PM मोदी की कही कविता को लता मंगेशकर ने दी आवाज, वायरल हो रहा VIDEO

PM मोदी की कही कविता को लता मंगेशकर ने दी आवाज, वायरल हो रहा VIDEO

पीएम मोदी की कही गई कविता 'सौगंध मुझे इस मिट्टी की' को लगा मंगेशकर की आवाज में सुनकर आपका आत्मविश्वास काफी बढ़ जाएगा.

PM मोदी की कही कविता को लता मंगेशकर ने दी आवाज, वायरल हो रहा VIDEO

नई दिल्ली: सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अपने भाषण में कही गई एक कविता 'सौगंध मुझे इस मिट्टी की' को गीत के रूप में रिकॉर्ड किया है. पीएम मोदी की इस कविता को लगा मंगेशकर की आवाज में सुनकर आपका आत्मविश्वास काफी बढ़ जाएगा. इस गीत की शुरुआत में लगा मंगेशकर कहती हैं, 'नमस्कार! कुछ दिनों पहले मैं भारत के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र भाई मोदी का भाषण सुन रही थी. उन्होंने एक कविता की कुछ पंक्तियां कही थीं, जो मुझे हर भारतीय की मन की बात लगी. वो पंक्तियां मेरे मन को भी छू गई. उसे मैंने गीत के रूप में रिकॉर्ड किया है और आज उसे हमारे देश के वीर जवानों को और देश की जनता को समर्पित करती हूं'.

अब लता मंगेशकर की यह गीत सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. आप भी देखिए यह वीडियो- 

वहीं, पीएम मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लगा मंगेशकर के इस गीत को शेयर किया है. उन्होंने इस गीत के वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, 'हृदय की गहराइयों से इस गीत के रूप में निकला आपका स्नेह और आशीर्वाद मेरे लिए प्रेरणास्रोत है'.

28 सितंबर 1929 को मध्य प्रदेश के इंदौर में जन्मीं लता मंगेशकर का नाम 'हेमा' था. बाद में उनको लता नाम दिया गया. वे पांच भाई-बहनों में सबसे बड़ी हैं. लता के पिता दीनानाथ मंगेशकर रंगमंच कलाकर और शास्त्रीय संगीतकार थे. वे लता को एक शास्त्रीय गायक बनाना चाहते थे. लेकिन 1942 में पिता के अचानक निधन के बाद घर में बड़ी बहन लता पर छोटे भाई-बहनों की जिम्मेदारी आ गई. इसक चलते उन्होंने भी फिल्मों में बतौर बाल कलाकार छोटी-मोटी भूमिकाएं निभाना शुरू कर दीं. 

आखिरी सांस तक गाती रहेंगी लता मंगेशकर
फिल्मी दुनिया में 'प्लेबैक' सिंगिंग से लता मंगेशकर की आवाज का जादू देश-दुनिया के लोगों के सिर चढ़कर बोलने लगा. ख्यात शख्सियत बन चुकी लता मंगेशकर को गणतंत्र दिवस के उत्सव पर दिल्ली में राष्ट्रभक्ति के गीत गाने आमंत्रित किया गया. जहां उन्होंने राष्ट्रपति राधाकष्णनन सर्वपल्ली, प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और उनकी बेटी इंदिरा समेत हजारों की भीड़ के सामने कवि प्रदीप का लिखा गीत 'ऐ मेरे वतन के लोगों' गाया गया. इसे सुनकर पीएम नेहरू भावुक हो गए और उन्होंने खड़े होकर लता को शाबाशी दी. हाल ही में उन्होंने कहा था कि वह अपनी आखिरी सांस तक गाती रहेंगी.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news