पाकिस्‍तान में बैन हुई 'मुल्‍क', निर्देशक अनुभव सिन्‍हा ने यूं दिया करारा जवाब
Advertisement
trendingNow1428243

पाकिस्‍तान में बैन हुई 'मुल्‍क', निर्देशक अनुभव सिन्‍हा ने यूं दिया करारा जवाब

पाकिस्तान फेडरल सेंसर बोर्ड ने फिल्म 'मुल्क' को पाकिस्तान के सिनेमाघरों में रिलीज करने पर रोक लगा दी है.

फिल्‍म 'मुल्‍क' का एक सीन.

नई दिल्ली : ऋषि कपूर और तापसी पन्नू की फिल्म 'मुल्क' आज देशभर में रिलीज हो गई है लेकिन इस फिल्‍म को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया है. पाकिस्‍तान के फेडरल सेंसर बोर्ड ने फिल्म 'मुल्क' को पाक के सिनेमाघरों में लगाने से रोक लगा दी है. यह पहला मौका नहीं है जब पाकिस्‍तान ने बॉलीवुड की फिल्‍म को बैन किया है. इससे पहले इसी साल कई फिल्‍में वहां बैन की गई हैं. ऐसे में इस फिल्म के निर्देशक अनुभव सिन्‍हा ने एक ट्वीट कर अपनी नाराजगी जाहिर की है. उन्‍होंने ट्वीट कर लिखा, 'इस फिल्म के जरिए हमने पाकिस्तान और भारत के बीच प्यार को जोर देते हुए दिखाया है.'

बता दें, कि इसी साल रिलीज हुई करीना कपूर , सोनम कपूर, स्‍वरा भास्‍कर और शिखा तल्‍सानिया की फिल्म 'वीरे द वेडिंग' को भी पाकिस्तान की सेंसर बोर्ड ने बैन कर दिया था. इसके अलावा इससे पहले पाकिस्‍तान में जाकर जासूसी करने वाली लड़की की कहानी दिखाने वाली आलिया भट्ट की फिल्‍म 'राजी' को भी बैन किया जा चुका है. तापसी पन्नू और ऋषि कपूर जैसे सितारों से सजी इस फिल्‍म में भारतीय मुस्लिमों के प्रति उठने वाले हर सवाल को बेहद सलीके से उठाया गया है.

पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड ने अब तक तापसी पन्नू की 'नाम शबाना', शाहिद कपूर की फिल्म 'उड़ता पंजाब' और आमिर खान की फिल्म 'दंगल' जैसी कई फिल्मों को पाकिस्तानी सिनेमाघरों में बैन किया है. 

इस फिल्‍म के निर्माता सोहम रॉकस्टार एंटरटेनमेंट के दीपक मुकुट के बयान के अनुसार, 'हम इस फैसले से परेशान हैं. हम पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड से रिक्वेस्ट करते हैं कि अपने इस फैसले पर एक बार फिर से विचार करें. उन्हें अहसास होगा कि इस दुनिया में इस फिल्म को देखना सभी लोगों के लिए यह कितनी जरूरी है.' इस फिल्म 'मुल्क' में ऋषि कपूर, तापसी पन्नू, प्रतीक बब्बर, रजत कपूर, आशुतोष राना, मनोज पहवा और नीना गुप्ता मुख्य भूमिका के रूप में नजर आ रही हैं.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news