Advertisement
trendingPhotos1139680
photoDetails1hindi

ऋषि कपूर की 'SharmaJi Namkeen' ही नहीं, इन सितारों की भी मौत के बाद रिलीज हुई फिल्में

Rishi Kapoor's SharmaJi Namkeen: बॉलीवुड लेजेंड्री एक्टर ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म 'शर्माजी नमकीन' आज OTT प्लेटफार्म पर रिलीज हो गई है. एक्टर ऋषि कपूर ने बीमारी के दौरान इस फिल्म की शूटिंग शुरू की थी और तबीयत खराब होने की वजह से फिल्म पूरी भी नहीं कर पाए. इस फिल्म को ऋषि कपूर की मृत्यु के बाद उनके किरदार के साथ परेश रावल ने पूरा किया. 'शर्माजी नमकीन' की रिलीज से पहले कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने दिवंगत एक्टर को अलग-अलग अंदाज में ट्रिब्यूट दिया. बात करें ऋषि कपूर की तो तीन साल की उम्र से सिनेमा जगत के बाल कलाकार के तौर पर एंट्री कर लीजेंड एक्टर ने कई बड़ी-बड़ी फिल्में अपने नाम की हैं और उनके लिए फिल्मफेयर अवार्ड्स भी हासिल किए. लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड के ऐसे और भी कलाकार रहे हैं जिनकी मौत के बाद उनकी फिल्में रिलीज हुईं और उनके फैंस को भावुक कर गईं. (Input: Aarti Rai) 

आज रिलीज हुई शर्माजी नमकीन

1/8
आज रिलीज हुई शर्माजी नमकीन

'शर्माजी नमकीन' का निर्देशन हितेश भाटिया ने किया है. इसे एक्सेल एंटरटेनमेंट और मैक्गफीन पिक्चर्स ने मिलकर प्रोड्यूस किया है. फिल्म में जूही चावला, सतीश कौशिक सहित दूसरे कलाकार भी मुख्य भूमिका में हैं और ये फिल्म अमेजॉन प्राइम वीडियो पर आज रिलीज हुई. आइए अब जानते हैं उन दिवंगत एक्टर और उनके संसार से विदा लेने के बाद रिलीज हुई फिल्मों के बारे में...

सुशांत सिंह राजपूत

2/8
सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत: 14  जून 2020  के दिन एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत ने उनके हर एक फैन को झकझोर के रख दिया था. सुशांत की मौत के बाद से ही उनकी आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' को भी उनकी मृत्यु के बाद  OTT प्लेटफार्म पर रिलीज किया गया.

 

स्मिता पाटिल

3/8
स्मिता पाटिल

स्मिता पाटिल: थिएटर जगत से आर्ट सिनेमा में मुकाम हासिल कर चुकीं स्मिता पाटिल की मृत्यु के बाद उनकी कई फिल्में रिलीज हुईं. इनमें केतन मेहता की 'मिर्च मसाला' शामिल है. फिल्म में पाटिल के प्रदर्शन को फोर्ब्स पत्रिका ने 2013 में अपने 'भारतीय सिनेमा के 25 महानतम अभिनय प्रदर्शन' में शामिल किया था.

संजीव कुमार

4/8
संजीव कुमार

संजीव कुमार: गॉड फादर ऑफ इंडियन सिनेमा के रूप में जाने जाने वाले संजीव कुमार की मौत 1985 में दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुई. उनकी मृत्यु के बाद एक्टर की 10 से अधिक फिल्में रिलीज हुईं. जिनमें 'प्रोफेसर की पड़ोसन' फिल्म साल 1993 में रिलीज हुई और इसी को संजीव कुमार की अंतिम फिल्म के तौर पर जाना जाता है.

 

मीना कुमारी

5/8
मीना कुमारी

मीना कुमारी: बॉलीवुड की ट्रेजेडी क्वीन मीना कुमारी की बात करें तो कमाल अमरोही द्वारा निर्देशित 'पाकीजा' (1972) की रिलीज के तीन हफ्ते बाद 31 मार्च आज ही के दिन (1972) मीना कुमारी ने अंतिम सांस ली. 'पाकीजा' ने बॉक्स ऑफिस पर ₹3 करोड़ कमाए और उसके बाद सावन कुमार की फिल्म 'गोमती के किनारे' उसी साल के आखिर में रिलीज हुई जो मीना कुमारी की अंतिम फिल्म थी. 

मधुबाला

6/8
मधुबाला

मधुबाला: भारतीय पर्दे पर अब तक के सबसे खूबसूरत चेहरों में से एक मानी जाने वाली मधुबाला ने 1960 के दशक में दिल की बीमारी के कारण काम करना बंद कर दिया था. 1971 में उनकी मृत्यु के दो साल बाद सुनील दत्त के साथ फिल्म 'ज्वाला' को बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री की अंतिम फिल्म के रूप में जाना जाता है.

इरफान खान

7/8
इरफान खान

इरफान खान: बॉलीवुड और थिएटर से जुड़े लेजेंड्री एक्टर इरफान खान की अनरिलीज्ड फिल्म 'मर्डर एट तीसरी मंजिल 302' को उनकी मौत के बाद जी5 के 31 दिसंबर 2021 के दिन  OTT प्लेटफार्म पर रिलीज किया गया. 

दिव्या भारती

8/8
दिव्या भारती

दिव्या भारती: 1993 में उनकी असामयिक मृत्यु के बाद उनकी पांच फिल्में स्क्रीन पर आईं. इनमें जीतेंद्र और अमृता सिंह-स्टारर 'रंग' शामिल हैं, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ₹2 करोड़ से अधिक की कमाई की.

ट्रेन्डिंग फोटोज़