फिल्म में प्यार दिखाने वाले कुत्ते ने ही जब जैकी श्रॉफ को काटा, वो भी दो बार, खुद सुनाया था किस्सा
Advertisement

फिल्म में प्यार दिखाने वाले कुत्ते ने ही जब जैकी श्रॉफ को काटा, वो भी दो बार, खुद सुनाया था किस्सा

Bollywood Retro: जैकी श्रॉफ ने फिल्म 'तेरी मेहरबानियां' में एक कुत्ते के साथ काम किया था. फिल्म में कुत्ता जैकी श्रॉफ का वफादार बना था और उनके मरने के बाद उनकी मौत का विलेन से बदला भी लेता है. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि फिल्म में जैकी श्रॉफ से इतना ज्यादा प्यार करने वाले कुत्ते ने ही उन्हें दो बार काट लिया था. 

जैकी श्रॉफ ने फिल्म 'तेरी मेहरबानियां' में एक कुत्ते के साथ काम किया था.

Bollywood Retro: जैकी श्रॉफ (jackie shroff) की फिल्म 'तेरी मेहरबानियां' (Teri Meherbaniyan) हर किसी को याद होगी. 1985 में आई इस फिल्म को विजय रेड्डी ने डायरेक्ट किया था और केसी बोकाड़िया इसके निर्माता था. इस फिल्म में ब्राउनी (कुत्ता) का रोल अहम था. वहीं, जैकी श्रॉफ और पूनम ढिल्लों मुख्य भूमिका में थे. यह फिल्म  1984 की कन्नड़ फिल्म थालिया भाग्य की रीमेक थी. इस फिल्म को उड़िया में बाबू आई लव यू, मलयालम में इथेन्ते नीति और तमिल में नंद्री के नाम से भी बनाया गया था. इस फिल्म में जैकी श्रॉफ को कुत्ते के साथ काम करना भारी पड़ गया था.

एक्टर जैकी श्रॉफ (jackie shroff)  ने फिल्म के कई सालों बाद इससे जुड़ा एक किस्सा शेयर किया था. जैकी श्रॉफ ने सिंगिंग रिएलिटी शो 'इंडियन आइडल 12' में बताया था कि शूटिंग के दौरान फिल्म में मोती का किरदार निभा रहे कुत्ते ने उन्हें दो बार काट (Jackie Shroff was bitten by a dog) लिया था, जिसके बाद एक्टर ने कुत्तों को दूर से ही प्यार करने का फैसला कर लिया था.

जब मोती ने गड़ा दिए जैकी श्रॉफ के हाथ में दांत
जैकी श्रॉफ ने बताया था कि वह अपनी वैनिटी वैन में आराम करने के लिए गए थे. उससे पहले वहां मोती वैन में था और आराम कर रहा था. मोती ने पूरी सीट को घेर रखा था. अब जैकी श्रॉफ को भी आराम करना था. ऐसे में उन्होंने मोती को उठाने की कोशिश की तो वह नाराज हो गए औकर जैकी श्रॉफ के हाथ में अपने दांत गड़ा दिए.

जब बगल में बैठने लगे तो फिर से काट लिया
लेकिन यह सिर्फ एक बार नहीं हुआ. जब जैकी श्रॉफ ने मोती के बगल में बैठने की कोशिश की तो मोती ने उन्हें फिर से एक बार काट लिया. हालांकि, जैकी ने कहा कि इसमें मोती की कोई गलती नहीं थी, क्योंकि उसे लग रहा था कि मैं उसके ऊपर बैठने जा रहा हूं. जैकी श्रॉफ ने बताया कि वह भी कुत्तों बहुत प्यार करते हैं, लेकिन उस घटना के बाद से वह बस दूर से ही उन्हें प्यार करते हैं. 

जैकी श्रॉफ ने मोती को बताया था फिल्म का असली हीरो
जैकी श्रॉफ ने इस शो में यह भी बताया था कि मोती का टाइम शूटिंग के लिए फिक्स था. जब तक मोती के शूट का टाइम नहीं होता था, तब तक शूटिंग शुरू नहीं होती थी. जैकी ने इसी कारण से मोती को फिल्म का असली हीरो बताया था.

सुपरहिट थी फिल्म तेरी मेहरबानियां
फिल्म की कहानी राम (जैकी श्रॉफ) एक सरकारी अधिकारी पर है, जो एक उत्पीड़ित गांव को न्याय दिलाने की कोशिश करता है. वह अपने मिशन में लगभग सफल हो जाता है, लेकिन ठाकुर विजय सिंह (अमरीश पुरी) द्वारा उसकी हत्या कर दी जाती है. इसके बाद अपने मालिक यानी जैकी श्रॉफ को उनका कुत्ता मोती न्याय दिलाता है. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी. 

Trending news