90 के दशक में खूब किया राज, फिर एक गलती पड़ी करियर पर भारी, अब इस सुपरहिट एक्टर की मां बनकर कर रहीं कमबैक!
Advertisement

90 के दशक में खूब किया राज, फिर एक गलती पड़ी करियर पर भारी, अब इस सुपरहिट एक्टर की मां बनकर कर रहीं कमबैक!

Manisha Koirala Comeback: कहते हैं किस्मत के आगे किसी की नहीं चलती. तभी तो 90 के दशक में बॉक्स ऑफिस पर राज करने वाली हसीना के हाथों की लकीरों ने पलटी मारी तो सीधे औंधे मुंह आ गिरीं. देखते ही देखते गायब हो गईं और अब सालों बाद वो बड़े पर्दे पर नजर आने वाली हैं. 

फोटो - सोशल मीडिया

Manisha Koirala Shehzada: बॉलीवुड इंडस्ट्री को लेकर कुछ भी नहीं कहा जा सकता. यहां दौलत से लेकर शोहरत तक कुछ भी स्थायी नहीं. मेहनत से ज्यादा किस्मत का सिक्का चलता है यहां, ऐसे में एक भी गलती भारी पड़ जाती है. ऐसी ही एक गलती अपने दौर की सुपरहिट एक्ट्रेस मनीषा कोईराला (Manisha Koirala) से भी हुई जिसका खामियाजा उन्हें अपने करियर की तबाही से चुकाना पड़ा. अच्छे खासे चल रहे उनके करियर के खत्म होने की वजह थी उन्हें शराब की लत लगना और इस नशे में डूबी मनीषा कब गुमनामी के अंधेंरों में गुम हो गईं किसी को पता नहीं चला. 

साउथ से लेकर हॉलीवुड तक किया काम
मनीषा कोईराला ने एक दशक तक हिंदी सिनेमा पर राज किया. इस दौरान वो हर बड़े स्टार के साथ दिखीं. आमिर खान, सलमान खान, शाहरुख खान, अजय देवगन जैसे स्टार्स के साथ काम करना उनके करियर के लिए काफी फायदे का सौदा साबित हुआ. उन्हें स्क्रिप्ट मिली, को एक्टर के साथ उनकी जोड़ी खूब जमी और उस पर मनीषा की एक्टिंग तो कमाल थी ही. लिहाजा उनके करियर की गाड़ी चली नहीं बल्कि खूब दौड़ी. लेकिन 90 के दशक के बाद उन्हें फिल्में मिलनी थोड़ी कम हो गई थी लेकिन वो लाइमलाइट में जरूर बनी थीं. लेकिन जब खत्म होते करियर के डर के कारण मनीषा नशे की आदी होने लगीं तो बस वहीं से उनके करियर का पतन शुरू हो गया

2000 के बाद नहीं मिली फिल्में
साल 2000 के बाद मनीषा कोईराला को फिल्में मिलनी बंद हो गई थीं. जो इक्का दुक्का फिल्में मिली भी तो वो फ्लॉप ही रहीं. करियर तो लगभग खत्म हो ही चुका था उसके कुछ सालों बाद मनीषा को कैंसर जैसी बीमारी से लड़ना पड़ा. हालांकि इलाज के बाद ठीक हो गईं लेकिन इसमें लंबा वक्त लगा. अब 5-6 सालों के बाद मनीषा ने फिर से बड़े पर्दे पर वापसी की है. वो अब कार्तिक आर्यन की फिल्म शहजादा में नजर आने वाली हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news