Mohit Baghel के निधन के बाद सामने आया परिवार का बयान, चंद किरदारों से जीत लिया था लोगों का दिल

महज 27 साल की उम्र में किडनी के कैंसर से लड़ते हुए उन्होंने सुबह 11 बजे अपने घर पर अंतिम सांस ली.

Mohit Baghel के निधन के बाद सामने आया परिवार का बयान, चंद किरदारों से जीत लिया था लोगों का दिल
फाइल फोटो

नई दिल्ली: बॉलीवुड स्टार सलमान खान की फिल्म रेडी में छोटे अमर चौधरी का किरदार निभाने वाले मथुरा जनपद के निवासी मोहित बघेल (Mohit Baghel) का शनिवार को निधन हो गया. महज 27 साल की उम्र में किडनी के कैंसर से लड़ते हुए उन्होंने सुबह 11 बजे अपने घर पर अंतिम सांस ली. मथुरा के डेंपियर नगर निवासी श्याम बघेल के पुत्र मोहित बघेल ने चंद किरदारों के बल पर ही सभी के दिलों में अपनी जगह बना ली थी. सलमान खान और असिन के साथ मोहित फिल्म रेडी में नजर आए. इसमें मोहित ने छोटे अमर चौधरी का किरदार निभाया था. 2019 में मोहित ने परिणति चोपड़ा और सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ भी काम किया था.

Sad news for fans

उनके ताऊ और बसपा नेता सतीश बघेल ने बताया, " मोहित बघेल की 14 मई को कीमोथेरेपी हुई थी, दिल्ली के हॉस्पिटल में सर्जरी होनी थी, लेकिन उससे पहले ही वह दुनिया छोड़ गए. उनका लंबे समय से नोएडा के अस्पताल में उपचार चल रहा था." उन्होंने बताया, "मोहित बघेल का जन्म 7 जून, 1993 को मथुरा में हुआ था. उन्हें बचपन से ही अभिनय में रुचि थी, इसलिए उन्होंने स्कूल में नाटकों में भाग लिया. 2011 में सलमान खान के साथ फिल्म रेडी से उन्हें पहचान मिली थी. उन्हें उमा फिल्म में जिमी शेरगिल, संजय मिश्रा, ओम पुरी के साथ मुख्य भूमिका में भी देखा गया था."

Worked with salman khan

बाल्यावस्था में उन्होंने हास्य कलाकार के जरिए स्टेज शो पर धाक जमाई और "जय हो" सहित दर्जनों फिल्मों में काम किया. उनका अंतिम संस्कार यमुना के किनारे ध्रुव घाट पर किया गया. मोहित बघेल के हुए अचानक निधन से हर कोई सदमे में है. बता दें, मोहित से छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक अपनी पहचान बहुत ही कम समय में बना ली थी. मोहित के निधन की खबर सबसे पहले 'कॉमेडी सर्कस' के लेखक और निर्देशक और 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' के निर्देशक राज शांडिल्य (Raaj Shaandilyaa) ने एक ट्वीट के जरिए शनिवार को दी थी. 

Work on movie and TV

राज शांडिल्य ने ट्वीट करते हुए लिखा था, 'मोहित मेरे भाई इतनी जल्दी क्या थी जाने की? मैंने तुझसे कहा था देख तेरे लिए सारी इंडस्ट्री रुक गई है, जल्दी से ठीक होके आजा उसके बाद ही सब काम शुरू करेंगे, तू बहुत अच्छी एक्टिंग करता है, इसलिए अगली फिल्म के सेट पे तेरा इंतजार करूंगा...और तुझे आना ही पड़ेगा. ॐ साई राम #cancer RIP.' वहीं, गुरप्रीत कौर चड्ढा ने भी एक ट्वीट करते हुए लिखा था, 'मेरे सपनों में भी कभी नहीं सोचा था कि हम आपको इतनी जल्दी खो देंगे, एक अभिनेता जिसने #Ready फिल्म में अपने अद्भुत अभिनय कौशल को दिखाया.' (इनपुट भाषा से भी)

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें