सलमान खान नहीं, डुप्लीकेट ने शूट किया था ब्लॉकबस्टर फिल्म का आधे से ज्यादा गाना, क्या आपने किया नोटिस?
Advertisement
trendingNow12149889

सलमान खान नहीं, डुप्लीकेट ने शूट किया था ब्लॉकबस्टर फिल्म का आधे से ज्यादा गाना, क्या आपने किया नोटिस?

Bollywood Retro: करण जौहर की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'कुछ कुछ होता है' का गाना 'साजन जी घर आए' याद है आपको? इस गाने में सलमान खान और काजोल नजर आए थे, लेकिन क्या आपको पता है कि इस गाने की आधे से ज्यादा शूटिंग डुप्लीकेट ने की थी.

 

सलमान खान के डुप्लीकेट ने शूट किया था आधे से ज्यादा गाना

Bollywood Retro: यूं तो फिल्मों में सितारों के डुप्लीकेट का एक्शन या खतनाक सीन करना कोई नई बात नहीं है. इसके अलावा कई बार सितारों के उपलब्ध ना होने पर भी डायरेक्टर डुप्लीकेट से काम चला लेते हैं. करण जौहर (Karan Johar) की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'कुछ कुछ होता है' (Kuch Kuch Hota Hai) के सुपरहिट गाने 'साजन जी घर आए' में भी सलमान खान (Salman Khan) का डुप्लीकेट नजर आया है. फराह खान ने खुद एक डांस रिएलिटी शो में इस गाने को लेकर बड़ा खुलासा किया था.

फराह खान (Farah Khan) ने डांस रिएलिटी शो 'इंडियाज' बेस्ट डांसर में खुलासा किया था कि 'साजन जी घर आए' (Saajan Ji Ghar Aaye) गाने की आधे शूटिंग सलमान खान के डुप्लीकेट ने की थी. फराह ने बताया था कि सलमान सिर्फ 2-3 घंटे के लिए ही शूटिंग करने के लिए आते थे. ऐसे में आधे से ज्यादा गाना उन्होंने डुप्लीकेट के साथ शूट किया था. 

ना VFX, ना ग्राफिक्स...अमिताभ बच्चन की 'नसीब' में घूमते रेस्टोरेंट वाला सीन ऐसे हुआ था शूट!

सलमान खान की जगह डुप्लीकेट ने शूट किया था आधे से ज्यादा गाना.
फराह ने शो के दौरान बताया था कि सलमान की जगह बैक शॉट, टॉप शॉट, साइड शॉट, वाइड शॉट सब रितजी करता था. बता दें कि इस गाने में सलमान खान के साथ काजोल भी थीं. इस गाने में सलमान खान और काजोल (Kajol) की सगाई को दिखाया गया है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

सलमान खान कैसे बने थे सेकेंड लीड?
बता दें कि इस फिल्म में शाहरुख खान और काजोल मुख्य भूमिका भूमिका में थे. इन दोनों के अलावा रानी मुखर्जी और सलमान खान ने भी फिल्म में महत्वपूर्ण रोल निभाया था, लेकिन दोनों का रोल सेकेंड लीड का था. 2021 में करण जौहर ने खुलासा किया था कि शाहरुख खान की फिल्म में सेकेंड लीड को लेकर उन्होंने कुछ एक्टर्स से बात की थी, लेकिन सबने मना कर दिया था. एक दिन वह पार्टी में सलमान खान से मिले और उन्हें बताया कि वह अब तक सेकेंड लीड के लिए एक्टर नहीं ढूंढ पाए हैं. ऐसे में सलमान खान ने उनसे कहा था, ''इस फिल्म को करने के लिए पागल होना चाहिए और मैं वो पागल हूं.'' इस तरह से इस फिल्म के लिए सेकेंड लीड (अमन) सलमान खान बने थे.

Trending news