IC 814 Teaser Out: कंधार प्लेन हाईजैक पर बेस्ड है सीरीज, एक से बढ़कर एक दिग्गज कलाकार आएंगे नजर
Advertisement
trendingNow12134261

IC 814 Teaser Out: कंधार प्लेन हाईजैक पर बेस्ड है सीरीज, एक से बढ़कर एक दिग्गज कलाकार आएंगे नजर

IC 814 Teaser Out: अनुभव सिन्हा की नेटफ्लिक्स सीरीज IC 814 का टीजर रिलीज हो गया है. यह सीरीज 1999 में एयर इंडिया की उड़ान IC-814 के अपहरण पर आधारित है.

अनुभव सिन्हा की नेटफ्लिक्स सीरीज IC 814 का टीजर आउट

IC 814 Teaser Out: अनुभव सिन्हा की आगामी नेटफ्लिक्स सीरीज 'IC 814' में 1999 में एयर इंडिया की उड़ान IC-814 के हाईजैक की वास्तविक घटना को दिखाया जाएगा. इस घटना में 188 यात्रियों को आतंकवादियों द्वारा सात दिनों तक बंधक बनाकर रखा गया था. नेटफ्लिक्स ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर कलाकारों की घोषणा का टीजर वीडियो साझा किया.

कलाकारों की टोली में नसीरुद्दीन शाह, दिब्येंदु भट्टाचार्य, विजय वर्मा, आदित्य श्रीवास्तव, अनुपम त्रिपाठी, कुमुद मिश्रा, अरविंद स्वामी, पंकज कपूर, अमृता पुरी, पत्रलेखा पॉल, पूजा गौर, मनोज पाहवा और यशपाल शर्मा शामिल हैं. बता दें कि यह हाईजैक सात दिनों तक चला और जब चालक दल और यात्रियों को नुकसान उठाना पड़ा था.

नसीरुद्दीन शाह की आवाज के साथ खत्म होता है टीजर
टीजर में कुछ झलकियों के बाद वीडियो नसीरुद्दीन शाह की आवाज के साथ समाप्त होता है, जो अपनी टीम को सूचित करते हुए कहते हैं, "काबुल तक नहीं पहुंचना चाहिए ये विमान, हमें इस चीज को यहीं, भारत में समाप्त करना होगा."

नेटफ्लिक्स ने किया ऐलान
नेटफ्लिक्स ने वीडियो साझा करते हुए लिखा, "आईसी 814 का अपहरण, विमानन के इतिहास में सबसे लंबा. 188 यात्री 7 दिनों तक एक विमान के अंदर फंसे रहे, कभी जमीन पर तो कभी 30,000 फीट की ऊंचाई पर. क्या उन्हें सुरक्षित वापस लाने में कुछ समय लगा? यह उन 7 दिनों की कहानी है. लचीलेपन, तबाही, कौशल और चातुर्य की कहानी. सच्ची घटनाओं पर आधारित - आईसी 814: कंधार हाईजैक जल्द ही आ रहा है, केवल नेटफ्लिक्स पर!"

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Additi Gupta Chopra (@additigupta)

'प्रामाणिक होना एक जिम्मेदारी'
बता दें कि 'मुल्क', 'आर्टिकल 15' और 'भीड़' जैसी फिल्मों के लिए जाने जाने वाले अनुभव सिन्हा ने कहा कि सीरीज पर काम करते समय जितना संभव हो उतना प्रामाणिक होना एक जिम्मेदारी थी. जब मैंने शोध करना शुरू किया, तो लगभग हर किसी को अपहरण के बारे में कुछ चीजें याद हैं, और क्या-क्या प्रक्रिया के दौरान हुआ. उन्होंने कहा, ''मैं बहुत सारे अधिकारियों, यात्रियों, पायलट से मिला और साझा करने के लिए बहुत कुछ था. हमने शो में सब कुछ डाल दिया है. हमें इसे तथ्यात्मक रूप से सही और फिर भी नाटकीय और आकर्षक बनाना था. यह एक दिलचस्प प्रक्रिया थी.

Trending news