Madhubala Biopic: मधुबाला की बायोपिक पर शुरू हुआ काम, चौंक देगा आपको डायरेक्टर का नाम
Advertisement
trendingNow11906121

Madhubala Biopic: मधुबाला की बायोपिक पर शुरू हुआ काम, चौंक देगा आपको डायरेक्टर का नाम

Madhubala Life: हिंदी सिनेमा के पर्दे की वीनस कही जाने वाली मधुबाली की जिंदगी को रंगीन स्क्रीन पर उतारने की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. निर्माताओं ने स्क्रिप्ट राइटिंग और निर्देशन का काम सौंप दिया है और एक एक्ट्रेस से बातचीत शुरू कर दी है...

 

Madhubala Biopic: मधुबाला की बायोपिक पर शुरू हुआ काम, चौंक देगा आपको डायरेक्टर का नाम

Madhubala Films: लंबे समय से चर्चा में बनी हुई हिंदी फिल्म इतिहास की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में शामिल मधुबाला की बायोपिक पर अब विधिवत काम शुरू हो गया है. मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार फिल्म का निर्माण मधुबाला की सबसे छोटी बहन मधुर बृज भूषण और ब्रूइंग थॉट्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया जाएगा. कुछ समय पहले मधुबाला की बहन ने यह कहते हुए एक्ट्रेस की तमाम बायोपिक योजनाओं पर विराम लगा दिया था कि यह फिल्म बनाने का अधिकार सिर्फ उन्हें हैं. अगर किसी और ने कोशिश की, तो वह इसके खिलाफ कोर्ट में उसे चुनौती देंगी. खैर, अब मामला साफ हो गया है.

जिंदगी का सफर
बताया जा रहा है कि मधुबाला की बायोपिक फिल्म अभी स्क्रिप्ट के स्तर पर है, मगर फिल्म का निर्देशक फाइनल हो गया है. लोग सोच रहे थे कि किसी दिग्गज के हाथों में मधुबाला की बायोपिक की कमान दी जाएगी. मगर ऐसा नहीं है. आलिया भट्ट (Alia Bhatt), विजय वर्मा और शेफाली शाह स्टारर ओटीटी फिल्म डार्लिंग्स से निर्देशन की शुरुआत करने वाली जसमीत के रीन को बायोपिक की कमान सौंपी गई है. बताया जा रहा है कि निर्माताओं ने मधुबाला की बायोपिक लिखने और निर्देशित करने के लिए जसमीत को चुना है. मधुबाला की यह बायोपिक उनके जीवन और करियर के विभिन्न पहलुओं को सामने लेकर आएगी. इस कहानी में भारतीय सिनेमा के सबसे खूबसूरत और प्रतिभाशाली सितारों में से एक मधुबाला की शोहरत से लेकर मात्र 36 साल की उम्र में दुखद निधन को दिखाया जाएगा.

मजबूत स्क्रिप्ट जरूरी
प्राप्त जानकारी के अनुसार फिल्म में मुगल-ए-आजम, चलती का नाम गाड़ी, मिस्टर एंड मिसेज 55 और काला पानी जैसी फिल्मों में उनकी बेहतरीन भूमिकाओं के साथ-साथ एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) और किशोर कुमार (Kishore Kumar) के साथ उनके उतार-चढ़ाव भरे रिश्तों को भी दिखाया जाएगा. निर्माता कह रहे हैं कि मधुबाला के जीवन के बहुत सारे पहलू हैं और शूटिंग से पहले एक मजबूत स्क्रिप्ट जरूरी है. बताया जा रहा है कि बायोपिक के निर्माताओं ने मधुबाला की भूमिका निभाने के लिए एक स्टार एक्ट्रेस के साथ बातचीत शुरू कर दी है. हालांकि उसका नाम फिलहाल उजागर नहीं किया गया है. इसकी एक कार्यक्रम में विधिवत घोषणा की जाएगी. बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसें पर्दे पर मधुबाला का किरदार निभाना चाहती हैं.

 

Trending news