Advertisement
photoDetails1hindi

ये हैं बॉलीवुड की Single mothers, जिन्होंने अकेले दम पर पाले अपने बच्चे

बॉलीवुड में कई एक्ट्रेसों ने शादी की और बच्चों के जन्म के बाद किसी न किसी वजह से अपने पति से अलग रहीं और अपने बच्चों को अपने साथ रखा. 

उर्वशी ढोलकिया

1/10
उर्वशी ढोलकिया

टीवी शो 'कभी सौतन कभी सहेली' और 'कसौटी जिंदगी की' से पहचान बनाने वाली बिग बॉस की विजेता उर्वशी ढोलकिया ने महज 16 साल की उम्र में शादी कर ली थी. शादी के एक साल बाद जुड़वां बेटों को जन्म भी दिया, लेकिन बच्चों के जन्म के छह महीने बाद ही उर्वशी का उनके पति से तलाक हो गया. तब से आज तक उर्वशी ने अपने बच्चों को अपने दम पर पाला है. 

सुचित्रा कृष्णमूर्ति

2/10
सुचित्रा कृष्णमूर्ति

'कभी हां कभी न' फिल्म की अभिनेत्री सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने 1999 में अभिनेता-फिल्म निर्माता शेखर कपूर से शादी की थी. अभिनेत्री-गायिका-लेखक-चित्रकार सुचित्रा ने 2007 में शेखर कपूर से अलग हो गईं और अपनी बेटी कावेरी को उन्होंने अकेले दमा पर पाला है. आज कावेरी म्यूजिक इंडस्ट्री में अपना नाम बना रही हैं.

सारिका

3/10
सारिका

कमल हासन की दूसरी पत्नी अभिनेत्री सारिका ने अपनी शादी से पहले बेटी श्रुति हासन को जन्म दिया था. श्रुति का जन्म 1986 में हुआ था, जिसके दो साल बाद कमल और सारिका ने 1988 में शादी की थी. उसके बाद बेटी अक्षरा हासन का जन्म हुआ. कमल और सारिका ने 2004 में अलग हो गए और सारिका ने तब अपनी दोनों बच्चियों को अकेले ही पाला.

अमृता सिंह

4/10
अमृता सिंह

सैफ अली खान और अमृता सिंह ने 1991 में शादी की और उनके दो बच्चे सारा अली खान और बेटा इब्राहिम अली खान है. सैफ और अमृता का 2004 में तलाक हो गया, जिसके बाद उन्होंने अपने बच्चों की परवरिश अकेले ही की. 

महिमा चौधरी

5/10
महिमा चौधरी

फिल्म परदेस की अभिनेत्री महिमा चौधरी ने 2006 में आर्किटेक्ट बॉबी मुखर्जी से शादी की और 2013 में उनसे अलग हो गईं. इस जोड़े की एक बेटी अरियाना है. अरियाना की परवरिश महिमला ने अकेले ही की है. 

कनिका कपूर

6/10
कनिका कपूर

सिंगर कनिका कपूर भी सिंगल मदर हैं. उन्होंने NRI राज चंडोक से 19 साल की उम्र में शादी की थी, लेकिन 2012 में अलग हो गए. तलाक बाद कनिका कपूर अपने बच्चों की परवरिश अकेले की है. 

करिश्मा कपूर

7/10
करिश्मा कपूर

अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने 2003 में बिजनेसमैन लेकिन संजय कपूर से शादी की, लेकिन 2014 में वह उनसे अलग हो गईं और 2016 में तलाक ले लिया. अलग होने के बाद से वह अपने बच्चों समैरा कपूर और बेटे कियान राज कपूर को अकेले ही पाल रही हैं. 

पूजा बेदी

8/10
पूजा बेदी

1990 में वेटरन एक्टर कबीर बेदी की बेटी पूजा बेदी ने बिजनेसमैन फरहान फर्नीचरवाला के साथ शादी की. उन्होंने शादी के तेरह साल बाद 2003 में तलाक ले लिया और पूजा ने बेटी और बेटे को अकेले ही पाला है. 

नीना गुप्ता

9/10
नीना गुप्ता

बॉलीवुड और टेलीविजन अभिनेत्री नीना गुप्ता ने भी अपनी बेटी मसाबा को अकेले ही पाला है. वेस्टइंडीज के क्रिकेटर सर विवियन रिचर्ड्स की बेटी मसाबा आज मशहूर फैशन डिजाइनर हैं.

पूनम ढिल्लों

10/10
पूनम ढिल्लों

अभिनेत्री पूनम ढिल्लो ने 1988 में फिल्म निर्माता अशोक ठकेरिया से शादी की लेकिन 1997 में दोनों अलग हो गए. तब पूनम ने अपने दोनों बच्चेबेटी पलोमा और बेटा अनमोल को अकेले ही पाला है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़