close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शहीदों के परिवारों की मदद के लिए आगे आईं लता मंगेशकर, एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की

स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों के सम्मान के लिए भारतीय सेना को एक करोड़ रुपये दान करेंगी. 

शहीदों के परिवारों की मदद के लिए आगे आईं लता मंगेशकर, एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की
लता मंगेशकर के भाई हृदयनाथ ने एक बयान में यह बात कही....

मुंबई: स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों के सम्मान के लिए भारतीय सेना को एक करोड़ रुपये दान करेंगी. यह बात लता मंगेशकर के भाई हृदयनाथ ने एक बयान में कही. हृदयनाथ ने घोषणा की कि दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान चैरिटेबल ट्रस्ट भी पांच लाख रुपये दान देगा. हृदयनाथ ने कहा, "हम उन्हें सलाम करते हैं जो हमारे कल्याण के लिए सीमाओं पर खड़े होते हैं. यह हमारा विनम्र योगदान है." 

चेक मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान पुरस्कार समारोह में प्रदान किया जाएगा जिसका आयोजन 24 अप्रैल को मुंबई में शनमुखानंद हॉल में किया जाएगा. लता ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले की कड़ी निंदा की थी. लता ने ट्वीट करते हुए लिखा था, "इस हमले में जो हमारे वीर जवान शहीद हुए है उनको मैं श्रद्धांजली अर्पित करती हूं. इन सभी वीरों के परिवारों के दुःख में मैं शामिल हूं." 

इससे पहले, बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन ने आतंकी हमले में शहीद हुए 40 जवानों के परिवार वालों को 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद करने का ऐलान किया था. अभिनेता अक्षय कुमार ने भी पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों के लिए 5 करोड़ रुपये देने की बात कही थी. 

गत 14 फरवरी को एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से भरा अपना वाहन सीआरपीएफ की बस से टकरा दिया था जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे और पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे. पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैशे मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली थी. उक्त हमला सीआरपीएफ के 78 वाहनों के काफिले को निशाना बनाकर किया गया था जो जम्मू से श्रीनगर जा रहा था.