Rajesh Khanna WILL: डिंपल कपाड़िया को राजेश खन्ना ने वसीयत में नहीं दी फूटी कौड़ी, मिनटों में इन्हें सौंप दी करोड़ों की संपत्ति
Advertisement
trendingNow11775789

Rajesh Khanna WILL: डिंपल कपाड़िया को राजेश खन्ना ने वसीयत में नहीं दी फूटी कौड़ी, मिनटों में इन्हें सौंप दी करोड़ों की संपत्ति

Rajesh Khanna ने भले ही डिंपल कपाड़िया से लव मैरिज की थी. लेकिन शादी के कुछ वक्त बाद दोनों के रिश्ते में इतनी खटास आ गई थी कि डिंपल बच्चों को लेकर अलग रहने लगी थीं. लेकिन क्या आपको पता है राजेश खन्ना ने भी अपन वसीयत में डिंपल को फूटी कौड़ी नहीं दी और सारी प्रॉपर्टी किसी और के नाम कर दी.

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया

Rajesh Khanna Property: एक दौर ऐसा भी था कि लड़कियां राजेश खन्ना की दीवानी रहती थी. राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने ना केवल खूब नाम कमाया बल्कि बेशुमार संपत्ति भी कमाई. राजेश खन्ना उन सितारों में हैं जिन्होंने अपनी लाइफ को खुद की शर्तो पर ही जिया. इंदू महेंद्रू से 7 साल तक लिव-इन में रहे और फिर ब्रेकअप के बाद 16 साल छोटी डिंपल कपाड़िया से शादी. लेकिन बेशुमार संपत्ति के बाद भी राजेश खन्ना ने अपनी वाइफ डिंपल कपाड़िया को वसीयत में फूटी कौड़ी तक नहीं दी. आखिर क्या है इसके पीछे की वजह?

16 साल छोटी डिंपल कपाड़िया से रचाया ब्याह
राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) का स्टारडम ऐसा था कि उनके सामने उस वक्त कोई भी एक्टर टिक नहीं पाता था. यहां तक कि फिल्मों की लाइन लगी रहती थी. सालों पहले जब राजेश खन्ना का दिल 16 साल छोटी डिंपल कपाड़िया पर आया तो खूब चर्चे हुए. यहां तक कि दोनों ने शादी भी कर ली. जिस वक्त राजेश और डिंपल की शादी हुई थी तो डिंपल खुद को दुनिया की सबसे खुश किस्मत लड़की मानती थीं. ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना का जन्म हुआ और राजेश और डिंपल के रिश्ते में कड़वाहट आती चली गई. जिससे बाद बिखरते रिश्तों के बीच डिंपल अपनी दोनों बेटियों को लेकर अलग रहने लगीं.

 

 

बिखरते रिश्ते और डूबते करियर ये टूट गए थे एक्टर
जब कोई सितारा शोहरत की बुलंदियों पर हो और बैक टू बैक फिल्में हिट हो तो वो अपने सामने किसी को नहीं समझता. ऐसा ही राजेश खन्ना के साथ भी था. लेकिन गुजरते वक्त के साथ राजेश खन्ना का क्रेज लोगों के बीच कम हुआ और बॉक्स ऑफिस पर फिल्में उतरने लगी. बिखरते रिश्तों और करियर की ये ढलान राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) झेल नहीं पाए और डिप्रेशन में रहने लगे. राजेश अंदर से टूट गए थे. जिसके बाद साल 2011 में राजेश की तबीयत अचानक बिगड़ी और पता चला कि वो कैंसर की चपेट में है.

 

 

 

नहीं दी वाइफ को फूटी कौड़ी
यासिर उस्मान की किताब 'कुछ तो लोग कहेंगे' में राजेश खन्ना की वसीयत का जिक्र हुआ है. डिंपल ने राजेश खन्ना ने कहा था कि 'उन्हें कुछ भी नहीं चाहिए. जो भी है वो दोनों बेटियों को दे दीजिए.' राजेश ने भी ऐसा ही किया और वाइफ को वसीयत में फूटी कौड़ी तक नहीं दी. राजेश खन्ना हमेशा से चाहते थे कि उनकी दोनों बेटियां उनकी आंखों के सामने रहे. लेकिन ट्विंकल उस वक्त प्रेग्नेंट थीं तो रिंकी हमेशा उनके साथ रहती थीं. 

Trending news