लता मंगेशकर की आवाज में 'राम आएंगे' भजन सुन लोग हुए दीवाने, AI का कमाल देख हर कोई बोला 'वाह'
Advertisement
trendingNow12070531

लता मंगेशकर की आवाज में 'राम आएंगे' भजन सुन लोग हुए दीवाने, AI का कमाल देख हर कोई बोला 'वाह'

Ram Aayenge in Lata Mangeshkar Voice: राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के लिए पूरा भारत उत्साह से भरा हुआ है. लोग लगातार 'राम आएंगे' भजन को सुन रहे हैं. इसी बीच लता मंगेशकर की आवाज में एआई जनरेटेड 'राम आएंगे' भजन वायरल हो गया है. इसे सुन फैंस स्वर कोकिला को याद कर रहे हैं. 

लता मंगेशकर की आवाज में 'राम आएंगे' भजन सुन लोग हुए दीवाने, AI का कमाल देख हर कोई बोला 'वाह'

Ram Aayenge in Lata Mangeshkar Voice: 'राम आएंगे तो अंगना सजाऊंगी'...इन दिनों हर कोई इस भजन को सुन रहा है. आम लोगों से लेकर सितारों तक, हर कोई इस गाने पर रिल्स बना रहा है. इसी बीच 'राम आएंगे' भजन का एक और वर्जन सामने आया है. भजन को एआई की मदद से लता मंगेशकर की आवाज में रिक्रिएट किया गया है. स्वर कोकिला आज बेशक हमारे बीच में नहीं हैं, लेकिन उनकी आवाज में 'राम आएंगे' भजन को सुन लोगों ने उन्हें बेस्ट कहना शुरू कर दिया है. देखते ही देखते लता दीदी की आवाज में 'राम आएंगे' भजन वायरल हो गया है. 

लता मंगेशकर की आवाज में 'राम आएंगे' 

इन दिनों इंटरनेट पर कई ऐसे गाने सामने आ रहे हैं, जिन्हें लोग एआई की मदद से बड़ी हस्तियों की आवाज में रिक्रिएट कर रहे हैं. कुछ दिनों पहले विराट कोहली और पीएम मोदी की आवाज में भी एआई जनरेटेड गाने वायरल हो गए थे. इसी बीच एक नया वीडियो सामने आया है, जिसमें राम आएंगे भजन को लता दीदी की आवाज में रिक्रिए किया गया है. एक्टर रंविजय सिन्हा ने अपने ट्विटर पर वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि इस गाने को बनाकर एआई का कभी तक का बेस्ट इस्तेमाल किया गया है. 

फैंस पसंद कर रहे हैं आवाज 

इस बात में कोई शक नहीं है कि लता मंगेशकर की आवाज को न सिर्फ भारत में, बल्कि विदेशों में भी पसंद किया जाता है. एआई की मदद से बनाया गया राम आएंगे भजन को सुन भी लोग लता मंगेशकर को याद कर रहे हैं. कुछ यूजर्स ऐसे भी हैं, जिन्होंने लगा मंगेशकर की आवाज वाले भजन को रियल वर्जन से भी बेहतर बता दिया है. 

ऐसे बनी थीं लता मंगेशकर 'स्वर कोकिला'

लता मंगेशकर का जन्म मध्य प्रदेश के इंदौर में हुआ था. उन्होंने 13 साल की उम्र में पहली बार मराठी फिल्म के लिए गाना गाया था. वहीं, 1947 की फिल्म 'आपकी सेवा' से उन्होंने हिंदी में डेब्यू किया था. स्वर कोकिला ने 36 भाषाओं में हजारों गानों को अपनी आवाज दी. 

 

Trending news