Advertisement
photoDetails1hindi

Most Expensive TV Serial: किसी बड़ी फिल्म से कम नहीं इन सीरियल्स का बजट, एक शो के लिए तो खर्च हुए 150 करोड़!

Popular and Most Expensive TV Serial Hindi: बॉलीवुड में फिल्मों का बजट अब 500 करोड़ तक पहुंच गया है यानि किसी भी फिल्म के लिए पानी की तरह मेकर्स पैसा बहा रहे हैं लेकिन अब छोटा पर्दा भी छोटा नहीं रहा. सीरियल्स की दुनिया अब जादुई दुनिया बन चुकी हैं किसी भी शो को बड़ा बनाने के लिए प्रोड्यूसर कोई कमी नहीं छोड़ रहे. चलिए बताते हैं आपको टीवी के सबसे महंगे शोज के बारे में. 

1/5

Ram Siya Ke Luv Kush: शिवा पठानिया, हिमांशु सोनी, कृष चौहान और हर्षित काबरा जैसे सितारों से सजे इस सीरियल का बजट जानकर हर किसी के होश उड़ सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में दा वा किया जाता है कि इसे 650 करोड़ के बिग बजट में तैयार किया गया जो किसी फिल्म से भी ज्यादा है.   

2/5

Jodha Akbar: किसी भी पीरीयड ड्रामा को सिनेमा पर उकेरना हो तो इसके लिए मेहनत डबल हो जाती है. इस शो से पहले इस पर फिल्म भी बन चुकी थी लिहाजा उसे देखते हुए मेकर्स ने शो को भी शानदार बनाने की प्लानिंग की थी. मीडिय रिपोर्ट्स की माने तो जोधा अकबर के एक एपिसोड को बनाने में 9 लाख रुपए खर्च किए जाते थे 

3/5

Mahabharat : 2013 में आए महाभारत के लिए ये सफर इतना आसान नहीं था क्योंकि बीआर चोपड़ा की महाभारत से पहले ही दर्शकों के दिलों पर अनूठी छाप पड़ चुकी थीं. लेकिन नई महाभारत भी लोगों को खूब पसंद आई. लेटेस्ट वीएफएक्स टेक्नोलॉजी के जरिए और आलाशान सेट से ये शो शानदार बना और इसके लिए 100 करोड़ रुपये का बजट लगा. 

4/5

Radhakrishan: स्टार भारत का ये शो भी खूब चर्चा में रहा. इस शो में जबरदस्त जीएफएक्स का इस्तेमाल कर इसे शानदार बनाने की पूरी कोशिश की गई और इसमें मेकर्स काफी हद तक कामयाब भी रहे. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो स्वास्तिक प्रोडक्शन में बने इस शो का बजट 150 करोड़ रुपये तक गया था. 

5/5

Naagin 6: टीवी के चर्चित शो की बात हो तो नागिन का नाम टॉप लिस्ट में आएगा. ये शो सबसे ज्यादा देखा जाने वाला पॉपुलर शो है. नागिन 6 में तेजस्वी प्रकाश लीड रोल में हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस शो के लिए एकता कपूर ने 130 करोड़ रुपये का बजट बनाया गया है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़