Advertisement
photoDetails1hindi

Birthday: अशोक कुमार के घर आखिर क्यों जाते थे Deven Verma?

देवेन वर्मा कॉमेडी रोल्स के लिए ढेरों पुरस्कार जीत चुके थे.आज भी उन्हें  फिल्म 'अंदाज', 'अपना-अपना', 'अंगूर', 'चोरी मेरा काम' में निभाए रोल के लिए याद किया जाता है.

बनना चाहते थे रोमांटिक हीरो

1/7
बनना चाहते थे रोमांटिक हीरो

देवेन वर्मा जब फिल्मों में काम करने आए, तो उन्हें शुरू में रोमांटिक भूमिकाएं मिलीं. मुमताज की पहली फिल्म के हीरो देवेन वर्मा ही थे. बाद में देवेन फिल्मों में कैरेक्टर रोल करने लगे. 

मुंबई में रहते थे अकेले

2/7
मुंबई में रहते थे अकेले

फिल्मी सेट पर अशोक कुमार से देवेन की दोस्ती हो गई. देवेन मुंबई में अकेले रहते थे. अशोक कुमार ने उन्हें एक दिन अपने घर डिनर पर बुलाया. वहां देवेन की मुलाकात अशोक कुमार की मंझली बेटी रूपा से हुई. 

अशोक कुमार की बेटी पर आया दिल

3/7
अशोक कुमार की बेटी पर आया दिल

देवेन को रूपा से पहली नजर में प्यार हो गया. पर अशोक कुमार के डर से वो कुछ कह नहीं पाए. वह बिना बुलाए ही रूपा से मिलने अशोक कुमार के घर जाने लगे. अशोक कुमार को शक हो गया. 

अशोक के घर के लगाते थे चक्कर

4/7
अशोक के घर के लगाते थे चक्कर

एक दिन देवेन से अशोक कुमार ने पूछ ही लिया कि वह अकसर उनके घर के चक्कर क्यों लगाता है. देवेन हकला कर बस इतना ही बोल पाए कि उन्हें उनके घर का बना खाना बहुत पसंद है. 

दिल का हाल किया बयां

5/7
दिल का हाल किया बयां

आखिरकार, एक दिन देवेन ने रूपा के कहने पर अशोक कुमार से कह ही दिया कि वह रूपा से शादी करना चाहते हैं. अशोक कुमार सिर्फ इतना बोले, 'मैं तुम्हारी परीक्षा लूंगा कि तुम मेरी बेटी को खुश रख पाओगे कि नहीं.

पूरी हुई हसरत

6/7
पूरी हुई हसरत

देवेन जब भी अशोक कुमार से अपनी शादी की बात करते, वह टाल देते. आखिर दो साल बाद एक दिन अशोक कुमार ने देवेन को बुला कर कहा, 'तुम मेरी परीक्षा में पास हो गए हो. तुम अब मेरी बेटी से शादी कर सकते हो.'

शादी में किशोर कुमार ने गाया था गाना

7/7
शादी में किशोर कुमार ने गाया था गाना

देवेन की शादी की व्यवस्था अशोक कुमार के छोटे भाई और गायक किशोर कुमार ने की थी और शादी में खूब गाने भी गाए थे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़