गोविंदा की 2 करोड़ी फिल्म की आंधी में उड़ गया था बॉक्स ऑफिस, कलेक्शन छप्परफाड़; पर फूटी 3 सितारों की किस्मत
Advertisement

गोविंदा की 2 करोड़ी फिल्म की आंधी में उड़ गया था बॉक्स ऑफिस, कलेक्शन छप्परफाड़; पर फूटी 3 सितारों की किस्मत

Govinda की 31 साल पहले रिलीज फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तूफान लगा दिया था. फिल्म ने एक्टर की किस्मत तो चमका दी लेकिन 3 सितारों के करियर के लिए ग्रहण बन गई. जानिए ये फिल्म क्या है और इसका बजट-कलेक्शन भी जानिए.

 

गोविंदा की 2 करोड़ी फिल्म की आंधी में उड़ गया था बॉक्स ऑफिस, कलेक्शन छप्परफाड़; पर फूटी 3 सितारों की किस्मत

Aankhen Film: 31 साल पहले 4 सितारों ने बॉक्स ऑफिस पर ऐसा धमाल मचाया था कलेक्शन की आंधी में कई सितारों के पसीने छूट गए थे. इन 4 सितारों के अलावा फिल्म में एक बंदर भी था जिसकी फीस के चर्चे तो आज भी होते हैं. सितारों से सजी फिल्म का बजट तो काफी कम था लेकिन कमाई के मामले में उस वक्त सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. जानिए इस फिल्म के बारे में.

1993 में हुई थी रिलीज
गोविंदा (Govinda) 90s में बॉक्स ऑफिस पर राज करते थे. एक्शन हीरो के अलावा गोविंदा कॉमेडी रोल्स में भी ऐसे सेट हुए कि उनके पास फिल्म मेकर्स की लाइन लगी रहती थी. गोविंदा के करियर में चार चांद लगाने वाली फिल्म 'आंखें' भी थी. साल 1993 में रिलीज हुई इस फिल्म में गोविंदा एक्शन और कॉमेडी दोनों करते नजर आए. जिसे फैंस ने खूब पसंद किया.

 

 

इस एक्शन कॉमेडी फिल्म में गोविंदा के अलावा चंकी पांडे, कादर खान और राज बब्बर डबल रोल में थे. फिल्म में चंकी और गोविंदा ने चुन्नू-मुन्नू के किरदार में थे. फिल्म ने साल 1994 में चार फिल्मफेयर अवॉर्ड भी अपने नाम किए.  

मियां बीवी के बीच आया कीमा...इमरान हाशमी को मिल रही बड़ी धमकी, 'शोटाइम' एक्टर की लगा दी घरवाली ने क्लास

बनीं हाईएस्ट ग्रोसिंग फिल्म
गोविंदा की 'आंखें' फिल्म साल 1993 की हाईएस्ट ग्रोसिंग फिल्म बन गई थी. बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक आंखें फिल्म का बजट 1.85 करोड़ था और कलेक्शन 24.35 करोड़ किया था. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा गई और एक्टर का करियर चल पड़ा.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rahul Singh (Rinku Singh ) (@bestofbollywoodwithrahulsingh)

 

3 सितारों के करियर पर लगा ब्रेक
जहां एक ओर 'आंखें' फिल्म ने गोविंदा के करियर को बूस्ट कर दिया तो वहीं 3 सितारों के करियर पर ब्रेक लगा दिया. इस फिल्म के बाद चंकी की कई फिल्में आईं लेकिन सभी फ्लॉप रहीं. ऐसा ही हाल रागेश्वरी और रितु शिवपुरी के साथ हुआ. इन दोनों ने भी कुछ वक्त तक हाथ आजमाया और फिर इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया.

Trending news