रणवीर सिंह के नाम रहा साल 2018, टॉप 4 में जगह बनाने में नाकाम रहे बॉलीवुड के खान

रणवीर सिंह की फिल्म 'सिंबा' बॉक्स ऑफिस पर धुंआधार कमाई कर रही है. 'सिंबा' साल 2018 की तीसरी हायर ग्रोसर फिल्म बन गई है.  

रणवीर सिंह के नाम रहा साल 2018, टॉप 4 में जगह बनाने में नाकाम रहे बॉलीवुड के खान
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली : साल 2019 की शुरुआत से ही एक्टर रणवीर सिंह खबरों में छाए हुए हैं. रणवीर सिंह की फिल्म 'सिंबा' बॉक्स ऑफिस पर धुंआधार कमाई कर रही है. 'सिंबा' साल 2018 की तीसरी हायर ग्रोसर फिल्म बन गई है. फिल्म ने दो हफ्ते में 190 करोड़ की कमाई की है. इसी के साथ 2018 की टॉप 4 ग्रोसर फिल्मों की लिस्ट में रणवीर सिंह की दो फिल्में शामिल हुई हैं. इस लिस्ट में बॉलीवुड के तीनों खान अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं. 

ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने साल 2018 की टॉप ग्रोसर फिल्मों की लिस्ट अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है जिसमें रणबीर कपूर की फिल्म 'संजू' टॉप पर, संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी 'पद्मावत' दूसरे, रणवीर सिंह की 'सिंबा' तीसरे और रजनीकांत की सुपरहिट फिल्म 2.0 ने चौथे नंबर पर कब्जा किया है. 

Box Office Collection Simmba: 9वें दिन पछाड़ा इन सुपरहिट्स को, बनी साल की चौथी बड़ी फिल्म

इस तरह की लिस्ट साल 2006 में भी देखने को मिली थी जब ऋतिक रोशन की फिल्म धूम 2 ने पहले, संजय दत्त और अरशद वारसी की फिल्म लगे रहो मुन्ना भाई और ऋतिक रोशन की ही दूसरी फिल्म कृष ने तीसरे नंबर पर जगह बनाते हुए टॉप थ्री की पोजिशन पर खांस के लिए कोई जगह नहीं छोड़ी थी. 

Viral Post : रणवीर सिंह की 'गली बॉय' पर भड़के लोग, बताया इस हॉलीवुड फिल्म की कॉपी

पिछले पांच सालों से रहा तीनों खान का कब्जा 
साल 2017 में जहां सलमान खान का कब्जा नंबर पर बना रहा तो वहीं साल 2016 में आमिर खान की दंगल ने उन्हें बॉक्स ऑफिस का सुल्तान बनाया. साल 2015 में सलमान खान ने बजरंगी भाई जान बनकर बॉक्स ऑफिस पर पूरे 302 करोड़ की कमाई करते हुए बाजी मारी. साल 2014 में बॉलीवुड के तीनों खान टॉप तीन की लिस्ट में कब्जा जमाए रहे. साल 2013 भी आमिर खान और शाहरुख खान के नाम रहा जहां आमिर की धूम 3 ने पूरे 284 करोड़ का बिजनेस किया तो वहीं शाहरुख खान की चेन्नई एक्सप्रेस ने भी 227 करोड़ की कमाई की. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.