HBD Yami Gautam: IAS Officer बनना चाहती थी 'फेयर एंड लवली गर्ल' यामी, जन्मदिन पर जानिए 10 खास बातें
Advertisement

HBD Yami Gautam: IAS Officer बनना चाहती थी 'फेयर एंड लवली गर्ल' यामी, जन्मदिन पर जानिए 10 खास बातें

फिल्म इंडस्ट्री की अदाकाराओं की एजुकेशन की बात की जाए तो यामी गौतम (Yami Gautam) का नाम भी काफी ऊपर होगा. उनके जन्मदिन पर जानते हैं 10 खास बातें.

फोटो साभार: यामी गौतम इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम (Yami Gautam) आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस ने साल 2012 में फिल्मी जगत में कदम रखा था और अभी तक उन्होंने कई फिल्मों और विज्ञापनों से अपनी खास पहचान बना ली है. अगर फिल्म इंडस्ट्री की अदाकाराओं की एजुकेशन की बात की जाए तो यामी गौतम (Yami Gautam) का नाम भी काफी ऊपर होगा, क्योंकि एक्ट्रेस पढ़ने में काफी आगे थीं. आइए उनके जन्मदिन पर जानते हैं 10 खास बातें.

  1. यामी गौतम (Yami Gautam) आज अपना जन्मदिन मना रही हैं
  2. IAS Officer बनना चाहती थी Yami Gautam
  3. यामी गौतम का जन्म 24 नवंबर 1988 को हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में हुआ था

1- यामी गौतम (Yami Gautam) का जन्म 24 नवंबर 1988 को हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में हुआ था. हालांकि, उनकी पढ़ाई चंढ़ीगड़ में हुई है. 

2- यामी गौतम के पिता मुकेश गौतम (Mukesh Gautam) एक पंजाबी फिल्म डायरेक्टर हैं. वो अपनी फिल्में ‘एक नूर’ और ‘अखियां उदीकदीयां’ के लिए जाने जाते हैं. यामी की बहन सुरीली भी पंजाबी फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

3- यामी गतौम ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत 2012 में आई फिल्म 'विक्की डोनर' से की थी लेकिन वह इससे पहले भी यामी काफी फेमस थीं. 

4- दरअसल, यामी गौतम को टीवी पर काफी वक्त से 'फेयर एंड लवली' (Fair And Lovely) की ऐड में देखा गया है. इस ऐड से ही वह लोगों के बीच काफी फेमस हुईं और आज भी वह इसकी ब्रांड एम्बेस्डर हैं.

5- फिल्मों में आने से पहले यामी गौतम (Yami Gautam) छोटे पर्दे पर नजर आईं. केवल इस ऐड ही नहीं बल्कि वह 'चांद के पार चलो' और 'यह प्यार न होगा कम' जैसे टीवी सीरियल्स में भी नजर आईं. 

6- यामी गौतम बॉलीवुड फिल्मों में आने से पहले कन्नड़ फिल्म 'उल्लासा उत्साहा' में आईं थी. फिल्म में यामी की एक्टिंग को काफी सराहा गया था.

7- इसके बाद वह ईश्वर निवास की फिल्म 'टोटल सियापा' में नजर आईं. इस फिल्म में यामी के साथ अली जफर लीड रोल में नजर आए थे. इसके अलावा फिल्म में अनुपम खेर (Anupam Kher) और किरन खेर ने सपोर्टिंग रोल निभाया था. 

8- इसके अलावा यामी अयज देवगन (Ajay Devgn) के साथ फिल्म 'एक्शन जैकसन', वरुण धवन के साथ 'बदलापुर', ऋतिक रोशन के साथ 'काबिल' और पुल्कित सम्राट के साथ फिल्म 'सनम रे' में नजर आ चुकी हैं. 

9- यामी गौतम को उनकी फिल्म 'काबिल' (Kabil) के लिए खूब सराहना मिली. इस फिल्म में उन्होंने एक अंधी महिला का किरदार निभाया था. फिल्म साल 2017 के जनवरी में रिलीज हुई थी और काफी हिट रही थी.

10- आपको बता दें कि यामी बॉलीवुड एक्‍ट्रेस नहीं, बल्कि आईएएस ऑफिसर (IAS Officer) बनना चाहती थीं. उन्‍होंने लॉ की पढ़ाई की है और लंबे समय तक यूपीएससी की तैयारी भी की. हालांकि, बाद में उनका रुझान एक्टिंग की तरफ आने लगा और उन्होंने कानून की पढ़ाई छोड़कर एक्टिंग में करियर बनाने के बारे में सोचा. 

मनोरंजन की और खबरें पढ़ें

Trending news