close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Preview : देशभक्ति को कैसे टक्कर दे पाएंगे 'एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर', बॉक्स ऑफिस पर होगा फैसला

रिलीज से पहले जानें कि 11 जनवरी को रिलीज होने फिल्मों की कहानी और कैसा रहना वाला है बॉक्स ऑफिस पर इन जलवा. 

Preview : देशभक्ति को कैसे टक्कर दे पाएंगे 'एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर', बॉक्स ऑफिस पर होगा फैसला
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली : साल 2019 की शुरुआत में ही बॉक्स ऑफिस पर दो ऐसी फिल्मों की भिड़त होने जा रही है जिसमें देशभक्ति और राजनीति टकराने वाली हैं. एक तरफ जहां साल 2016 में हुए सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म उरी पहले ही दर्शकों के बीच छाई हुई है तो वहीं पूर्व प्रधानमंत्री पर बनी फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर विवाद गर्माता जा रहा है. दोनों ही फिल्में 11 जनवरी को रिलीज होने के लिए रेडी हैं. इन फिल्मों की रिलीज से पहले जानें कि कहानी और कैसा रहना वाला है बॉक्स ऑफिस पर इन जलवा. 

'उरी' में दिखेगा 'देशभक्ति का दम'
18 सितंबर, 2016 को कश्‍मीर के उरी बेस कैंप पर हमला कर आतंकियों ने हमारे 19 जवानों को शहीद किया था. लेकिन यह शायद पहला ही मौका था कि पूरा देश अपने जवानों को खोने पर पूरी तरह आग-बबूला हो गया था जिसके बाद सेना ने सर्जिकल स्‍ट्राइक जैसा कदम उठा कर अपने जवानों की शहादत का बदला लिया था. देश के इस ऐतिहासिक फैसले पर बनी फिल्‍म 'उरी' का ट्रेलर पहले ही लोगों का दिल जीत चुका है. इस फिल्म में विक्की कौशल के अलावा परेश रावल, यामी गौतम के साथ टीवी अभिनेता मोहित रैना भी नजर आएंगे. फिल्म का निर्देशन आदित्य धर ने किया है और फिल्म को रॉनी स्क्रूवाला ने प्रोड्यूस किया है. 

BO पर चलेगा 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पावर 
भारतीय नीति विश्लेषक संजय बारू ने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के जीवन पर आधारित के बुक 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर, द मेकिंग एंड एनमेकिंग ऑफ मनमोहन सिंह' लिखी है. संजय बारू उनके मीडिया सलाहकार भी रहे हैं. हंसल मेहता ने इस किताब पर फिल्म बनाई है और डायरेक्शन विजय रत्नाकर गुट्टे ने किया है. इस फिल्म में अनुपम खेर ने पूर्व प्रधानमंत्री का किरदार निभा रहे हैं. फिल्म में दिव्या सेठ शाह ने पीएम मनमोहन सिंह की पत्नी गुरशरण कौर का किरदार निभाया है. अर्जुन माथुर राहुल गांधी बने हैं और अहाना कुमरा प्रियंका गांधी के रूप में नजर आएंगी. सोनिया गांधी का किरदार निभाने के लिए जर्मनी की कलाकार सुजैन बर्नर्ट को चुना गया है. फिल्म रिलीज से पहले ही कोर्ट-कचहरी में पहुंच गई है. लेकिन कांग्रेस सरकार पर बनी इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर अच्छी सफलता मिल सकती है. 

पहले दिन की कमाई करेगी साबित 
'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' को वर्ल्डवाइड 1440 स्क्रीन्स पर रिलीज किया जा रहा है. हिंदी और इंग्लिश के अलावा ये फिल्म तमिल और तेलुगु में भी रिलीज की जाएगी. विक्की कौशल की दमदार एक्टिंग से तैयार फिल्म 'उरी' के बारे में ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने रिव्यू देते हुए इसे एक शानदार फिल्म बताया है. अब देखना ये है कि साल की इस सबसे बड़े क्लैश में बॉक्स ऑफिस पर किसे सफलता मिलती है. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें