Mumbai Diaries: मुंबई डायरीज के सीजन 2 का ट्रेलर आया, जानिए इस बार मुंबई पर बरसेगी कौन सी आफत
Advertisement
trendingNow11893214

Mumbai Diaries: मुंबई डायरीज के सीजन 2 का ट्रेलर आया, जानिए इस बार मुंबई पर बरसेगी कौन सी आफत

New OTT Web Series: चर्चित वेब सीरीज मुंबई डायरीज के दूसरे सीजन की घोषणा के समय से अटकलें थीं कि इस बार देश के सबसे बड़े महानगर पर कौन सी आफत आएगी. अब ट्रेलर के साथ स्ट्रीमिंग डेट आ गई है. इसमें आपको पता चल जाएगा कि मुंबई किस तबाही का सामना कर रही है. यहां देखिए ट्रेलर...

 

Mumbai Diaries: मुंबई डायरीज के सीजन 2 का ट्रेलर आया, जानिए इस बार मुंबई पर बरसेगी कौन सी आफत

Mumbai Rains: ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो इंडिया ने अपने हिट शो मुंबई डायरीज के दूसरे सीजन का ट्रेलर लॉन्च कर दिया है. साथ ही रिलीज डेट भी. वेब सीरीज मुंबई डायरीज सीजन 2 (Mumbai Diaries Season 2), अगले महीने 6 अक्टूबर (6 October) को रिलीज होगी. जब से सीरीज का सेकेंड सीजन अनाउंस हुआ था, अटकलें लग रही थीं कि मुंबई (Mumbai) को किस भीषण तबाही के कगार पर दिखाया जाए. इस बार मामला है 26 जुलाई 2005 को मुंबई में हुई भीषण बरसात का. उल्लेखनीय है कि इस दिन मुंबई में आसमान में अचानक जैसे ढेर सारे बादल फटे, जिससे जलप्रलय और बाढ़ (Mumbai Floods) के हालात बन गए थे. हजारों लोग इसमें फंस गए थे.

हर तरफ तबाही
इस बरसात को मुंबई के लोग कभी नहीं भूल सकते हैं क्योंकि इसकी तबाही में लोग अपनी जान गंवा रहे हैं. सड़कों पर बाढ़ आ गई थी और हर जगह कारें-बसें-ऑटो तथा अन्य दो पहिया गाड़ियां फंसे हुए थे. बारिश का पानी निचले इलाकों में घुस गया और लाखों मकान तथा झुग्गियां इसमें डूब गईं. हजारों लोग सड़कों, रेलवे स्टेशनों, कार्यालयों और अन्य स्थानों पर फंस गए. सड़कों पर पानी इतना था कि लोगों के पास घर पहुंचने का कोई साधन नहीं था. सड़कों पर चलने वाले लोग सैकड़ों लोग मैनहोल में डूबकर गायब हो गए, जिनके शव कई दिनों बाद नालियों में या किनारे पर मिले थे. बाढ़ के पानी में फंसने से सैकड़ों लोगों की कारों के अंदर ही मौत हो गई. यह भयानक की आपदा थी. इसकी झलक मुंबई डायरीज सीजन 2 के ट्रेलर में देखने को मिलती है.

बॉम्बे जनरल अस्पताल
सीजन 1 की तरह सीजन 2 में भी काल्पनिक बॉम्बे जनरल अस्पताल में डॉक्टरों की टीम को इलाज के लिए अस्पताल में लाए गए बाढ़ प्रभावित लोगों को बचाने का संघर्ष करते दिखाया गया है. पिछले सीजन में 26/11 के मुंबई आतंकी हमलों को दिखाया गया था. नए सीजन में मोहित रैना, कोंकणा सेन शर्मा, मृण्मयी देशपांडे, सत्यजीत दुबे, श्रेया धनवंतरी, नताशा भारद्वाज, टीना देसाई, प्रकाश बेलावाड़ी सहित अन्य कलाकार वापसी कर रहे हैं. परमब्रत चटर्जी और रिद्धि डोगरा मुंबई डायरीज 2 के कलाकारों में नए शामिल हैं. निखिल आडवाणी ने सीरीज का निर्माण और निर्देशन किया है.

Trending news