ऋतिक रोशन ने बांधे विक्रांत मैसी की '12वीं फेल' की तारीफों के पुल, बताया- मास्टरक्लास
Advertisement
trendingNow12060645

ऋतिक रोशन ने बांधे विक्रांत मैसी की '12वीं फेल' की तारीफों के पुल, बताया- मास्टरक्लास

Hrithik Roshan praises Vikrant Massey starrer 12th Fail: ऋतिक रोशन ने विक्रांत मैसी स्टारर फिल्म '12वीं फेल' की खूब तारीफ की है. ऋतिक रोशन की तरह, जान्हवी कपूर, कैटरीना कैफ, अनुराग कश्यप, अमिताभ बच्चन और अन्य जैसे अभिनेताओं ने विधु विनोद चोपड़ा की '12वीं फेल' की तारीफ कर चुके हैं.

ऋतिक रोशन हुए '12वीं फेल' के फैन

Hrithik Roshan praises Vikrant Massey starrer 12th Fail: ऋतिक रोशन एक बेहद प्रतिभाशाली अभिनेता और डांसर हैं. इसके अलावा वह ऐसे व्यक्ति भी हैं, जो अपने सह-कलाकारों की भी जमकर प्रशंसा करते हैं. ऋतिक रोशन फिल्मों में दूसरे अभिनेताओं के अभिनय या दूसरी फिल्मों की तारीफ करने से भी जरा नहीं कतराते हैं. हाल ही में ऋतिक रोशन ने विक्रांत मैसी स्टारर फिल्म '12वीं फेल' देखी और ऐसा मास्टरपीस बनाने के लिए निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा की जमकर तारीफ की.

ऋतिक रोशन सामान्य तौर पर काम और जीवन में व्यस्त रहते हैं, लेकिन उन्होंने विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित बायोपिक '12वीं फेल' देखने के लिए कुछ समय निकाला. इसे देखने के बाद ऋतिक ने सोशल मीडिया पर फिल्म की जमकर तारीफ की. उन्होंने इस फिल्म को मास्टरक्लास बताते हुए कहा कि वह इससे काफी प्रेरित हुए हैं.

ऋतिक ने सोशल मीडिया पर की '12वीं फेल' की तारीफ
'फाइटर' एक्टर ने अपने एक्स अकाउंट (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, ''आखिरकार '12वीं फेल' देखी. यह फिल्म निर्माण में काफी मास्टरक्लास है. बाकी सब चीजों से ऊपर मैं पलों को बेहतर बनाने के लिए ध्वनि और ध्वनि प्रभाव के उपयोग से प्रेरित हुआ. शानदार प्रदर्शन. मिस्टर चोपड़ा, क्या फिल्म है! प्रतिभा के लिए धन्यवाद. मैं इससे बहुत प्रेरित हूं.''

कैटरीना-जान्हवी ने भी की जमकर तारीफ
ऋतिक रोशन की तरह कई अन्य अभिनेताओं ने भी निर्देशक द्वारा बनाई गई शानदार फिल्म की सराहना की. जान्हवी कपूर ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर फिल्म की एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा, 'ब्लो अवे, युगों-युगों के लिए एक उत्कृष्ट कृति.'' फिल्म कंपेनियन के साथ बातचीत के दौरान कैटरीना कैफ ने '12वीं फेल 'की सफलता कहा, "मुझे लगता है कि यह साल शायद मेरे लिए यह उदाहरण देने के लिए सबसे अच्छे वर्षों में से एक है, जहां हमने हाई-ऑक्टेन एक्शन कमर्शियल ब्लॉकबस्टर देखे हैं. मैंने '12वीं फेल' की एक अंतरंग कहानी को बहुत अच्छा करते देखा है. मुझे लगता है कि यही वह उदाहरण है, जिसकी हमें जरूरत है.

अनुराग कश्यप ने '12वीं फेल' के लिए लिखा लंबा पोस्ट
फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप ने '12वीं फेल' की तारीफ करते हुए कहा कि यह 2023 में उनके द्वारा देखी गई सबसे अच्छी मुख्यधारा की फिल्म है. फिल्म की सराहना करते हुए उनके लंबे नोट के कुछ हिस्सों में लिखा है, ''संभवतः सबसे अच्छी मुख्यधारा की फिल्म, जो मैंने 2023 में देखी है. विधु विनोद चोपड़ा ने 71 साल की उम्र में एक उत्कृष्ट कृति तैयार की है. एक जिद्दी आदमी की एक सरल कहानी, जो जीवन उसे जो देता है उससे अधिक पाने की चाहत रखता है. पूरी टीम को, जिन्हें मैं नहीं जानता, और सभी कलाकारों को धन्यवाद. विशेष रूप से विक्रांत मैसी, मेधा शंकर, अंशुमान पुष्कर, अनंत वी जोशी और सिनेमैटोग्राफर रंगा, प्रोडक्शन डिजाइनर और संगीत निर्देशक और लेखक.''

'मुझे प्रेरणा देने के लिए लव यू विधु विनोद चोपड़ा'
उन्होंने आगे लिखा, ''मैं मनोज से मिल चुका हूं और मैंने किताब पढ़ी है, लेकिन मैं इसे कभी नहीं देख सका कि विधु विनोद चोपड़ा ने इसे कैसे देखा. यह हॉटस्टार पर है और इसे अवश्य देखना चाहिए. मैं बदकिस्मत था कि इसे सिनेमाघरों में देखने का समय मिल सका, लेकिन मैंने इसे अपनी निजी स्क्रीन पर देखा, लेकिन इस फिल्म को एक बार जरूर देखिए. मुझे प्रेरणा देने के लिए लव यू विधु विनोद चोपड़ा. आप कभी भी बड़े न हों और 71 साल की उम्र में भी हमेशा परेशान करने वाले बच्चे बने रहें. बस आपको बहुत-बहुत आलिंगन और प्यार. और मैं दोबारा आरंभ करने के लिए तैयार हूं.''

एक आईपीएस की कहानी है '12वीं फेल' 
27 अक्टूबर, 2023 को रिलीज हुई बायोपिक का निर्माण, लेखन और निर्देशन विधु विनोद चोपड़ा द्वारा किया गया है. फिल्म में विक्रांत मैसी ने मनोज कुमार शर्मा की मुख्य भूमिका निभाई है, जो अत्यधिक गरीबी से उबरकर अंततः भारतीय पुलिस सेवा अधिकारी बने. यह फिल्म अनुराग पाठक की किताब पर आधारित है, जो मनोज कुमार शर्मा की वास्तविक जीवन की कहानी को गहराई से उजागर करती है. फिल्म में विक्रांत मैसी के साथ मेधा शंकर, अनंत वी जोशी, अंशुमान पुष्कर और प्रियांशु चटर्जी भी हैं. भले ही फिल्म की शुरुआत प्रभावशाली नहीं रही, लेकिन यह स्लीपर हिट साबित हुई. दर्शकों और आलोचकों द्वारा इसकी समान रूप से सराहना की गई.

Trending news