Advertisement
photoDetails1hindi

Virasat 25 Years: 25 साल पहले बॉक्स ऑफिस पर की थी 43 करोड़ की कमाई, झोली में आए थे 7 फिल्मफेयर अवॉर्ड!

Virasat Movie Anil Kapoor: साल 1997 में रिलीज विरासत फिल्म को हिंदी सिनेमा की बेहतरीन फिल्मों में शामिल किया जाता है. 25 साल पहले इस फिल्म ने उस वक्त जो कमाई की वो आज के हिसाब से 100 करोड़ से कमी नहीं थी. 

1/6

अनिल कपूर, तब्बू और पूजा बत्रा जैसे सितारों से सजी फिल्म विरासत साल 1997 में रिलीज हुई यानि ठीक 25 साल पहले. इस फिल्म में हर एक कलाकार के किरदार को खूब पसंद किया गया फिर चाहे शक्ति ठाकुर बने अनिल कपूर या फिर गहना के किरदार में तबू. (फोटो – सोशल मीडिया)

2/6

गांव देहात की पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म को इतना पसंद किया गया कि विरास अनिल कपूर के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्म साबित हुई. विदेश में पढ़ा लिखा एक लड़का किस तरह परिवार की खातिर गांव में आकर गांव का ही होकर रह जाता है. ये कहानी लोगों के दिलों को छू गई. (फोटो – सोशल मीडिया)

3/6

फिल्म ने उस साल बॉक्स ऑफिस पर ऐसे झंडे गाड़े कि देखते ही देखते ये उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म साबित हुई. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 43 करोड़ की कमाई की जो 25 साल पहले 100 करोड़ के बराबर थे. (फोटो – सोशल मीडिया)

4/6

कलेक्शन में तो विरासत ने वाकई रिकॉर्ड बनाया ही साथ ही उस साल फिल्म की झोली में 7-7 फिल्मफेयर अवॉर्ड भी आ गिरे. हर टॉप कैटेगरी का अवॉर्ड विरासत को ही मिला. फिर चाहे बेस्ट एक्टर हो या फिर बेस्ट फिल्म. (फोटो – सोशल मीडिया)

5/6

फिल्म को फिल्मफेयर अवॉर्ड की 14 अलग अलग कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था जिनमें से 7 अवॉर्ड विरासत को मिले. बेस्ट फिल्म, बेस्ट एक्टर, बेस्ट एक्ट्रेस, बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर और बेस्ट स्टोरी का भी. (फोटो – सोशल मीडिया)

6/6

ये बात कम ही लोग जानते हैं कि विरासत फिल्म की कहानी मशहूर एक्टर कमल हासन ने लिखी थी जबकि फिल्म का निर्देशन किया प्रियादर्शन ने. फिल्म में पूजा बत्रा ने भी अहम किरदार निभाया लेकिन वो सिर्फ शुरूआत की कहानी में ही नजर आई थीं. (फोटो – सोशल मीडिया)   

ट्रेन्डिंग फोटोज़