Advertisement
photoDetails1hindi

बंगला-लग्जरी कार से वर्ल्ड टूर तक, आपके सपनों के जितना सिर्फ इनकम टैक्स भर देते हैं ये बॉलीवुड सितारे

Bollywood Celebs Income Tax: बॉलीवुड सेलेब्स जितनी मोटी साल भर कमाई करते हैं उनका ही मोटा इनकम टैक्स भी भरते हैं. जहां अक्षय कुमार इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं. तो वहीं अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान जैसे सितारों के इनकम टैक्स और कमाई का आंकड़े आपको हैरान कर सकते हैं. 

1/6

सुपरस्टार अक्षय कुमार इस साल के सबसे ज्यादा इनकम टैक्स भरसे वाले बॉलीवुड सेलेब बनकर सामने आए हैं. ऐसे में आज हम आपको आगे की स्लाइड्स में बताने जा रहे हैं बॉलीवुड के उन सेलेब्स के बारे में जो सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले स्टार्स की लिस्ट में शामिल हैं. इसके साथ ही इनकी कमाई जानकर भी आपको शॉक्ड महसूस होगा.

 

2/6

अमिताभ बच्चन- बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने इंडस्ट्री में अपना कद काफी बढ़ाया है. उसी तरह से उनकी इनकम भी बढ़ी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमिताभ बच्चन ने साल 2018-19 में करीब 70 करोड़ रुपये इनकम टैक्स जमा कराया था.

 

3/6

सलमान खान- सलमान खान ने अपनी बेहतरीन फिल्मों के चलते खूब नाम कमाया है. इसके साथ ही उन्होंने पैसा भी बहुत कमाया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलमान खान हर साल करीब 44 करोड़ रुपये इनकम टैक्स भरते हैं.

4/6

शाहरुख खान- फिल्म इंडस्ट्री के किंग खान भी कमाई के मामले में किसी से पीछे नहीं हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्मों और एड से कमाई करने वाले शाहरुख खान हर साल करीब 22 करोड़ रुपये इनकम टैक्स चुकाते हैं. शाहरुख खान फिल्मों के साथ-साथ और भी तमाम तरह के बिजनैस में इनवेस्ट किया हुआ है. साथ ही वो किसी भी फिल्म की स्टार कास्ट में सबसे मोटी फीस चार्च करते हैं. 

 

5/6

अक्षय कुमार-  एक्टर साल भर में 5-6 फिल्में ही करते हैं और वो इनती मोटी फीस लेते हैं कि इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले स्टार बन गए हैं. पिछले साल एक्टर ने 29.5 करोड़ रुपए का टैक्स भरा था, वहीं अभी इस साल के आंकड़े सामने नहीं आए हैं. इसके साथ ही आपको बता दें कि अक्षय कुमार ने फिल्म पृथ्वीराज के लिए 60 करोड़ रुपए फीस वसूली थी. 

 

6/6

ऋतिक रोशन- ऋतिक रोशन ने फिल्मी दुनिया में अपनी खास पहचान बना ली है. वह अपनी फिल्मों और एड से मोटी कमाई करते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऋतिक रोशन हर साल करीब 25.5 करोड़ रुपये इनकम टैक्स भरते हैं. ऋतिक रोशन के टैक्स से साफ है कि वो कमाई भी खूब मोटी करते हैं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़