Birthday: अशोक कुमार के घर आखिर क्यों जाते थे Deven Verma?

देवेन वर्मा कॉमेडी रोल्स के लिए ढेरों पुरस्कार जीत चुके थे.आज भी उन्हें  फिल्म 'अंदाज', 'अपना-अपना', 'अंगूर', 'चोरी मेरा काम' में निभाए रोल के लिए याद किया जाता है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Oct 23, 2020, 13:48 PM IST

नई दिल्लीः आज ही के दिन पैदा हुए मशहूर कॉमेडियन देवेन वर्मा (Deven Verma) का चेहरा और कदकाठी ऐसी थी कि उन्हें देखते ही होंठों पर मुस्कराहट आ जाती थी. देवेन वर्मा कॉमेडी में अपनी मर्जी से नहीं आए थे. दरअसल, जब दर्शकों ने उन्हें रोमांटिक रोल्स में रिजेक्ट कर दिया था, तब मजबूरी में वह कॉमेडियन बन गए थे.

1/7

बनना चाहते थे रोमांटिक हीरो

Wanted to be a romantic hero

देवेन वर्मा जब फिल्मों में काम करने आए, तो उन्हें शुरू में रोमांटिक भूमिकाएं मिलीं. मुमताज की पहली फिल्म के हीरो देवेन वर्मा ही थे. बाद में देवेन फिल्मों में कैरेक्टर रोल करने लगे. 

2/7

मुंबई में रहते थे अकेले

Lived alone in mumbai

फिल्मी सेट पर अशोक कुमार से देवेन की दोस्ती हो गई. देवेन मुंबई में अकेले रहते थे. अशोक कुमार ने उन्हें एक दिन अपने घर डिनर पर बुलाया. वहां देवेन की मुलाकात अशोक कुमार की मंझली बेटी रूपा से हुई. 

3/7

अशोक कुमार की बेटी पर आया दिल

Fell in love with Ashok Kumar's daughter

देवेन को रूपा से पहली नजर में प्यार हो गया. पर अशोक कुमार के डर से वो कुछ कह नहीं पाए. वह बिना बुलाए ही रूपा से मिलने अशोक कुमार के घर जाने लगे. अशोक कुमार को शक हो गया. 

4/7

अशोक के घर के लगाते थे चक्कर

Used to visit Ashok's house

एक दिन देवेन से अशोक कुमार ने पूछ ही लिया कि वह अकसर उनके घर के चक्कर क्यों लगाता है. देवेन हकला कर बस इतना ही बोल पाए कि उन्हें उनके घर का बना खाना बहुत पसंद है. 

5/7

दिल का हाल किया बयां

Revealed his feeling

आखिरकार, एक दिन देवेन ने रूपा के कहने पर अशोक कुमार से कह ही दिया कि वह रूपा से शादी करना चाहते हैं. अशोक कुमार सिर्फ इतना बोले, 'मैं तुम्हारी परीक्षा लूंगा कि तुम मेरी बेटी को खुश रख पाओगे कि नहीं.

6/7

पूरी हुई हसरत

Desire fulfilled

देवेन जब भी अशोक कुमार से अपनी शादी की बात करते, वह टाल देते. आखिर दो साल बाद एक दिन अशोक कुमार ने देवेन को बुला कर कहा, 'तुम मेरी परीक्षा में पास हो गए हो. तुम अब मेरी बेटी से शादी कर सकते हो.'

7/7

शादी में किशोर कुमार ने गाया था गाना

Kishore Kumar sang the song at the wedding

देवेन की शादी की व्यवस्था अशोक कुमार के छोटे भाई और गायक किशोर कुमार ने की थी और शादी में खूब गाने भी गाए थे.