Zee Rozgar Samachar

'कौन बनेगा करोड़पति' का पहले करोड़पति हर्षवर्धन नवाठे, अब कहां हैं और क्या कर रहे हैं!

इस शो ने कई आम लोगों को खास होने का मौका दिया. आइए जानते हैं कि इस शो के पहले करोड़पति हर्षवर्धन नवाठे इन दिनों कहां व्यस्त हैं

'कौन बनेगा करोड़पति' का पहले करोड़पति हर्षवर्धन नवाठे, अब कहां हैं और क्या कर रहे हैं!
फोटो : साभार फेसबुक @ Sarika Harshvardhan Nawathe

नई दिल्ली.  'कौन बनगा करोड़पति' को पहली बार वर्ष 2000 में स्टार प्लस पर प्रसारित किया गया था, बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने इसे होस्ट किया था और लोगों ने शो को सर आंखों पर बैठाया, यह महानायक अमिताभ बच्चन की छोटी स्क्रीन पर पहली पारी थी. महानायक को अपने घर में देखना हर इंसान के लिए गर्व की बात थी. इस शो की पॉपुलरिटी कुछ ऐसी थी कि सड़कें सूनी हो जाती थी. यह देश का पहला रियलिटी शो था और देखते ही देखते यह भारत में सबसे ज्यादा रियलिटी टीवी शो बनने लगे. इस शो ने कई आम लोगों को खास होने का मौका दिया. आइए जानते हैं कि इस शो के पहले करोड़पति हर्षवर्धन नवाठे इन दिनों कहां व्यस्त हैं.

 


फोटो : साभार फेसबुक @ Sarika Harshvardhan Nawathe

 

हाल ही में 'कौन बनेगा करोड़पति' का एक वीडियो सामने आया जिसमें 'केबीसी 10' में करोड़पति बनने वाली एक महिला को दिखाया जा रहा है. इस वीडियो के बाद से ही कई लोगों को पहले करोड़पति का ख्याल आ गया होगा. इस शो में एक करोड़ रूपए जीतने वाले पहले विजेता बने हर्षवर्धन नवाठे एक आइपीएस अधिकारी के बेटे थे. अब उनकी इस बड़ी जीत को 18 साल बीत चुके हैं. क्योंकि वह शो के पहले करोड़पति बने थे तो हमने भी जानना चाहा कि यह पहला करोड़पति इन दिनों कहां व्यस्त है.

कुछ ऐसे नजर आ रहे हैं हर्षवर्धन 
जब केबीसी में जीते थे तब हर्ष एक कॉम्पिटीशन की तैयारी करने वाले नवयुवक थे, लेकिन अब उनका ताजा लुक कुछ इस तरह का है. आपको इस तस्वीर को देखकर 'केबीसी' के मंच पर चेक लेते समय आए हर्ष के पिता की शक्ल याद आ जाती है. सोचिए इस शो को लोगों के दिलों पर राज करते कितना लंबा समय बीत चुका है, कि एक बेटा अपने पिता की तरह नजर आने लगा है. हाल ही में 21 सितंबर को हर्ष की पत्नी सारीका ने उनकी यह तस्वीर फेसबुक पर पोस्ट की हैै. 

 


फोटो : साभार फेसबुक @ Sarika Harshvardhan Nawathe

 

एक्ट्रेस पत्नी और दो बच्चों वाला सुखी परिवार 
हर्ष की पत्नी सारिका नवाठे एक जानी मानी मराठी टीवी एक्ट्रेस हैं. वह कई टीवी सीरियलों में मुख्य भूमिका में नजर आ चुकी हैं, इतना ही नहीं सारिका की सोशल मीडिया पर बहुत लंबी चौड़ी फैंस फॉलोइंग है. इनके दो बच्चे हैं जो अपनी पढ़ाई में बिजी हैं. 

 


फोटो : साभार फेसबुक @ Sarika Harshvardhan Nawathe

 

क्या कर रहे हैं हर्ष
जब हर्ष शो में आए थे सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे थे. बाद में उन्होंने एडिनबर्ग नेपियर विश्वविद्यालय, स्कॉटलैंड से एमबीए किया. जिसके बाद उनका जीवन पूरी तरह बदल गया. कुछ समय पहले एक साक्षात्कार में, उन्होंने कहा, 'मैं हमेशा एक आईएएस अधिकारी बनना चाहता था, लेकिन मैं नहीं कर सका क्योंकि स्टार टीवी द्वारा कुछ दायित्व और अनुबंध थे. लेकिन, मैंने अपना सपना मरने नहीं दिया. मैंने परियोजनाओं पर काम करना शुरू कर दिया जो सरकार के करीब थे. मैं कुछ गैर सरकारी संगठनों से भी जुड़ा हुआ हूं.'

 


फोटो : साभार फेसबुक @ Sarika Harshvardhan Nawathe

 

वह 2005 में मुंबई आए और एक फाइनेंशियल सर्विस कंपनी के साथ काम करने लगे. बाद में वह 2007 में नंदी फाउंडेशन के स्टेट डायरेक्टर बने. वर्तमान में, हर्षवर्धन नवाठे डच की एक रिक्रूटमेंट कंपनी के चीफ एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर के रूप में काम कर रहे हैं और अपने परिवार और दोस्तों के साथ एक बहुत ही खुशहाल जीवन जी रहे हैं. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.