एक गुमनाम एक्ट्रेस बनकर रह गई इस बड़ी एक्ट्रेस की बेटी, इस गलती ने बर्बाद कर दिया करियर!
Advertisement
trendingNow11521943

एक गुमनाम एक्ट्रेस बनकर रह गई इस बड़ी एक्ट्रेस की बेटी, इस गलती ने बर्बाद कर दिया करियर!

Pratibha Sinha Life Facts: असल में करियर के शुरुआत में ही प्रतिभा सिन्हा म्यूजिक डायरेक्टर नदीम के साथ सीरियस रिलेशन में आ गईं थीं.

एक गुमनाम एक्ट्रेस बनकर रह गई इस बड़ी एक्ट्रेस की बेटी, इस गलती ने बर्बाद कर दिया करियर!

Pratibha Sinha Facts: बॉलीवुड में स्टार किड्स का आना कोई नई बात नहीं है. हालांकि, खबर तब बनती है जब कोई स्टार किड या तो बेहद सफल हो जाए या सुपर फ्लॉप. आज हम आपको ऐसे ही एक स्टार किड के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मां इंडस्ट्री की चोटी की एक्ट्रेस थीं लेकिन बेटी एक गुमनाम एक्ट्रेस होकर रह गईं. हम बात कर रहे हैं वेटरन एक्ट्रेस माला सिन्हा की बेटी प्रतिभा सिन्हा की, जिनकी गिनती फिल्म इंडस्ट्री की गुमनाम एक्ट्रेस में होती है. खबरों की मानें तो प्रतिभा सिन्हा खुद ही अपनी असफलता के लिए जिम्मेदार थीं. 

नदीम के साथ था अफेयर!

असल में करियर के शुरुआत में ही प्रतिभा सिन्हा म्यूजिक डायरेक्टर नदीम के साथ सीरियस रिलेशन में आ गईं थीं. एक्ट्रेस के करीबी लोगों ने, यहां तक कि खुद उनकी मां ने भी समझाने की खूब कोशिश की लेकिन प्रतिभा ने किसी की बात को सीरियसली नहीं लिया. इसका नतीजा ये निकला कि प्रतिभा धीरे-धीरे फिल्मों से दूर होती चली गईं. इस बीच नदीम का नाम गुलशन कुमार हत्याकांड में सामने आया जिसके बाद वे देश छोड़कर लंदन चले गए. इस बीच यहां भारत में प्रतिभा अकेली रह गईं, ऊपर से नदीम के साथ नाम जुड़ा होने के चलते इंडस्ट्री के लोगों ने भी उनसे दूरी बनाना शुरू कर दी थी. 

राजा हिन्दुस्तानी में आई थीं नजर

प्रतिभा की चर्चित फिल्म की बात करें तो एक्ट्रेस एक बंजारन के रोल में फिल्म ‘राजा हिन्दुस्तानी’ में नजर आईं थीं. आमिर खान और करिश्मा कपूर पर फिल्माया गए गाने ‘परदेसी-परदेसी’ में बंजारन का रोल निभाने वालीं प्रतिभा ही थीं. यह फिल्म और इसका सॉन्ग काफी पॉपुलर हुआ था, हालांकि इसका कोई खास फायदा प्रतिभा को नहीं मिला था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो प्रतिभा सिन्हा अब फिल्मों से पूरी तरह दूर हो चुकी हैं और वे अपनी मां के साथ मुंबई में ही रहती हैं.

Trending news