Entertainment News: Arjun Kapoor की मां मोना को तलाक देकर बोनी कपूर ने Sridevi से की थी शादी, ऐसी थी पूरी कहानी

लेकिन क्या आपको पता है कि मोना शौरी (Mona Shourie) सिर्फ फिल्ममेकर बोनी कपूर (Boney Kapoor) की पत्नी ही नहीं बल्कि खुद भी एक बड़ी फिल्ममेकर भी. वह टीवी के कई सीरियल्स प्रोड्यूस कर चुकी थीं. 

Entertainment News: Arjun Kapoor की मां मोना को तलाक देकर बोनी कपूर ने Sridevi से की थी शादी, ऐसी थी पूरी कहानी

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) और उनकी बहन अंशुला कपूर (Anshula Kapoor) की मां मोना शौरी (Mona Shourie) को तलाक देकर ही बोनी कपूर (Boney Kapoor) ने श्रीदेवी (Sridevi) से शादी रचाई थी. यह बात तो सभी जानते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि मोना शौरी सिर्फ फिल्ममेकर की पत्नी ही नहीं बल्कि खुद भी एक बड़ी फिल्ममेकर भी. वह टीवी के कई सीरियल्स प्रोड्यूस कर चुकी थीं.  बोनी कपूर की पहली पत्नी मोना शौरी ने आज ही के दिन यानी 25 मार्च 2012 अंतिम सांस ली थी. आज उनकी आठवीं पुष्यतिथि पर जानते हैं उनके जीवन से जुड़े कुछ अनसुने किस्से...

13 साल बाद हुआ तलाक
मोना और बोनी कपूर ने साल 1983 में लव मैरिज की थी. दोनों के दो बच्चे थे अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर. परिवार एकदम हंसीखुशी चल रहा था. लेकिन तभी मोना की जिंदगी में शादी के 13 साल बाद साल 1996 में तलाक का तूफान आया सब बिखर गया. बोनी अपने बच्चों और पत्नी को छोड़कर जा चुके थे लेकिन मोना अपने दोनों बच्चों संग अपने सास ससुर के साथ ही रहती थीं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Because there's no such thing as too many throwbacks #MiFamilia #JuniorKapoors #WhereThemEyesAt?

A post shared by Anshula Kapoor (@anshulakapoor) on

श्रीदेवी बनीं थी तलाक का कारण 
मोना और बोनी के तलाक का कारण एक्ट्रेस श्रीदेवी थीं. कहा जाता है कि श्रीदेवी शुरुआत में बोनी की नहीं बल्कि मोना शौरी की दोस्त थीं. श्रीदेवी अपने मुश्किल वक्त में मोना के घर पर ही सहारा लेकर रहती थीं. इस दौरान बोनी श्रीदेवी को पसंद करने लगे और उनके साथ काम करना चाहते थे. लेकिन जब बोनी कपूर ने श्रीदेवी के साथ काम करने की इच्छा जाहिर की, तो श्रीदेवी की मां ने बोनी से 10 लाख रुपये फीस की मांग की. जिसपर बोनी कपूर ने कहा कि वो 10 नहीं बल्कि 11 लाख रुपये फीस देंगे. 

ऐसा बताया जाता है कि जब श्रीदेवी की मां की तबीयत नासाज हो गई और इलाज के लिए उन्हें अमेरिका ले जाना पड़ा. उस समय बोनी कपूर ने ही सारी मदद की. इसी बीच श्रीदेवी की प्रेग्नेंसी हो गईं और दोनों ने शादी कर ली. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Anshula Kapoor (@anshulakapoor) on

मोना शौरी ने श्रीदेवी को कहा था होमब्रेकर
मोना ने अपने एक इंटरव्य में श्रीदेवी को होम ब्रेकर कहा था. जिसमें क्योंकि उनकी वजह से बोनी ने अपनी पहली पत्नी और दोनों बच्चों अर्जुन और अंशुला कपूर को छोड़ दिया. बता दें कि मोना शौरी ने शेखर सुमन और रीमा लागू स्टारर 'हेरा फेरी', 'युग', 'विलायती बहू' जैसे कई कई टीवी सीरियल्स को प्रोड्यूस किया था. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें