चंकी पांडे के साथ डेब्यू, सिंगिंग में भी बनाया नाम, एक बीमारी से खत्म हुआ करियर, अब कहां हैं सिंगर-एक्ट्रेस रागेश्वरी?
Advertisement
trendingNow12161222

चंकी पांडे के साथ डेब्यू, सिंगिंग में भी बनाया नाम, एक बीमारी से खत्म हुआ करियर, अब कहां हैं सिंगर-एक्ट्रेस रागेश्वरी?

kahan Gum Ho Gaye Sitare: 90 के दशक की भारतीय पॉप सनसनी रागेश्वरी लूंबा एक एक्ट्रेसस सिंगर और मोटिवेशनल स्पीकर  हैं. उन्होंने एक एक्ट्रेस के रूप में अपना करियर शुरू किया और कुछ ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं. इसके साथ उन्होंने सिंगिंग में अपने करियर को आगे बढ़ाया, जो हमेशा से उनका जुनून था. 

90 के दशक की भारतीय पॉप सनसनी रागेश्वरी लूंबा

kahan Gum Ho Gaye Sitare: सिंगर और एक्ट्रेस रागेश्वरी लूंबा (Raageshwari Loomba) को आज भी 80-90 के दशक की जनरेशन उनके म्यूजिक वीडियो 'मैंने देखे हैं सभी रंग दुनिया के' से याद करती हैं. इसके अलावा रागेश्वरी को फिल्म 'आंखें' और 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी' ने बतौर एक्ट्रेस नजर आईं. हालांकि, रागेश्वरी सिंगिंग और एक्टिंग दोनों में भी कुछ खास पहचान नहीं बना पाईं. अब रागेश्वरी कहां हैं, क्या करती हैं और उनका लुक कितना बदल गया है. आइए जानते हैं रागेश्वरी लूंबा के बारे में.

25 जुलाई 1977 को जन्मी रागेश्वरी लूंबा एक इंडिया पॉप सिंगर और एक्ट्रेस हैं. 90 के दशक में रागेश्वरी के कई पॉप एल्बम आए, जिनमें से कई गाने बेहद फेसम हुए. मैंने देखे हैं सभी रंग दुनिया के, इस हाथ ले उस दे दे यही प्यार का है दस्तूर जैसे गानों से फेमस हुईं. 

'चोली के पीछे क्या है...', नहीं करना चाहती थीं नीना गुप्ता, पहले किया इनकार; फिर ऐसे हुईं राजी

पूरे करियर में सिर्फ दो फिल्में हुईं हिट
सिंगिंग के साथ-साथ रागेश्वरी ने एक्टिंग की फील्ड में भी अपना हाथ आजमाया. रागेश्वरी ने गोविंदा और चंकी पांडे की फिल्म 'आंखें' के साथ बॉलीवुड डेब्यू किया. इसके बाद वह अक्षय-कुमार सैफ अली खान की फिल्म' मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी' में नजर आईं.  इनके अलावा वह 'जिद', 'दिल कितना नादान है', 'तुम जियो हजारों साल' और 'मुंबई से आया मेरा दोस्त' जैसी फिल्मों में भी नजर आईं, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्में कुछ कमाल नहीं कर पाई. अपने पूरे एक्टिंग करियर में रागेश्वरी की दो ही फिल्म सुपर हिट हुई थी- एक 'आंखें' और दूसरी 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी'.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Raageshwari Loomba Swaroop (@raageshwariworld)

सिंगिंग का था जुनून
एक्टिंग के साथ-साथ रागेश्वरी ने अपने सिंगिंग के जुनून को बरकरार रखा, लेकिन फिल्मों को अच्छा रिस्पॉन्स ना मिलने के बाद उन्हें सिंगिंग की तरफ रुख कर लिया. उन्होंने साल 2000 में कोका-कोला के साथ एक नेशनलवाइड कॉन्सर्ट का कॉन्ट्रेक्ट साइन किया. इसी साल रागेश्वरी ने अपने म्यूजिशन पिता त्रिलोक सिंह लूंबा के साथ एक एल्बम भी लॉन्च किया.

पैरालिसिस अटैक ने खत्म कर दिया करियर
रागेश्वरी अपने सिंगिंग के सपने की तरफ बढ़ रही थीं, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. उन्हें अचानक मलेरिया हो गया, लेकिन बावजूद इसके उन्होंने अपने गाने की रिकॉर्डिंग पूरी की. इसके हफ्ते भर बाद उन्हें पैरालिसिस अटैक आ गया.  कॉन्सर्ट से सिर्फ एक सप्ताह पहले उन्हें बेल पाल्सी हो गया, जिसकी वजह से उनका आधा चेहरा पैरालाइज्ड हो गया और उनकी आवाज भी खराब हो गई. इसके साल भर बाद रागेश्वरी ने फिजियोथैरेपी, ट्रीटमेंट और योग के दम पर खुद को खड़ा कर लिया. लेकिन लंबे वक्त तक बेड रिडन रहने के कारण वह एक्टिंग और संगीत दोनों की दुनिया से दूर हो गई थीं.

3 Idiots के एक सीन के लिए नशे में धुत थे आमिर, माधवन और शरमन, सालों बाद खुला राज

बिग बॉस में भी आई थीं नजर
उन्होंने एमटीवी पर 'एक दो तीन' और 'बार बार देखो', सोनी पर 'कुछ कहती है ये धुन', बीबीसी के लिए 'क्वेस्ट' और टेन स्पोर्ट्स पर 'वन ऑन वन विद रागेश्वरी' जैसे टेलीविजन शो किए. 2011 में रागेश्वरी 'बिग बॉस' सीजन 5 में नजर आई थीं. हालांकि, वह तीसरे हफ्ते में शो से बाहर हो गई थीं. 

2014 में कर ली शादी
रागेश्वरी ने लंदन बेस्ट ह्यूमन राइट्स लॉयर सुधांशु स्वरूप से 2014 में शादी की. 2016 में उनकी बेटी का लंदन में जन्म हुआ. रागेश्वरी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. एक्टिंग और सिंगिंग के बाद वह एक लेखक और मोटिवेशनल स्पीकर भी बन गई हैं.

Trending news