इस एक्टर के साथ थे इश्क के चर्चे, अब करोड़ों की मालकिन हैं ईशा कोप्पिकर

वो दौर था ईशा कोप्पिकर का जब 'कंपनी' के एक गाने ने उनको रातों रात मशहूर बना दिया और फिर आया ‘कांटे’ फिल्म में उनका आइटम सोंग ‘इश्क समंदर दिल के अंदर’, आग ही लगा दी ईशा ने.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Sep 19, 2020, 17:05 PM IST

नई दिल्ली: ईशा कोप्पिकर (Isha Koppikar) ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने से पहले कई कन्नड़, तमिल, तेलुगु फिल्मों मे काम किया था. लेकिन वो पहचान नहीं बन पाई, जिसके बारे में वो सपने लेकर इस दुनिया में आई थीं. लेकिन रामू की मूवी ‘कंपनी’ में एक आइटम सोंग किया था, जिसे हर गली मोहल्ले में, पार्टी में बजाया जा रहा था. वो दौर था ईशा कोप्पिकर का, ‘कंपनी’ के एक गाने ने उनको रातों रात मशहूर बना दिया और फिर आया ‘कांटे’ फिल्म में उनका आइटम सोंग ‘इश्क समंदर दिल के अंदर’, आग ही लगा दी ईशा ने. लेकिन फिर एक दिन ऐसा भी आया, जब ईशा चुपचाप इस दुनिया से गायब हो गईं. पिछले 10 साल से वो हैं भी और नहीं भी. उनके जन्मदिन पर जानिए आज कि वो क्या कर रही हैं, शादीशुदा लाइफ में कैसे गईं और कैसी थी उनकी कूल लवस्टोरी.

1/6

आइटम सोंग के दायरे से निकल बोल्ड फिल्मों में किया काम

आइटम सोंग्स के दायरे से निकलने के बाद ईशा लगातार कोशिश कर रही थीं कि उनको दमदार रोल वाली फिल्में मिलें. उनकी किस्मत कि जो मूवीज उन्होंने अलग हटके कीं, या फिर कॉमर्शियल सिनेमा की, वो ज्यादा चल नहीं पाईं. ऐसे में उन्होंने ‘गर्लफ्रेंड्स’ और ‘क्या कूल हैं हम’ जैसी बोल्ड मूवीज में भी काम करने की हिम्मत दिखाई. रामू ने उन्हें मूवीज में मौका दिया, लेकिन रामू भी अब ढल रहे थे. उनकी मूवीज चर्चा में तो आतीं थीं, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फीकी पड़ने लगीं. बस सरकार सीरीज ही उनको बचा पा रही थी, डी, डरना जरूरी है, डरना मना है, डार्लिंग जैसी कई फिल्में थी. रामू ने उन्हें उनके जीवन का सबसे शानदार रोल भी दिया, ‘शबरी’ में एक अंडरवर्ल्ड क्वीन के तौर पर.

2/6

ताइक्वांडो में ब्लेक बैल्ट चैम्पियन हैं ईशा

लेकिन ये फिल्म इतनी ज्यादा अटकती चली गई कि ईशा निराश होती चली गईं. कई साल बाद जाकर ये मूवी रिलीज हुई, सो सारा एक्साइटमेंट लोगों का खत्म होता चला गया था. वरना ये मूवी उनके कैरियर के पीक पर आती तो धमाल मचा देती, हालांकि उनको अपनी सबसे बेहतरीन मूवी लगती है ‘एक विवाह ऐसा भी’, वो अब तक राजश्री प्रोडक्शंस के सूरज बड़जात्या को धन्यवाद देती हैं. कॉमेडी और बोल्ड फिल्मों के लिए मशहूर ईशा कोप्पिकर के बारे में लोगों को पता भी नहीं होगा कि वो ताइक्वांडो में ब्लेक बैल्ट चैम्पियन हैं.

3/6

ऐसे शुरू हुई लव स्टोरी

इधर, उनकी लवस्टोरी शुरू हो चुकी थी. कभी प्रीति जिंटा के साथ ईशा ने एक मूवी की थी ‘हर पल’. तब दोनों की दोस्ती हो गई थी और प्रीति ने उन्हें इंदर कुमार के साथ अपने असफल रिश्ते के बारे में बताया था. तब प्रीति ने वायदा किया था कि ईशा को वो उसके सोलमेट से मिलवाएगी. लेकिन एक दिन जिम में उनकी मुलाकात यूं ही टिम्मी नारंग से हो गई, ये 2005 की बात थी, टिम्मी एक होटलीयर थे. कुछ देर की मुलाकात में ही दोनों ने एक दूसरे के फोन नंबर शेयर कर लिए और फिर बात होनी शुरू हो गई. ये काफी दिलचस्प था कि वो उस मुलाकात के बाद 2 साल तक नहीं मिले, लेकिन बात करते करते दोनों करीब जरूर आने लगे थे. एक दिन प्रीति जिंटा ने भी जब उनको टिम्मी नारंग से ही मिलवाया तो ईशा को लगा कि अब उनको सीरियस हो जाना चाहिए.

4/6

जब ईशा ने टिम्मी को डिनर पर बुलाया

फिर जब मामला सीरियस होने लगा तो ईशा ने एक दिन टिम्मी को डिनर पर घर बुलाया, टिम्मी को लग रहा था कि ईशा अकेली मिलेंगी, लेकिन ईशा ने 20 दोस्तों का पूरा ग्रुप जुटा रखा था. टिम्मी थोड़े असहज तो हुए लेकिन बाद में पूरे वक्त सबसे सौम्यता से रहे, घुल मिल गए. ईशा काफी खुश थीं कि टिम्मी उन्हें वो जैसी हैं वैसी ही अपनाने के लिए राजी हैं और उन्होंने एक हालिया इंटरव्यू में कहा था कि आज तक टिम्मी ने उन्हें कभी किसी भी तरह का काम करने या ना करने के लिए दवाब नहीं डाला. वो कुछ भी करने के लिए, अपने कैरियर को अपनाने के लिए बिलकुल स्वतंत्र हैं. शुरुआत में इतनी लम्बी दोस्ती की वजह भी यही थी कि ईशा को लगता था कि टिम्मी बहुत अमीर हैं, कहीं टिम्मी में अमीरों जैसी आदतें हुई तो, लेकिन टिम्मी ने उनको गलत साबित कर दिया.

5/6

इस तरह टिम्मी ने बनाई ईशा के दिल में जगह

टिम्मी हमेशा व्यस्त ही रहते थे, लेकिन टिम्मी की एक बात ने ईशा के दिल को छू लिया. वो महीनों से नहीं मिले थे, ईशा कोई कोर्स करने के लिए महीनों से अमेरिका में थीं. वेलेंटाइन डे का दिन था, सुबह-सुबह अमेरिका में ईशा के फ्लैट की घंटी बजी तो फूलों का बुके लेकर दरवाजे पर सामने टिम्मी खड़े थे. हजारों किलोमीटर की यात्रा वो भी बिना बताए आकर ऐसे सरप्राइज करना ईशा के दिल में उतर गया, और फिर जल्द ही 2009 में दोनों ने शादी कर ली. ईशा ने फिल्मों से ब्रेक ले लिया, वो फैमिली लाइफ में उतरीं तो पूरा समय दिया. उनके एक बेटी भी है.

6/6

अब कहां हैं ईशा कोप्पिकर

ईशा कोप्पिकर ने अब अपनी कंपनी भी शुरू कर दी है, ईशा ने पहले से ही हॉस्पिटेलिटी में अमेरिका से एक कोर्स कर रखा था. ईशा ने हैल्थ सप्लीमेंट्स फूड से शुरुआत की और रेस्तरां चेन बनाने की योजना बनाई थी. अब ईशा को बेहतर पता होगा कि उनकी कंपनी कैसी चल रही हैं, लेकिन टिम्मी के रहते वो ज्यादा चिंता नहीं करती हैं, बल्कि जब भी समय मिलता है बेटी के साथ फिटनेस वीडियो अपने फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं.