ऋतिक रोशन के साथ काम करने वाले एक्टर के काटे गए थे सीन्स, मायूस होकर छोड़ा देश, वापस लौटकर...
Advertisement
trendingNow12189047

ऋतिक रोशन के साथ काम करने वाले एक्टर के काटे गए थे सीन्स, मायूस होकर छोड़ा देश, वापस लौटकर...

Rajat Bedi: ऋतिक रोशन, सनी देओल, सलमान खान, जायेद खान, अक्षय कुमार, इमरान हाशमी, गोविंदा, बॉबी देओल, संजय दत्त जैसे बड़े-बड़े सितारों के साथ काम करने वाले एक्टर रजत बेदी ने बॉलीवुड में नेपोटिज्म का सामना किया है. उनकी फिल्मों से कई सीन्स काट दिए गए, जिसके बाद वह डिप्रेशन में चले गए थे और देश छोड़ दिया था.

आपने पहचाना इस एक्टर को?

Rajat Bedi: मुंबई में बहुत सारे लड़के-लड़कियां एक्टर बनने का सपना लेकर आते हैं. किसी के सपने पूरे होते हैं तो किसी को खाली हाथ वापस लौटना पड़ता है. वहीं, कुछ ऐसे भी होते हैं, जिनकी बॉलीवुड में एंट्री तो हो जाती है, लेकिन नेपोटिज्म या दूसरे एक्टर्स को ज्यादा फेवर मिलने के कारण पहचान नहीं बना पाते हैं. ऐसे ही एक्टर रजत बेदी भी हैं. 2003 में आई ऋतिक रोशन की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'कोई मिल गया' में राज सक्सेना की भूमिका ने उन्हें पहचान दिलाई. हालांकि, रजत इससे पहले भी काफी काम कर चुके थे. लेकिन वह ज्यादातर विलेन या सपोर्टिंग कास्ट वाले रोल थे. रजत बेदी ने अपने एक पुराने इंटरव्यू में खुलासा किया था कि इस फिल्म में उनके साथ कुछ ऐसा हुआ था, जिससे वह डिप्रेशन में चले गए थे. 

रजत बेदी (Rajat Bedi) ने 1998 मे फिल्म '2001: दो हजार एक' से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद वह 1999 में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म 'इंटरनेशनल खिलाड़ी' में नजर आए थे, जहां उन्होंने इंस्पेक्टर अमित का नेगेटिव शेड वाला किरदार निभाया था. इसके बाद रजत ने 'जोड़ी नंबर 1' में गोविंदा (Govinda), 'इंडियन' में सनी देओल (Sunny Deol) जैसे बड़े सितारों के साथ काम किया. रजत बेदी को फेम ऋतिक रोशन (Hrihtik Roshan) की 'कोई मिल गया' (Koi... Mil Gaya) से मिला, लेकिन इस फिल्म की एडिटिंग में उनके साथ कुछ ऐसा हुआ, जिसके बारे में उन्होंने सालों बाद खुलासा किया. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rajat Bedi (@rajatbedi24)

'पार्टनर' के बाद रजत बेदी ने छोड़ दिया था देश
सलमान खान और गोविंदा की 'पार्टनर' के बाद रजत बेदी इतने हताश हो गए थे कि उन्होंने ना सिर्फ बॉलीवुड छोड़ दिया, बल्कि देश छोड़कर अपने परिवार के साथ कनाडा भी शिफ्ट हो गए. उन्होंने अपने कनाडा जाने के पीछे के कारण का खुलासा मुकेश खन्ना के साथ एक इंटरव्यू में किया था. रजत बेदी ने कहा था, ''मेरे कनाडा जाने की वजह यह थी कि मैं बड़ा मायूस हो गया था. एक प्वॉइंट आ गया था कि मेरे करियर में जहां मुझे ऐसा लग रहा था कि ये क्या कर रहा हूं मैं.''

मिलान में बेबीमून मना रहीं अनन्या पांडे की कजिन अलाना, बॉडीकॉन ड्रेस में फ्लॉन्ट किया बेबी बंप

'कोई मिल गया' से काटे गए थे रजत बेदी के सीन
उन्होंने आगे कहा था, ''कोई मिल गया' की  फाइनल एडिटिंग में मेरा ट्रैक काट दिया गया. उसमें काम काफी था मेरा. मेरा ट्रैक प्रीति जिंटा के साथ, ऋतिक का ट्रैक प्रीति के साथ, जब फाइनल एडिट हुआ तब ट्रैक ही कट गया.''  इसके साथ उन्होंने यह भी बताया कि फिल्म रिलीज होने बाद प्रमोशन के वक्त मुझे पूरी तरह से हटा दिया गया. उन्होंने कहा था, ''मेरी सबसे बड़ी निराशा ये थी कि जब कोई मिल गया रिलीज हुई तो मुझे पब्लिसिटी से पूरी तरह से बाहर कर दिया गया.''

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rajat Bedi (@rajatbedi24)

चेक बाउंस होने से होती थी बड़ी निराशा
इसके अलावा रजत कपूर ने जायेद खान के साथ फिल्म 'रॉकी' की घटना को भी याद किया, जब अभिनेता के पिता एडिटिंग पर बैठे और एक बार फिर से उनके साथ वही हुआ. उन्होंने उस समय को भी याद किया जब सनी देओल के साथ फिल्म पर काम करने के दौरान उन्हें निर्माताओं से मिले चेक बाउंस हो जाते थे और इससे उन्हें निराशा होती थी.

'बिग बॉस' के बाद म्यूजिक एल्बम में साथ नजर आने वाले हैं अंकिता-विक्की, टीजर देख बढ़ी फैंस की एक्साइटमेंट

भारत लौटकर साउथ और पंजाबी इंडस्ट्री में किया काम
ऐसे में वह देश छोड़कर परिवार के साथ कनाडा बस गए. बच्चों के बड़े होने के बाद वह वापस अपने देश भारत लौट आए, लेकिन बॉलीवुड में काम नहीं किया. भारत आने के बाद रजत बेदी ने कुछ साउथ और पंजाबी फिल्में कीं.

Trending news