Meghna Gulzar Birthday: इन 4 फिल्मों ने बदल दी मेघना गुलजार की किस्मत, Raazi से सैम बहादुर तक; देख डालिए आज
Advertisement
trendingNow12008218

Meghna Gulzar Birthday: इन 4 फिल्मों ने बदल दी मेघना गुलजार की किस्मत, Raazi से सैम बहादुर तक; देख डालिए आज

Meghna Gulzar बॉलीवुड की बेहतरीन निर्देशक हैं. इनकी फिल्में हमेशा लीक से हटकर और शानदार होती हैं. मेघना गुलजार के 50वें जन्मदिन पर हम आपको इनकी ऐसी 4 फिल्मों के बारे में बताते हैं जो उनके फैंस को खूब पसंद आई थी. जानिए ये फिल्में कौन सी हैं.

मेघना गुलजार की बेस्ट फिल्में

Meghna Gulzar Birthday: गीतकार गुलजार और एक्ट्रेस राखी की बेटी निर्देशक मेघना गुलजार (Meghna Gulzar) ने अपनी अलग जगह बनाई है. मेघना की फिल्में हमेशा लीक से हटकर और इतनी बेहतरीन होती हैं कि फिल्म की छाप लोगों के जहन में छप जाती है. 

मेघना ने अपने करियर की शुरुआत सिनेमाजगत में बतौर एसिटेंट डायरेक्टर के तौर पर की थी लेकिन बाद में बतौर निर्देशक बॉलीवुड में एंट्री मारी. हालांकि पहली फिल्म 'फिलहाल' के फ्लॉप होने के बाद मेघना कुछ वक्त तक सिनेमा से दूर हो गईं. इसके बाद करीबन 12 साल बाद 'तलवार' फिल्म बनाई और छा गईं. मेघना गुलजार 50वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. इस मौके पर हम आपको मेघना गुलजार की उन फिल्मों के बारे में बताते हैं जो उनके फैंस को खूब पसंद आई.

तलवार
आरुषि हत्याकांड पर मेघना गुलजार ने साल 2015 में 'तलवार' (Talvar) फिल्म बनाई थी. इस फिल्म में इरफान खान लीड रोल में थे. फिल्म में जांच एजेंसी के हर एक पहलू को मेघना ने बखूबी दिखाया. फिल्म में तलवार दंपत्ति का रोल नीरज काबी और कोंकणा सेन शर्मा ने किया था. ये फिल्म फैंस को काफी पसंद आई थी.

राजी
राज हरिंदर के उपन्यास कॉलिंग सहमत पर 'राजी' (Raazi) फिल्म बनाई गई थी. इस फिल्म में 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध से पहले एक गुप्त ऑपरेशन के बारे में दिखाया गया है. फिल्म में लीड रोल में आलिया भट्ट और विक्की कौशल थे. इसमें दिखाया गया है कि आलिया जासूस बनकर पाकिस्तान जाती है और वहां से सारी जानकारी बताती हैं.

 

 

छपाक 
एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल पर बेस्ट मेघना गुलजार ने 'छपाक' (Chhapaak) फिल्म बनाई थी. फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे एक लक्ष्मी एसिड अटैक का शिकार हो जाती हैं और उसके बाद उसकी लाइफ में क्या बदलाव आता. लक्ष्मी के इस संघर्ष की कहानी को मेघना गुलजार ने पर्दे पर बेहतरीन तरीके से उतारा था.

 

 

 

 

सैम बहादुर
विक्की कौशल की फिल्म 'सैम बहादुर' का निर्देशन भी मेघना गुलजार ने किया है. फिल्म में विक्की सैम मानेकशॉ के किरदार में है. इस फिल्म की भी खूब तारीफ हो रही है. ये फिल्म इसी साल 1 दिसंबर को रिलीज हुई.

Trending news