'खंडहर' बनता जा रहा सलमान खान के इस को-एक्टर का करोड़ों का घर, कभी यहां मिली थी लाश
Advertisement
trendingNow12308999

'खंडहर' बनता जा रहा सलमान खान के इस को-एक्टर का करोड़ों का घर, कभी यहां मिली थी लाश

मोहनीश बहल की मां और वेटरन एक्ट्रेस नूतन ने 40 साल से ज्यादा वक्त तक फिल्म इंडस्ट्री में राज किया. फिल्म में उनकी अदाकारी से लेकर नजाकत तक सभी को खूब पसंद आई. एक्ट्रेस भले ही आज हमारे बीच नहीं है लेकिन उनका सालों पुराना बंगला हमेशा सुर्खियों में रहता है. जानिए इसके पीछे की वजह क्या है.

मोहनीश बहल की मां और वेटरन एक्ट्रेस नूतन का बंगला

Nutan House: नूतन (Nutan) भले ही आज हमारे बीच नहीं है लेकिन उनकी अदाकारी को लोग आज भी याद करते हैं. नूतन ने महज 14 साल की उम्र में बॉलीवुड में कदम रखा तो वहीं 16 साल की उम्र में 'मिस इंडिया' का खिताब जीता. वेटरन एक्टर ने 40 साल से ज्यादा वक्त हिंदी सिनेमा को दिया और कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं. इन्होंने बॉलीवुड में रहकर नाम और शोहरत सब कुछ कमाया. इसके साथ ही आलीशान बंगला भी बनवाया जो अब बीते कई सालों से खाली पड़ा है और कई विवादों में घिर चुका है. चलिए आपको बताते हैं नूतन के इस पुराने खाली पड़े बंगले से जुड़ी कुछ बातें.

1965 में खरीदा था सपनों का महल
नूतन और उनके पति राजेश बहल (Rajesh Bahl) ने साल 1965 में महाराष्ट्र के ठाणे में आलीशान बंगला खरीदा था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये बंगला मुंबई के ठाणे में घोलाई नगर के पास मुंब्रा में एक पहाड़ी पर बना है. लेकिन नूतन और उनके पति की मौत के बाद ये महल जैसा बंगला सालों से खाली पड़ा है. अब इसमें कोई भी नहीं रहता. 

fallback

मिल चुकी लाश
नूतन का ये घर भले ही सालों से खाली पड़ा है लेकिन किसी ना किसी वजह से विवादों में घिरा रहा. साल 2014 में इस खाली पड़े बंगले में 2 दिन के नवजात बच्चे की डेड बॉडी मिली थी. जैसे ही खबर बाहर आई तो आग की तरह फैल गई थी. उस वक्त नूतन के बेटे मोहनीश बहल ने कहा था- 'मेरे पेरेंट्स ने ये प्रॉपर्टी साल 1965 में खरीदी थी. लेकिन पेरेंट्स की मौत के बाद हम लोगों ने वहां जाना छोड़ दिया था.' फिलहाल एक्टर अपने परिवार के साथ मुंबई में कहीं और रहते हैं. 

fallback

'मुझे नहीं आता था बेचना....' अक्षय कुमार- अजय देवगन के साथ काम कर चुकीं एक्ट्रेस का खुलासा

 

बारिश ने मचाई तबाही
खाली पड़ा ये बंगला बेशक करोड़ों का होगा. लेकिन मुंबई की बारिश ने इस खाली पड़े बंगले का हाल और भी खराब कर दिया है. साल 2023 में नूतन के इस बंगले की बालकनी का एक हिस्सा ढह गया था. उस वक्त ठाणे के नगर निगम के डिजास्टर मैनेजमेंट सेल के चीफ यानीस तड़वी ने कहा था कि भारी बारिश की वजह से नूतन के इस बंगले का एक हिस्सा ढह चुका है. हालांकि घटना में किसी के भी घायल होने की खबर नहीं है क्योंकि उसमें लंबे वक्त से कोई रहता नहीं था.

 

fallback

नम आंखों से शत्रुघ्न सिन्हा ने किया बेटी सोनाक्षी का 'कन्यादान', खूबसूरत तस्वीर हो रही वायरल

1991 में नूतन की हुई मौत
नूतन ने फिल्म इंडस्ट्री में साल 1936 से 'हमारी बेटी' फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी. जिसके बाद मंजिल', 'रिश्ते नाते', 'सरस्वती चंद्र', 'यादगार', 'मैं और ममता', 'अनुराग', 'खानदान', 'अनारी' और 'तेरे घर के सामने' जैसे कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया. नूतन को 1990 में ब्रेस्ट कैंसर हो गया था. जिसके बाद उनका मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में इलाज चला लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. 1991 में कैंसर से जंग लड़ते हुए नूतन की मौत हो गई. जिसके बाद ये सितारा हमेशा के लिए दुनिया से रुकसत हो गया.

Trending news