बेटे अयान कैंसर जैसी बीमारी का दर्द झेल चुके हैं और इस जंग में उन्होंने जीत हासिल की. हाल ही में अपने एक्टर ने बताया कि वो कौन सी चीज है, जो कैंसर जैसी बीमारी को बढ़ावा देती है, जिसको खाना तुरंत बंद या कम कर देना चाहिए. 

Emraan Hashmi On Son Ayaan Cancer Diagnosis

Emraan Hashmi On Son Ayaan Cancer Diagnosis: बॉलीवुड के जाने-माने सितारे इमरान हाशमी ने इंडस्ट्री में धमाल मचाने के बाद ओटीटी पर भी अपना जादू चलाना शुरू कर दिया है. उनकी फेमस सीरीज 'शोटाइम',  जो हॉटस्टार पर स्ट्रीम हो रही है जिसको दर्शकों का बेहद प्यार मिल रहा है. सीरीज को काफी पसंद किया जा रहा है. इसी बीच एक्टर ने अपने हालिया इंटरव्यू के दौरान अपने बेटे अयान के कैंसर को लेकर बात की.

इस दौरान एक्टर ने बताया कि उनके परिवार और बेटे ने क्या कुछ झेला. साथ ही एक्टर ने उस चीज के बारे में खुलासा किया, जो कैंसर जैसी बीमारी को बढ़ावा देती है. इमरान ने आजतक के साथ बातचीत में डाइट प्लान के बारे में बात की. उन्होंने बताया कि जब उनके बेटे अयान को बचपन में कैंसर हुआ था तो उसके इलाज के दौरान उन्होंने और उनकी पत्नी ने कैंसर को लेकर खूब रिसर्च किया था. इंटरव्यू में एक्टर ने इस बीमारी के इलाज को लेकर टिप दी है.

एनवायरनमेंट कॉज से होता है कैंसर

एक्टर ने बताया, 'मुझे बहुत सारी जानकारी इकट्ठी करनी थी जब अयान का डाइग्नोसिस हुआ था, तो उसी दौरान एक चीज जो मैंने पढ़ी थी कि फैमिली में जेनेटिक्स की एक हिस्ट्री होती है. आप इसको कंट्रोल नहीं कर सकते हैं. आप उस जेनेटिक से फाइट कर सकते हैं. वहीं अगर बात कैंसर की आती है को सबसे ज्यादा कैंसर एनवायरनमेंट कॉज से होते हैं. इसका मतलब है आपकी खुराक, आपकी हेल्थ, फिटनेस, आपकी स्लीपिंग... ये सारी चीजें अगर आपकी फैमिली में होंगी'.

फेमस सिंगस उषा उथुप के पति का निधन, 78 साल की उम्र में दिल का दौरा से हुई मौत

इस चीज को खाना बिल्कुल बंद कर दें...

इमरान ने बताया, 'या अगर आपके पिता या माता या ग्रैंडफादर, उनको भी कैंसर हो तो आपके लिए रिस्क बढ़ जाता है. अगर आपकी खुराक या ये चीजें अच्छी नहीं होंगी. तो आपको इस पर ध्यान देना चाहिए. बहुत सारी चीजें हमारी डाइट में हमें पता भी नहीं होता है, लेकिन वो हमारी बॉडी को नुकसान पहुंचा रही होती हैं और बॉडी खराब होने लगती है. जैसे मीठा एक बहुत बड़ी चीज है. हमने इसके बाद शुगर को बिल्कुल हटा दिया अपनी डाइट से'.

एक्टर ने घर में कोई नहीं खाया ये चीज 

इमरान ने बताया, 'हमारे घर पर हम शुगर नहीं खाते हैं किसी भी चीज में नहीं, आप किसी डॉक्टर से भी पूछ लें शुगर कैंसर को बढ़ावा देती है. रिसर्च में पता चला है कि शुगर ट्यूमर को बढ़ाती है'. बदा दें, इमरान हाशमी और उनकी पत्नी परवीन शाहनी से साल 2006 में शादी की थी. शादी के कई साल बाद 2010 में दोनों के घर में बेटे अयान का जन्म हुआ और साल 2014 में अयान को स्टेज वन कैंसर निकला था, जिसका सामना पूरे परिवार ने मिलकर किया था.

Trending news