Meena Kumari संग शादी से पहले कमाल अमरोही ने रखी थीं 4 शर्ते, निकाह के 8 महीने बाद ही रिश्ते में आने लगी थी दरार
Advertisement

Meena Kumari संग शादी से पहले कमाल अमरोही ने रखी थीं 4 शर्ते, निकाह के 8 महीने बाद ही रिश्ते में आने लगी थी दरार

Meena Kumari and Kamal Amrohi Marriage: मीना कुमारी का नाम जब-जब लिया जाता है तो याद आते हैं उनके वो किरदार जिन्गोंने पर्दे पर खूब आंसू बहाए. इसे मीना कुमारी की किस्मत ही कहेंगे कि उन्होंने पर्दे पर जिस तरह के रोल किए उससे उन्हें ट्रेजडी क्वीन का दर्जा मिला लेकिन उनकी असल जिंदगी भी ट्रेजडी से कम नहीं थी. 

(फोटो - सोशल मीडिया)

Meena Kumari and Kamal Amrohi: मीना कुमारी हिंदी सिनेमा की वो अभिनेत्री रहीं जिनका नाम इसके इतिहास में हमेशा जिंदा रहेगा. एक ऐसी एक्ट्रेस जिनकी आंखें बोलती थीं और जिनका चेहरा अभिनय करता था. इन्हे डायलॉग की जरूरत ही नहीं थी. मीना कुमारी की निजी जिंदगी भी किसी फिल्म से कम नहीं थी. खासतौर से उनकी शादीशुदा जिंदगी के चर्च आज भी खूब होते हैं. मीना कुमारी का दिल धड़का था फिल्ममेकर कमाल अमरोही के लिए. हालांकि कमाल पहले से शादीशुदा थे और उनके दो बच्चे भी लेकिन फिर भी दोनों ने एक दूसरे से निकाह किया. कहा जाता है कि मीना संग शादी से पहले कमाल अमरोही ने 4 शर्तें रखी थीं. 

  1. मीना कुमारी संग शादी से पहले कमाल अमरोही ने रखी थी ये चार शर्ते
  2. शर्ते ही बन गए रिश्ते के खत्म होने की वजह 

क्या थीं वो चार शर्ते
मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मीना कुमारी ने कमाल अमरोही के लिए रातों रात घर छोड़ दिया था वहीं मीना को कोई गलत ना समझे इसके लिए उन्होंने काजी को बुलाकर तुरंत ही निकाह पढ़वा लिया था. लेकिन इस निकाह से पहले कमाल ने मीना के सामने चार शर्ते रखी थीं. इन शर्तों की जानकारी खुद कमाल और उनकी पहली पत्नी के बेटे ताजदार अमरोही ने एक इंटरव्यू में दी थी. शर्तों के मुताबिक- मीना कुमारी शादी के बाद नई फिल्म साइन नहीं करेंगी, वो मॉर्डन और रिवीलिंग कपड़े नहीं पहनेंगी, 6 बजे के बाद घर के बाहर नहीं रहेंगी और कोस्टार से कभी लिफ्ट नहीं लेंगी. हालांकि शादी से पहले मीना ने ये शर्त मान ली थी. लेकिन शादी के 8 महीनों के बाद यही शर्त इनके बीच परेशानी की वजह बनने लगी. 

fallback

फिल्मों में काम करते रहना चाहती थीं मीना कुमारी
कमाल अमरोही ने मीना कुमारी से किसी भी नई फिल्म में काम ना करने का वादा लिया था लेकिन कहा जाता है कि जब मीना की पुरानी फिल्मों की शूटिंग खत्म होने लगी तो वो नई फिल्मों में काम करने की बात कहने लगी थीं. उन्होंने पति कमाल अमरोही से भी इस बारे में जिक्र किया था और काम करने की बात कही थी. जिसके लिए कुछ शर्तो के साथ कमाल राजी भी हुए. लेकिन समय के साथ-साथ दोनों के बीच दूरियां बढ़ती ही गई. उस वक्त इंडस्ट्री में दोनों को लेकर काफी कुछ कहा जाने लगा था. जिसमें से ज्यादातर बातें झूठ थीं लेकिन जब झूठ सच बनने लगा तो ये रिश्ता टूट गया.     

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

 

   

Trending news