Zero Review: फिल्म की कहानी की जान है 'बउआ सिंह'
Advertisement

Zero Review: फिल्म की कहानी की जान है 'बउआ सिंह'

फिल्म डायरेक्टर आनंद एल राय की फिल्म 'जीरो' में शाहरुख खान 'बउआ' के किरदार में हैं, जो एक 38 साल का बौना इंसान है और जिसकी शादी नहीं हो पा रही है.

शाहरुख खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'जीरो' आज (21 दिसंबर) सिनेमाघरों में रिलीज हो गई (फिल्म पोस्टर)

नई दिल्ली: बॉलीवुड के 'बादशाह' शाहरुख खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'जीरो' आज (21 दिसंबर) सिनेमाघरों में रिलीज हो गई. शाहरुख के इस फिल्म का इंतजार लोगों को काफी दिनों से था. फिल्म डायरेक्टर आनंद एल राय की फिल्म 'जीरो' में शाहरुख खान 'बउआ' के किरदार में हैं, जो एक 38 साल का बौना इंसान है और जिसकी शादी नहीं हो पा रही है. वहीं अनुष्‍का शर्मा भी इस फिल्‍म में एक चैलेंजिंग किरदार में हैं, जो सेरेब्रल पाल्सी नाम के बीमारी से पीड़ित है. इस फिल्म में वह आफिया नाम की एक लड़की की भूमिका में हैं. अब बात करें कैटरीना की, तो इस फिल्‍म में वह बबिता कुमारी नाम की एक सुपरस्‍टार के किरदार में हैं, जिसके प्यार में 'बउआ' दीवाना है.

फिल्म की कहानी
सबसे पहले बात करते हैं फिल्म की कहानी की. इस फिल्म की कहानी मेरठ के रहने वाले एक छोटे कद के बउआ की है, जो कद से जरूर छोटा है, लेकिन उसका दिल बहुत बड़ा है. बउआ दिल का बहुत साफ इंसान है. बउआ को अपने पिता और पूरे जमाने से बहुत नफरत है. इसके पीछे की वजह उसका बौना होना है. उसके बौने होने से सभी उसका मजाक उड़ाते हैं और इसके पीछे वह अपने पिता को दोषी मानता है. फिल्म में बउआ के पिता के भूमिका में आपको तिग्मांशु धूलिया नजर आएंगे. वैसे तो बउआ की शादी नहीं हो पा रही है, लेकिन उसका सपना है कि वह बॉलीवुड की सुपरस्टार बबीता कुमारी से शादी करे. 

fallback

अभिनय
इन्हीं सबके बीच उसकी मुलाकात आफिया से होती है. आफिया भले ही सेरेब्रल पाल्सी से पीड़ित हो, लेकिन वह एक बेहद योग्य और काबिल वैज्ञानिक होती है. देखते ही देखते इन दोनों को एक दूसरे से प्यार हो जाता है. इसी बीच बॉलिवुड ऐक्ट्रेस बबीता कुमारी की फिर से बउआ और आफिया की जिंदगी में एंट्री होती, जिससे और भी ड्रामा शुरू हो जाता है. इसके बाद बउवा आफिया का दिल तोड़कर बबीता के पास चला जाता है. बउआ के रोल में शाहरुख एक दम जम रहे हैं. उन्होंने अपने इस किरदार को बखूबी निभाया है. वहीं, अनुष्का शर्मा ने भी एक बेहतरीन किरदार निभाया है. जो फैंस के दिलो में छाप छोड़ने के लिए काफी है. 

फिल्म के गाने
फिल्म में कटरीना कैफ की भूमिका छोटी है, लेकिन ये उन्होंने शिद्दत से निभाई है. मोहम्मद जीशान आयुब का किरदार भी याद रहता है. मोहम्मद जीशान आयुब और शाहरुख खान के बीच की कॉमेडी पर आपके दिल को जीतते हुए नजर आएंगे. फिल्म के गाने 'मेरे नाम तू' को शाहरुख ने अपने डांस से कलरफुल और एंटरटेनिंग बना दिया है. कुल मिलाकर, यह फिल्म आपको अच्छी लगेगी. फिल्म 'जब तक है जान' के बाद एक बाद फिर से शाहरुख, कैटरीना और अनुष्का की जोड़ी फिल्म 'जीरो' में नजर आ रही है. 'जब तक है जान' में दर्शकों को इन तीनों की जोड़ी बेहद पसंद आई थी और यही वजह थी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी. इसलिए एक बार फिर से इन जोड़ियों को बड़े पर्दे पर देखना सभी के लिए दिलचस्प होगा.

fallback

बॉक्स ऑफिस पर असर
खबरों की माने तो शाहरुख़ खान की फिल्म ज़ीरो के थियेट्रिकल डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स 100 करोड़ रुपये में बेचे गए हैं. हालांकि इसके पहले फिल्म 'दिलवाले' को 130 करोड़ रूपये में बेचा गया था. खबर है कि फिल्म 'जीरो' की लागत करीब 300 करोड़ से अधिक है. फिल्म समीक्षक सुमित कादेल की मानें तो यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पहली दिन 35 से 40 करोड़ रुपये की कमाई कर सकती है.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news