प्रोफेशनल लाइफ खराब, निजी जिंदगी बेकार... करियर में कमाल नहीं कर पाया कपूर खानदान का ये नामी एक्टर
Advertisement

प्रोफेशनल लाइफ खराब, निजी जिंदगी बेकार... करियर में कमाल नहीं कर पाया कपूर खानदान का ये नामी एक्टर

हिंदी सिनेमा में कपूर खानदान क्या रुतबा रखता है वो हम सब जानते हैं. इस परिवार का हर सदस्य किसी ना किसी रूप से किसी ना किसी तौर पर बॉलीवुड से जुड़ा. हर एक फैमिली मेंबर अपने दौर का सुपरस्टार रहा.

फोटो - सोशल मीडिया

Rajiv Kapoor Biography: हिंदी सिनेमा में कपूर खानदान क्या रुतबा रखता है वो हम सब जानते हैं. इस परिवार का हर सदस्य किसी ना किसी रूप से किसी ना किसी तौर पर बॉलीवुड से जुड़ा. हर एक फैमिली मेंबर अपने दौर का सुपरस्टार रहा. लेकिन बात करें राजीव कपूर की तो राम तेरी गंगा मैली का ये हीरो सुपरहिट फिल्म देने के बाद भी वो मुकाम हासिल नहीं कर सका जिसकी उम्मीद कपूर परिवार के सदस्यों से रखी जाती है. पृथ्वीराज कपूर, राज कपूर (Raj Kapoor), शम्मी कपूर (Shammi Kapoor), शशि कपूर (Shashi Kapoor), ऋषि कपूर (Rishi Kapoor), करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) लिस्ट काफी लंबी है लेकिन इनके बीच राजीव कपूर का नाम कहीं दब सा गया.   

  1. प्रोफेशनल लाइफ में असफल रहे राजीव कपूर
  2. पर्सनल लाइफ भी रही डिस्टर्ब

सुपरहिट फिल्म के बाद नहीं चला करियर 
राजीव के नाम के पीछे कपूर खानदान का सरनेम जुड़ा था. जो हिंदी सिनेमा का जाना माना घराना था और सिर पर धुरंधरों का हाथ. इसके बावजूद भी राजीव कपूर का करियर उस रफ्तार से नहीं चल सका जिसकी उम्मीद थी. उनकी फिल्म राम तेरी गंगा मैली जबरदस्त हिट रही थी. फिल्म में उनकी जोड़ी मंदाकिनी के साथ खूब जमी लेकिन इतनी बड़ी सुपरहिट देने के बाद भी राजीव कपूर का करियर ठप ही रहा. वो फिल्मों में नजर तो आए लेकिन कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं कर सकी. एक्टिंग में फ्लॉप होने के बाद उन्होंने प्रेम ग्रंथ का निर्देशन भी किया लेकिन वो भी नहीं चली.

निजी जिंदगी भी रही डिस्टर्ब
राजीव कपूर की प्रोफेशनल लाइफ तो रफ्तार पकड़ ही नहीं सकी लेकिन निजी जिंदगी उससे भी ज्यादा डिस्टर्ब रही. शादी के दो महीने बाद ही राजीव कपूर का तलाक हो गया था जिससे वो पूरी निराशा में डूब गए. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो तलाक के बाद वो फिर प्यार में पड़े लेकिन शादी नहीं करना चाहते थे. लिहाजा अकेले ही रहे.

fallback

असफल प्रोफेशनल लाइफ और डिस्टर्ब निजी जिंदगी के बावजूद किसी को नहीं पता था कि वो यूं इतनी जल्दी सभी को छोड़कर चले जाएंगे. लेकिन वहीं हुआ जो किस्मत को मंजूर था. महज 58 साल की उम्र में ही राजीव कपूर ने दुनिया को अलविदा कह दिया.     

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news