Entertainment News: हूबहू एक दूसरे के कार्बन कॉपी हैं बॉलीवुड के ये भाई-बहन

आपने ऐसे कई भाई बहन को देखा होगा जिनका चेहरा एक दूसरे से काफी मेल खाता है. दोनों को एक साथ खड़ा कर दो तो अंतर कर पाना बहुत मुश्किल हो जाता है. आपको बता दें बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी ऐसे कई सितारे हैं जिनका चेहरा उनके भाई बहन से हूबहू मिलता है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | May 22, 2020, 11:22 AM IST

नई दिल्ली: आपने ऐसे कई भाई-बहन को देखा होगा, जिनका चेहरा एक दूसरे से काफी मेल खाता है. दोनों को एक साथ खड़ा कर दो तो अंतर कर पाना बहुत मुश्किल हो जाता है. आपको बता दें बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी ऐसे कई सितारे हैं जिनका चेहरा उनके भाई बहन से हूबहू मिलता है. दोनों को अगर साथ खड़ा कर दिया जाए तो हमारी तरह आप भी इन्हें देखकर हैरान हो जाएंगे. तो चलिए आज हम उन्ही सेलेब्स से रूबरू कराते हैं जिनका चेहना उनके भाई बहन से मेल खाता है.  

1/10

शिल्पा शेट्टी-शमिता शेट्टी

Shilpa Shetty

शिल्पा शेट्टी ने बॉलीवुड में कई फिल्में की. टीवी पर भी वो सक्रीय रहीं. वहीं शमिता शेट्टी ने चंद फिल्में करने के बाद इंडस्ट्री से दूरी बना लीं. ये शेट्टी सिस्टर्स आज टिकटॉक पर काफी एक्टिव हैं और दोनों एक दूसरे की परछाई लगती हैं. 

2/10

मौनी रॉय-मुखर रॉय

Mouni Roy

मौनी रॉय ने फिल्म 'गोल्ड' से बॉलीवुड डेब्यू किया था उससे पहले वो टीवी की डिमांडिंग एक्ट्रेस रही हैं. मौनी रॉय और उनके भाई मुखर रॉय का चेहरा काफी मिलता जुलता है. मुखर रॉय लाइम लाइट से बेहद दूर रहते हैं. 

3/10

कैटरीना कैफ-इसाबेल

Katrina Kaif

कैटरीना कैफ और उनकी बहन इसाबेल का चेहरा काफी मिलता जुलता है. दोनों अगर साथ खड़ी हो तो अंतर कर पाना मुश्किल हो जाता है. बॉलीवुड की ये दो खूबसूरत बहने हैं. इसाबेल फिल्म 'क्वाथा' से बॉलीवुड डेब्यू करने जा रही हैं.

4/10

करीना कपूर-करिश्मा कपूर

Kareena Kapoor

कपूर खानदान की बेटियां करीना कपूर और करिश्मा कपूर बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस हैं. ये दोनों अपने स्टाइल, अभिनय के लिए तो पहचानी ही जाती हैं, दोनों बहनों का चेहरा हूबहू मेल खाता है. 

5/10

कंगना रनौत-रंगोली चंदेल

kangana Ranaut

कंगना रनौत जहां अपनी फिल्मों और शानदार अभिनय से सुर्खियों में रहती हैं तो वहीं रंगोली चंदेल अपनी बयानबाजी से चर्चा में रहती हैं. रंगोली कंगना की प्रवक्ता भी है. रंगोली और कंगना का चेहरा भी एक दूसरे से काफी मिलता है.

6/10

भूमि पेडनेकर-समीक्षा पेडनेकर

Bhumi Pednekar

भूमि पेडकर बॉलीवुड की एक कामयाब एक्ट्रेस हैं. वहीं उनकी बहन समीक्षा पेडनेकर इन दिनों अपनी पढ़ाई पर ध्यान दे रही हैं. भूमि के साथ कई इवेंट पर समीक्षा नजर आ चुकी हैं. इन दोनों बहनों को देख आप भी हैरान हो जाएंगे कि कैसे कोई चेहरा इतना मेल खा सकता है.  

7/10

आयुष्मान खुराना-अपारशक्ति खुराना

Ayusmann Khurana

अपारशक्ति खुराना बेशक अपने भाई आयुष्मान खुराना की तरह बॉलीवुड इंडस्ट्री में वो नाम नहीं कमा पाए हैं, लेकिन दोनों का चेहरा एक दूसरे की परछाईं लगता है. अपारशक्ति ने कुछ साल पहले बॉलीवुड डेब्यू किया है और अपने अभिनय के दर्शकों का दिल जीत रहे हैं.

8/10

अनुपम खेर- राजू खेर

Anupam Kher

अनुपम खेर बॉलीवुड के चर्चित एक्टर में से एक हैं, नेगेटिव से लेकर कॉमेडी किरदार उन्होंने पर्दे पर बाखुबी निभाया है. अनुपम खेर के भाई राजू खेर बड़े भाई की तरह बॉलीवुड में वो नाम नहीं कमा पाए, लेकिन कुछ फिल्मों में वो जरूर नजर आए. इन दोनों भाई के भी चेहरे में अंतर कर पाना बेहद मुश्किल है.

9/10

अनिल कपूर-संजय कपूर

Anil Kapoor

बॉलीवुड के मिस्टर इंडिया अनिल कपूर अपने भाई संजय कपूर की तरह हूबहू दिखते हैं. संजय कपूर भी बॉलीवुड के शानदार एक्टर में से एक हैं. दोनों भाई ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है.   

10/10

अमृता रॉय -प्रीतिका रॉय

Amrita Roy

अमृता रॉय ने बॉलीवुड की तमाम फिल्मों में काम किया है, लेकिन इन दिनों उन्होंने इंडस्ट्री से दूरी बना ली है. अमृता रॉव और उनकी बहन प्रीतिका का चेहरा एक दूसरे से काफी मेल खाता है. प्रीतिका ने 'बेइंतहां' टीवी शो से छोटे पर्दे पर कदम रखा था. (फोटो साभारः सारी तस्वीरें सोशल नेटवर्किंग साइस इंस्टाग्राम से ली गई हैं)