Amitabh Bachchan-Dharmendra Movie: महानायक अमिताभ बच्चन और दिग्गज सितारे धर्मेंद्र की फिल्म शोले बॉलीवुड की कल्ट क्लासिक फिल्म मानी जाती है. कल्ट क्लासिक शोले के आखिरी सीन्स में जब धर्मेंद्र की गोद में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का किरादर आखिरी सांसे लेता है तो दर्शक आज भी अपने आंसू नहीं रोक पाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आखिर शोले के उस आखिरी सीन में अमिताभ बच्चन के किरदार की मौत क्यों हो गई थी. जी हां...सालों बाद एक फिल्ममेकर ने इस बात का खुलासा किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्यों हो गई थी अमिताभ बच्चन के किरदार की मौत?


रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया था, जहां फिल्ममेकर ने बताया था कि शोले पहले के चार दिनों तक नहीं चली थी. तब मेकर्स ने फिल्म को रीशूट करने का प्लान बनाया था. किसी ने कहा था कि गब्बर की आवाज सही नहीं है तो कोई फिल्म के आखिरी में अमित जी के किरदार को जिंदा करना चाहता था, क्योंकि उस समय जब फिल्म रिलीज हुई तब तक वह बड़े स्टार बन चुके थे. अगर आप फिर से फिल्म देखेंगे तो नोटिस करेंगे कि अमित जी का किरदार एक दोस्त का है. अमित जी ने अपने रोल को अपनी परफॉर्मेंस से हाइलाइट किया है. अगर हम उस समय के बारे में सोचे तो अमित जी का अकेले कोई सीन नहीं है, बस एक सीन है मौसी के साथ. 


छोटे हीरो की हो जाती थी मौत!


रोहित शेट्टी ने अपने इंटरव्यू में बताया, अमित जी के सारे सीन धर्मेंद्र (Dharmendra Movie) के साथ हैं. लेकिन अमित जी की परफॉर्मेंस इतनी अच्छी थी और तब तक जंजीर और दीवार भी रिलीज हो चुकी थी. उस समय छोटे हीरो को मरना पड़ता था और अमित जी फिल्म में धर्म जी से छोटे हीरो थे. इसलिए उनकी मौत हुई धर्म जी की नहीं. लेकिन फिल्म चार दिन बाद चली और कमाल ही कर गई. बता दें, रमेश सिप्पी की फिल्म में धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी ने लीड रोल निभाया था.