'धर्म से दूर रहना ही बेहतर है...', 'आदिपुरुष' विवाद पर सैफ अली खान ने तोड़ी चुप्पी, बोले- ये परेशान करने वाला था
Advertisement
trendingNow12449198

'धर्म से दूर रहना ही बेहतर है...', 'आदिपुरुष' विवाद पर सैफ अली खान ने तोड़ी चुप्पी, बोले- ये परेशान करने वाला था

आदिपुरुष और तांडव जैसी फिल्म और वेब सीरीज पर विवाद हुआ था. अब सैफ अली खान ने इस पर रिएक्ट किया. उन्होंने कहा कि ये कॉन्ट्रोवर्सी काफी परेशान करने वाली थी. लेकिन उन्होंने इन चीजों से सीखा है कि क्या गलती दोबारा नहीं दोहरानी है.

Saif Ali Khan on Adipurush Controversy

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान ने “आदिपुरुष” और ओटीटी सीरीज “तांडव” को लेकर उपजे विवादों के बाद चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने ट्रोलिंग और विवाद को हैंडल करने पर भी रिएक्ट किया. एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि वह विवाद के बाद से अपने काम के सिलेक्शन को लेकर ज्यादा सावधान हो गए हैं. चलिए बताते हैं आखिर पूरे विवाद पर अब सैफ ने क्या कहा है.

गुरुवार को 'इंडिया टुडे मुंबई कॉन्क्लेव' में सैफ अली खान ने “आदिपुरुष” से जुड़े विवाद पर चुप्पी तोड़ी. उन्होंने कहा कि ये थोड़ा परेशान करने वाला था. 54 साल के सैफ ने कहा, “यह थोड़ा परेशान करने वाला था. अदालत ने कुछ कहा था कि एक एक्टर स्क्रीन पर जो कुछ भी कहता है उसके लिए वह खुद जिम्मेदार है. इसलिए तकनीकी रूप से, यदि आप कुछ कहते हैं, तो आपके खिलाफ मामला दर्ज किया जा सकता है. कहा जा सकता है कि आपको ऐसा नहीं कहना चाहिए था. यह बहुत दबावपूर्ण होता है.” 

निर्माता ओम राउत की फिल्म "आदिपुरुष" को लेकर पिछले साल विवाद खड़ा हो गया था. फिल्म को डायलॉग के साथ साथ खराब वीएफएक्स के चलते भी काफी सुनने को मिला था. सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना की गई थी, जिसकी वजह से निर्माताओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए थे. इतना ही नहीं, पुलिस में शिकायतें दी गई थीं. 

'कुछ चीजें हैं, जैसे धर्म, जिनसे थोड़ा दूर रहना चाहिए'

फिल्म में सैफ अली खान ने लंकेश (रावण), प्रभास ने राघव (राम) और कृति सेनन ने जानकी (सीता) की भूमिका निभाई थी, जो कई लोगों को पसंद नहीं आई थी.  खान ने कहा, “हम सभी को खुद पर थोड़ा नियंत्रण रखना होगा और थोड़ा सावधान रहना होगा, वरना परेशानी हो सकती है. आप यह भी जानते हैं कि कुछ चीजें हैं, उदाहरण के लिए, धर्म. आप बस उससे दूर रहें. ऐसी कई कहानियां हैं, जिनपर हम कुछ बना सकते हैं. हम परेशानी नहीं खड़ी करना चाहते.” 

तांडव वेब सीरीज पर भी हुआ था विवाद
"आदिपुरुष" से पहले 2021 में आई खान की ओटीटी सीरीज "तांडव" पर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप लगे थे, जिसके बाद बड़ा राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया था. अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित इस सीरीज को एक विवादास्पद सीन के लिए विशेष रूप से आलोचना का सामना करना पड़ा, जिसके कारण कई प्राथमिकियां दर्ज हुईं. 

सैफ अली खान को मिला सबक
खान ने कहा, “इससे यह सबक मिला कि अगली बार अगर कोई मुझसे पूछेगा कि क्या तुम इस तरह का काम दोबारा करना चाहोगे तो अपने पिछले अनुभव आधार पर मैं कहूंगा कि नहीं. यह मुसीबत को दावत देने जैसा है, लेकिन मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे बहुत सारे ऑफर मिले, मैं कुछ और कर सकता हूं. लिहाजा इन मामलों में आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है.”

इनपुट: एजेंसी

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Trending news