Mirzapur के अलावा इन वेब सीरीज का भी है 'भौकाल', ये रही लिस्ट

आज हम आपको ऐसी ही 5 इंडियन वेब सीरीज के बारे में बताएंगे जिसने तमाम दर्शकों को अपना दीवाना बनाया था, जिन्हें आप अमेजन प्राइम वीडियो, डिजनी + हॉटस्टार, वूट और ज़ी 5 जैसे ओटीटी प्लेटफार्मों पर देख सकते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Oct 24, 2020, 00:27 AM IST

नई दिल्ली: Mirzapur 2 को लेकर अब इंतजार खत्म हो चुका है. अमेजन प्राइम वीडियो पर वेब सीरीज 'मिर्जापुर 2' रिलीज हो गई है. वहीं मेकर्स ने एक दिन पहले ही इसे स्ट्रीम कर फैन्स को बड़ा सरप्राइज दिया. पहले सीजन के बाद से ही दर्शक इसके दूसरे सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. आज हम आपको ऐसी ही 5 इंडियन वेब सीरीज के बारे में बताएंगे जिसने तमाम दर्शकों को अपना दीवाना बनाया था, जिन्हें आप अमेजन प्राइम वीडियो, डिजनी + हॉटस्टार, वूट और ज़ी 5 जैसे ओटीटी प्लेटफार्मों पर देख सकते हैं. दिखिए लिस्ट...

 

1/5

'मिर्जापुर 2'

Mirzapur 2

Mirzapur 2 को लेकर अब इंतजार खत्म हो चुका है. अमेजन प्राइम वीडियो पर वेब सीरीज 'मिर्जापुर 2' रिलीज हो गई है. इस सीरीज को लेकर लोगों में काफी एक्साइटमेंट देखा जा रहा है. वहीं मेकर्स ने एक दिन पहले ही इसे स्ट्रीम कर फैन्स को बड़ा सरप्राइज दिया. पहले सीजन के बाद से ही दर्शक इसके दूसरे सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे.

 

2/5

'स्पेशल ऑप्स'

Special Ops

स्पेशल ऑप्स सीरीज में स्पेशल इंटेलिजेंस की कहानी को दिखाया गया है, एक आदमी है जो भारतीय खुफिया एजेंसी, RAW में काम करता है. वो साल 2001 में संसद में जो अटैक हुआ था, उसके गुनहगार को पकड़ना चाहता है और उसके चक्कर में 19 साल तक काम में लगा रहता है. इसके लिए दुनियाभर में उसने अपने एजेंट्स बिछाए हुए हैं. केके मेनन मुख्य किरदार में हैं और उसी RAW एजेंट का किरदार निभा रहे हैं. सीरीज की पूरी कहानी उस एक शख्स को ढूंढने में ही बीत जाती है. 

 

3/5

'होस्टेजेस'

Hostages

अभिनेता रोनित रॉय वेब सीरीज होस्टेजेस में अहम भूमिका निभा रहे हैं. होस्टेजेस की कहानी एक जानी-मानी सर्जन डॉ. मीरा आनंद के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे मुख्यमंत्री का ऑपरेशन करना होता है. लेकिन एक रात पहले उसकी फैमिली को बंधक बना लिया जाता और बदले में मुख्यमंत्री को मारने की शर्त रखी जाती है. कहानी में आगे मुंबई पुलिस के ऑफिसर पृथ्वी सिंह की एंट्री होती है, जो न केवल सिचुएशन को डील करता है, बल्कि अपने आंतरिक संघर्ष से भी जूझता है.

4/5

'असुर'

Asur

अंत: अस्ति आरंभ अर्थात अंत ही आरंभ की शुरुआत है. वायकॉम 18 स्टूडियोज की कंपनी टिपिंग प्वाइंट की नेटफ्लिक्स पर प्रसारित हुईं तीनों सीरीज की गुणवत्ता, कथ्य और सृजन जहां खत्म होते हैं, वायकॉम के अपने ओटीटी वूट पर वहां से असुर की शुरुआत होती है. ओटीटी वूट पर प्रीमियम कंटेट की शुरुआत असुर और मर्जी नाम की दो सीरीज से हुई है. असुर की कहानी का असर शुरू के दो एपिसोड के बाद होना शुरू होता है और सातवें एपीसोड तक की कहानी फिर आपको चैन नहीं लेने देती.

5/5

'आर्या'

Aarya

एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने लगभग 17 साल के बाद एक्टिंग की दुनिया में वापसी की है. इसके लिए उन्होंने डिज़्नी प्लस हॉटस्टार की वेब सीरीज 'आर्या' को चुना. यह उनका डिजिटल डेब्यू था. उन्होंने स्क्रीन पर वजनदार वापसी की. क्राइम और थ्रिलर से पैक्ड इस सीरीज में सुष्मिता सेन के अलावा भी कई आकर्षक चीजें हैं, जिनके लिए आपको वेब सीरीज देखना पड़ेगा.