प्रकाश झा ने कैसे एक खंडहर को बनाया महल? देखें Bobby Deol के आश्रम की तस्वीरें
Advertisement

प्रकाश झा ने कैसे एक खंडहर को बनाया महल? देखें Bobby Deol के आश्रम की तस्वीरें

निर्माता और निर्देशक प्रकाश झा की सीरीज 'आश्रम' में अंधविश्वास, साजिशों को दर्शाया गया है. इस आश्रम में बाबा निराला का बनाया कानून और न्याय चलता है.

आश्रम (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः प्रकाश झा (Prakash Jha) की चर्चित सीरीज 'आश्रम' की शूटिंग जिस विशाल महल में हुई है, उसका नाम राज सदन है. यह महल 'आश्रम' की शूटिंग से पहले जर्जर हालत में था. यह पहले एक खंडर था. लेकिन जब प्रकाश झा की इस खंडहर महल पर दृष्टि गई तो इसे एक महल बदलते देर नहीं लगी. 

शुरू में शूटिंग लगी मुश्किल 
शुरू में इस महल की जो स्थिति थी, उसे देख कर शूटिंग करना थोड़ा मुश्किल लग रहा था. महल की स्थिति बहुत दयनीय थी. यह महल जंगली झाड़ियों से अटा पड़ा था. महल पर बंदरों और कबूतरों का कब्जा था. जगह-जगह दीवारें टूटी हुई थीं. 

जर्जर अवस्था में था महल
शूटिंग शुरू होने से एक महीने पहले महल की सफाई की गई थी. फिर करीब 4-5 महीने महल को खूबसूरत बनाने में लगे. राज सदन महल को लेकर प्रकाश झा कहते हैं, 'राज सदन में मुझे सारी संभावनाएं नजर आईं. आश्रम को लेकर जिस तरह की कल्पना हमने की थी, वह सभी इसमें मौजूद दिखीं. महल काफी जर्जर अवस्था में था. 

fallback

ये भी पढ़ेंः Terence Lewis ने Nora Fatehi से यूं किया प्यार का इजहार, वीडियो हुआ वायरल

जर्जर अवस्था में होने के बावजूद महल खूबसूरत था. सोचा कि किसी भी धर्म या पंचायत से जुड़ा रंग हम इसमें इस्तेमाल नहीं करेंगे. हमने प्रकृति को समझा, फिर रंगों का चुनाव किया. महल भले ही जर्जर था, पर हाथी तो हाथी होता है. अगर ये पैलेस नहीं होता तो शायद आश्रम इतना सुंदर नहीं हो पाता.

fallback

प्रकाश झा के निर्देशन में बनी यह सीरीज 11 नवंबर 2020 को रिलीज होगी. इस सीरीज को MX Player पर लाइव किया जाएगा.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Trending news