सितारे जिन्होंने शाही परिवार में की शादी, फिल्मी है इन सबकी प्रेम कहानी- SEE PHOTOS

कई बॉलीवुड और हॉलीवुड अभिनेत्रियां ऐसी है जिनकी शादी राजघराने में हुई और जिन्होंने बड़ी सुर्खियां बटोरी. तो वहीं कुछ राजघराने की एक्ट्रेस अभिनेताओं से शादी की.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Apr 07, 2020, 16:11 PM IST

नई दिल्ली: बॉलीवुड का जलवा हर जगह कायम है. ऐसे में बात जब बॉलीवुड सितारों की आती है तो वह हर किसी के लिए कौतुहल का विषय होती है. किस अभिनेता या अभिनेत्री ने किससे शादी की ये जानने की तमन्ना सब लोगों की होती है. कई बॉलीवुड और हॉलीवुड अभिनेत्रियां ऐसी है जिनकी शादी राजघराने में हुई और जिन्होंने बड़ी सुर्खियां बटोरी. तो वहीं कुछ राजघराने की एक्ट्रेस अभिनेताओं से शादी की.

1/7

शर्मिला टैगोर

Sharmila Taigour With Nawab Pataudi

शर्मिला टैगोर ने दिसंबर, 1969 में पटौदी के नवाब मंसूर अली खान से शादी की, जो भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान भी रह चुके हैं. शादी के बाद एक्ट्रेस ने इस्लाम धर्म कबूल कर लिया और अपना नाम बदलकर आयशा बेगम रख लिया. मंसूर अली खान पटौदी ने शर्मिला को पेरिस में प्रपोज किया था. दोनों की पहली मुलाकात साल 1965 को दिल्ली में हुई थी. कहा जाता है कि पहली ही नजर में नवाब साहब को शर्मिला भा गई थीं. मगर शर्मिला का दिल जीतना इतना आसान नहीं था. इसके लिए पटौदी को काफी मशक्कत करनी पड़ी. 4 साल के लंबे इंतजार के बाद पटौदी ने शर्मिला को प्रपोज किया. धर्म अलग होने की वजह से भी दोनों को अपने परिवार वालों को मनाने के लिए मेहनत करनी पड़ी.

2/7

कुणाल खेमू

Kunal Khemu Soha Ali Khan

कुणाल ने जनवरी 2015 में बॉलीवुड एक्ट्रेस और पटौदी के नवाब सैफ अली खान की बहन सोहा अली खान से शादी की. जब पहली बार सोहा ने कुणाल खेमू को अपनी मां शर्मिला टैगोर से मिलवाया था तब वो सफेद रंग के बाथरोब और शॉर्ट्स पहने हुए थे. दरअसल उन्हें एक शूट पर जाना था, जिसके लिए उन्होंने ऐसे कपड़े पहने हुए थे. सोहा ने कभी भी अपने पिता के सामने कुणाल के बारे में जिक्र नहीं किया था. जब उन्हें ऐसी कोई बात करनी होती थी वो वह अपनी मां शर्मिला को ही बताती थीं. इतना ही नहीं सोहा की मां ने ही कुणाल खेमू को अप्रूव किया था.

3/7

अमृता सिंह

Amrita Singh

फिल्म के दौरान जब सैफ ने अमृता को पहली बार देखा तो वह उनके दीवाने हो गए. वहीं जब दोनों पहली डेट पर गए तो अमृता, सैफ से इतनी इंप्रेस हो गईं. इसके बाद दोनों ने काफी समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने का फैसला किया और 1991 में दोनों ने शादी कर ली. हालांकि बाद में दोनों अलग हो गए थे.

4/7

करीना कपूर

Kareena Kapoor Khan

करीना ने अक्टूबर 2012 में सैफ अली खान से शादी की, जो पिता मंसूर अली खान के देहांत के बाद पटौदी के नवाब बने.

5/7

मेगन मार्कल

Prince Harry Megan

पूर्व अमेरिकन एक्ट्रेस जो ड्रामा सीरीज 'सूट्स' से ज्यादा पॉपुलर हुईं. 19 मई, 2018 को उन्होंने, ससेक्स के ड्यूक प्रिंस हैरी से शादी की.

6/7

ग्रेसी केली

Grace Kelly

केली हॉलीवुड की फेसम एक्ट्रेस में से एक थीं, जिन्हें कई अवॉर्ड्स मिले. द कंट्री गर्ल (1954), डायल M फॉर मर्डर (1954), रियर विंडो (1954) उनकी कुछ यादगार फिल्में हैं. केली ने अप्रैल, 1956 में मोनाको के प्रिंस रायनियर 3 से शादी की. उनकी मृत्यु 14 सितंबर, 1982 को हुई.

7/7

अदिति राव हैदरी

Aditi Rao Haidary

एक्ट्रेस अदिति का बैकग्राउंड बहुत ही रॉयल है. अदिति राजा-महाराजाओं के खानदान से ताल्लुक रखती हैं. अदिति के परदादा अकबर हैदरी 1869 से 1941 तक हैदराबाद के प्रधानमंत्री रहे थे. आपको बता दें, अदिति असम के राज्यपाल रह चुके मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी की भतीजी हैं. मां की तरफ से अदिति के नाना राजा जे.रामेश्वर राव तेलंगाना के वनापर्थी पर राज करते थे. शांता रामेश्वर राव हैदराबाद के जाने-माने एजुकेशनिस्ट के साथ ओरिएंट ब्लैकस्वान पब्लिशिंग हाउस के चेयरपर्सन थे. सत्यदीप मिश्रा से साल 2009 में अदिति ने शादी की थी. तब वह सिर्फ 21 साल की थीं. 17 साल की उम्र में वह सत्यदीप से मिली थीं. दोनों ने शादी का फैसला किया. लेकिन साल 2013 में दोनों अलग हो गए थे.