मुस्लिम लड़की ने पूछे सोनू निगम से तीखे सवाल, 30 लाख से ज्यादा लोग देख चुके ये वीडियो
Advertisement

मुस्लिम लड़की ने पूछे सोनू निगम से तीखे सवाल, 30 लाख से ज्यादा लोग देख चुके ये वीडियो

बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम ने सोमवार (17 अप्रैल) की सुबह मस्जिदों में होने वाली अज़ान को लेकर ट्वीट किया. इसके बाद सोशल मीडिया पर एक नई बहस शुरू हो गई. सोनू निगम ने ट्वीट किया था कि अगर वो मुस्ल‍िम नहीं हैं तो मस्जिद की अजान की आवाज से उनको क्यों रोज सुबह उठना पड़ता है. साथ ही उन्होंने यह भी लिखा कि कब तक हम लोगों को ऐसी धार्मिक रीतियों को जबरदस्ती ढोना पड़ेगा. 

यास्मीन नाम की मुस्लिम लड़की ने सोनू निगम से पूछे तीखे सवाल

नई दिल्ली : बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम ने सोमवार (17 अप्रैल) की सुबह मस्जिदों में होने वाली अज़ान को लेकर ट्वीट किया. इसके बाद सोशल मीडिया पर एक नई बहस शुरू हो गई. सोनू निगम ने ट्वीट किया था कि अगर वो मुस्ल‍िम नहीं हैं तो मस्जिद की अजान की आवाज से उनको क्यों रोज सुबह उठना पड़ता है. साथ ही उन्होंने यह भी लिखा कि कब तक हम लोगों को ऐसी धार्मिक रीतियों को जबरदस्ती ढोना पड़ेगा. 

जो मेरे धर्म के खिलाफ बोलेगा, मैं उसका सम्मान नहीं कर सकता : एजाज खान

उनके इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जाने लगा. किसी ने सोनू की बात का समर्थन किया तो किसी ने उनकी आलोचना की. यहां तक कि सोनू के नाम पर फतवा भी जारी हो गया. कई लोगों ने सोशल मीडिया पर सोनू निगम के इस ट्वीट के विरोध में उनकी फिल्‍मों के बायकॉट का भी अभियान छेड़ दिया.

सोनू निगम ने फिर किया ट्वीट, कहा- मैं अब भी अपने बयान पर कायम हूं

सोनू के इस ट्वीट के बाद राजनीति से लेकर मनोजरंजन जगत सभी जगह इस पर बहस छिड़ गई है. इसी कड़ी में यास्मीन अरोड़ा मुंशी नाम की एक मुस्लिम महिला ने फेसबुक लाइव वीडियो के जरिए गायक सोनू निगम से कुछ तीखे सवाल किए हैं, जिसे तकरीबन 30 लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है और इस पोस्ट को लाखों लोगों ने शेयर भी किया है. 

मैं मुसलमान नहीं हूं, फिर भी जबरन अज़ान की वजह से जागना पड़ता है : सोनू निगम

यास्मीन अरोड़ा मुंशी वीडियो में सोनू निगम से कह रही हैं कि मुस्लिम होने के नाते मैं कहना चाहूंगी कि अजान से किसी को तकलीफ नहीं होनी चाहिए. आप 50 साल के हो चुके हैं और आज 50 साल बाद आपको कैसे याद आया कि इससे तकलीफ हो रही है. क्या आज बीजेपी के शासन में होने की वजह से आप ऐसा कह रहे हैं कि अजान से लोगों को दिक्कत होती है?

VIDEO: एजाज खान ने दिया सीएम योगी-पीएम मोदी को चैलेंज, गाय की चिंता है तो हार्ले डेविडसन बंद कराओ

यास्मीन अरोड़ा मुंशी वीडियो में कह रही हैं कि सोनू निगम जी गौरक्षा के नाम पर जो हत्याएं हो रही हैं उस पर आपने ट्वीट क्यों नहीं किया. अलवर में जब पहलू खान को मार दिया गया तो आपने उस वक्त ट्वीट क्यों नहीं किया? गौरक्षा के नाम पर जो हो रहा है उसे गुंडागर्दी कहते हैं, उस पर आपने ट्वीट क्यों नहीं किया सोनू निगम?

यास्मीन अरोड़ा मुंशी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को लेकर भी सोनू निगम से सवाल पूछे हैं. यास्मीन ने सोनू निगम से सवाल पूछा कि जब दलितों पर अत्याचार होता है तो आप ट्वीट क्यों नहीं करते हैं. उन्होंने अपने इस वीडियो में अभिजीत भट्टाचार्य पर भी सवाल खड़ा किया है.

अपने इस वीडियो में यास्मीन सोनू निगम का विरोध करने के लिए कह रही हैं. यास्मीन अपने वीडियो में शाहरुख, सलमान और आमिर के बारे में भी बात कर रही हैं. 

यास्मीन आगे कहा कि अगर आपको आवाज ही उठानी है तो किसी के हक के लिए आवाज उठाओ किसी को खुश करने के लिए नहीं. यास्मीन महिलाओं के हक की लड़ाई लड़ने वाली एक सोशल वर्कर हैं. यास्मीन ने सोनू निगम के साथ ही सिंगर अभिजीत को भी अपने सवालों के घेरे में खिंचा है. 

बता दें कि सोनू निगम ने लिखा था कि सुबह लाउडस्पीकर से दी जाने वाली अजान से उनकी नींद खराब होती है और जब वह मुस्ल‍िम नहीं हैं तो वह इस धार्मिक कट्टरता को बर्दाश्त करें. ऐसा करना तो सरासर गुंडागर्दी है. हालांकि,  सोनू निगम ने अपने निशाने पर मंदिर और गुरुद्वारों में बजने वाले लाउडस्पीकर को भी लिया.

Trending news