रजनीकांत के चलते लग गया था सिक्कों पर बैन, जानें 'थलाइवा' की 10 अनकही बातें

रजनीकांत सुपरस्टार हैं. उनके नाम से ही फिल्म बिक जाती है, लेकिन उन्होंने नियम बना रखा है कि अगर फिल्म न चले तो वह पैसा वापस कर देते हैं.

रजनीकांत के चलते लग गया था सिक्कों पर बैन, जानें 'थलाइवा' की 10 अनकही बातें
फोटो साभार : इंस्टाग्राम

नई दिल्ली : रजनीकांत (Rajnikanth) का जन्मदिन है, वो 70 साल के हो गए हैं. सोशल मीडिया पर रजनीकांत को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. उनके जन्मदिन पर बीती रात से ही #HappyBirthdaySuperstar, #HappyBirthdayYuvi, #HBDThalaivarSuperstarRAJINI, #HBDSuperstarRajinikanth, #HappyBirthdayRajinikanth ट्विटर पर वर्ल्ड वाइड ट्रेंड कर रहे हैं. बधाई संदेश देने वालों में रजनीकांत की दोनों बेटियां ऐश्वर्या और सौंदर्या भी हैं. रजनीकांत की बड़ी बेटी ऐश्वर्या ने लिखा कि मैं आपको हमेशा फॉलो करूंगी, बस आपके चेहरे पर यह मुस्कुराहट देखने के लिए- हैप्पी बर्थडे अप्पा. वहीं सौंदर्या ने लिखा- मेरी लाइफ, मेरे पिता, आप मेरे सब कुछ हैं. जन्मदिन की शुभकामनाएं. बेशक, रजनीकांत परदे में ही नहीं रियल लाइफ में भी हीरो हैं. पढ़ें उनके जीवन की कुछ अहम बातें-

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Happy birthday my life my father... My everything!!

A post shared by Soundarya Rajinikanth (@soundaryaarajinikant) on

1.बेटी सौंदर्या के जीवन में आया था संकट
पर्दे पर सब कुछ चुटकियों में ठीक कर देने वाले रजनीकांत ने अपनी दोनों ही बेटियों को बहुत प्रेम से बड़ा किया. छोटी बेटी सौंदर्या के जीवन में आए एक संकट ने रजनीकांत को हिला दिया था. दरअसल, सौंदर्या की शादी चेन्नई के बिजनेसमैन अश्विन रामकुमार से हुई थी, लेकिन कुछ समय बाद ही दोनों अलग रहने लगे. जब बातें उड़ने लगीं तो सौंदर्या ने ट्वीट किया था कि मेरी शादी के बारे में आ रही खबरें सही हैं. हम साल भर से अधिक समय से अलग रह रहे हैं और तलाक के मामले पर बातचीत चल रही है. मैं सबसे रिक्वेस्ट करती हूं कि मेरे परिवार की प्राइवेसी का सम्मान करें. इसके बाद दोनों का तलाक हो गया. अश्विन और सौंदर्या का एक बेटा भी है. सौंदर्या ने इसके बाद एक्टर-बिजनेसमैन विशगन वंगामुड़ी से शादी की. बेटियों के हर सुख-दुख में रजनीकांत ने हमेशा साथ दिया.

2.यहां सिक्कों पर लग गई थी पाबंदी
रजनीकांत के सीन पर्दे पर आने पर दर्शक उन पर सिक्के उछालते थे. कई बार एक साथ कई सिक्के पड़ने पर सिनेमाघर के पर्दे फट गए. बाद में दक्षिण भारत के सिनेमाघरों में सिक्के ले जाने पर पाबंदी लगाई गई.

3.सादगी भरा जीवन
रजनीकांत भले ही सुपरस्टार हैं, लेकिन असल जिंदगी में वह काफी सादगी से रहते हैं. हर फिल्म रिलीज होने के बाद वह हिमालय पर मेडिटेशन के लिए चले जाते हैं.

4.बस कंडक्टर से बने हीरो
रजनीकांत एक ऐसे स्टार हैं जिन्होंने फर्श से अर्श तक का सफर तय किया है. वह बस कंडक्टर थे और अब सुपरस्टार हैं. वह अपने पुराने दिन नहीं भूले हैं, यही वजह है कि अक्सर गरीबों की मदद करते रहते हैं. उनका असली नाम  शिवाजी राव गायकवाड़ है.

5.फिल्म फ्लॉप होने पर पैसा वापस
रजनीकांत सुपरस्टार हैं. उनके नाम से ही फिल्म बिक जाती है, लेकिन उन्होंने नियम बना रखा है कि अगर फिल्म न चले तो वह पैसा वापस कर देते हैं.

6.60 के बाद भी हैं हीरो
रजनीकांत 60 की उम्र के बाद भी हीरो हैं, उनका जलवा कम नहीं हुआ, बल्कि बढ़ ही रहा है.

7. फैंस के लिए रजनीकांत हैं भगवान
साउथ में फैन रजनीकांत की पूजा करते हैं. उनके पोस्टर को दूध से नहलाते हैं. पहले तो ये आलम था कि जब रजनीकांत की फिल्म रिलीज होती थी तो रात में लोग टिकट खिड़की पर  लाइन लगाकर खड़े हो जाते थे. कई बार तो सिनेमाघरों में शो सुबह 5 बजे भी शुरू करना पड़ा.

8.लेते हैं सबसे ज्यादा फीस
एक समय में कंडेक्टर का काम करने वाले रजनीकांत एशिया के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेताओं में से एक हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार- रजनीकांत ने फिल्म 'कबाली' के लिए 40 से 60 करोड़ रुपये चार्ज किए थे. वहीं पिछले साल रिलीज हुई फिल्म 2.0 के लिए भी रजनीकांत ने मोटी रकम वसूली थी. उन्होंने बीते साल रिलीज हुई अपनी फिल्म '2.0' के लिए रजनीकांत ने करीब 80 करोड़ फीस ली थी. 

9.सरकार से भी मिल चुका है सम्मान
रजनीकांत को साल 2000 में भारत सरकार की तरफ से पद्म भूषण और पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था. 

10. अब फिल्म 'दरबार' में दिखेंगे
रजनीकांत ने साल 1975 में फिल्म 'अपूर्व रागंगल' से अपने करियर की शुरुआत की. इसके बाद उन्होंने 'अंधा कानून', 'इंसाफ कौन करेगा', 'कबाली' और 'शिवाजी द बॉस' जैसी कई दमदार फिल्मों में अहम भूमिका निभाई. वह जल्द फिल्म दरबार में दिखेंगे. इस फिल्म को एआर मुर्गदोस डायरेक्ट कर रहे हैं. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें