बर्थडे स्पेशल: आप शायद ही जानते होंगे रणदीप हुड्डा के बारे में ये बातें
Advertisement
trendingNow1337859

बर्थडे स्पेशल: आप शायद ही जानते होंगे रणदीप हुड्डा के बारे में ये बातें

रणदीप को शो जंपिंग और पोलो जैसे खेल खेलने का काफी शौक है और इनमें उन्होंने कई पुरस्कार भी जीते हैं. रणदीप को हमेशा से ही खेलों में काफी रुचि रही है और कई खेलों में उन्होंने राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीते हैं, लेकिन बाद में उन्होंने अपना रुख फिल्मों की तरफ कर लिया.

आज रणदीप हुड्डा मना रहे हैं अपना 41वां जन्मदिन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बॉलीवुड के एक्टर रणदीप हुड्डा आज अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं. रणदीप का जन्म 20 अगस्त 1976 को हरियाणा के रोहतक में हुआ था. रणदीप हुड्डा आज बॉलीवुड का एक जाना माना नाम हैं लेकिन इसके लिए उन्हें अपने करियर में काफी स्ट्रगल करनी पड़ी. बता दें कि रणदीप के पिता रणबीर हुड्डा एक सर्जन हैं और उनकी मां आशा हुड्डा बीजेपी लीडर हैं. उनकी बहन अंजली हुड्डा एक डॉक्टर हैं. एक ऐसे परिवार में जन्म लेने के बाद रणदीप किस तरह से एक्टर बने इससे जुड़ी कुछ बातें हम आपको बताने वाले हैं. 

  1. मोडलिंग के बाद की एक्टिंग करियर की शुरुआत.
  2. खेलों का भी है शोक. 
  3. फिल्म 'मोनसून वैडिंग' से की थी बॉलीवुड में एंट्री.

- दरअसल, रणदीप को शो जंपिंग और पोलो जैसे खेल खेलने का काफी शौक है और इनमें उन्होंने कई पुरस्कार भी जीते हैं. रणदीप को हमेशा से ही खेलों में काफी रुचि रही है और कई खेलों में उन्होंने राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीते हैं, लेकिन बाद में उन्होंने अपना रुख फिल्मों की तरफ कर लिया.

fallback

- स्कूल के बाद अपनी आगे की पढ़ाई के लिए रणदीप ऑस्ट्रेलिया चले गए थे, जहां उन्होंने अपनी पॉकेटमनी के लिए दो साल तक टैक्सी चलाई और उन्होंने एक रेस्तरों, और कार धुलाई करने वाली दुकान में भी काम किया. 

- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रणदीप ने एक इंटरव्यू में बताया था कि, 'वह और उनकी बहन रोहतक के एक होस्टल में रहते थे. स्कूल में उनकी बहन प्ले में हिस्सा लिया करती थीं और अपनी बहन को देख कर ही उन्होंने एक्टिंग करने का सोचा और जब भी उनकी बहन को प्ले के लिए पुरस्कार मिलता था तो उनके अंदर और अच्छे कलाकार बनने का जज्बा आ जाता था'. 

fallback

- इसके बाद रणदीप ने थियेटर और एक्टिंग की तरफ रुख कर लिया और उसमें अपनी रुची विकसित की. फिल्मों में आने से पहले उन्होंने मॉडलिंग भी की थी. इसके बाद वह अपने दमदार अभिनय के कारण चर्चा में आए और बॉलीवुड में एक जाना माना नाम बन गए. 

- रणदीप एक बार अपने प्ले की रिहर्सल कर रहे थे और तभी फिल्म निर्देशक मीरा नायर की नजर उन पर पड़ी और फिल्म 'मॉनसून वेडिंग' में उन्हें काम करने का मौका मिला. इसके बाद 'मर्डर 3' में उन्हें मुख्य भूमिका निभाने का मौका मिला था. रणदीप हुड्डा के बॉलीवुड करियर में फिल्म 'वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई' एक टर्निंग प्वाइंट था. इस फिल्म के बाद रणदीप को कई फिल्मों में काम करने का मौका मिला और कई फिल्मों के ऑफर मिले. इसके बाद उन्होंने 'हाइवे', 'सरबजीत', 'साहेब, बीवी और गैंगस्टर', 'रंगरसिया' जैसी फिल्मों में काम किया. हालांकि, आखरी बार वह सलमान खान की फिल्म 'सुलतान' में नजर आए थे. 

fallback

- यूं तो रणदीप के नाम फिल्म इंडस्ट्री की कई हिरोइन्स के साथ जुड़ा लेकिन 2006 से 2008 तक वह मिस यूनिवर्स रह चुकी सुष्मिता सेन के साथ रिलेशन में होने के कारण अक्सर सुर्खियों का हिस्सा रहते थे. इसके बाद उन्होंने 2010 से 2013 तक नीतू चंद्रा को डेट किया. इसके अलावा उनका नाम अदिति राव हैदरी, चित्रांगदा सिंह और लीजा हेडन के साथ भी जुड़ चुका है. 

- 2014 में रणदीप ने 'हाइवे' और 'सरबजीत' में काम किया था. बता दें कि फिल्म सरबजीत के लिए उन्होंने अपना वजन काफी घटा लिया था और इसी वजह से वह शूटिंग के दौरान बेहोश भी हो गए थे. इस फिल्म के लिए रणदीप को स्टारडस्ट बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला था. 

fallback

- बता दें कि रणदीप हुड्डा के पास 5 घोड़े हैं जो अक्सर रेस में हिस्सा लेते हैं और प्राइज भी जीतते रहते हैं. 

बॉलीवुड की और खबरे पढ़ें

Trending news