क्लाइमैक्स शूट होते ही ‘बल्लू’ को जाना पड़ा था जेल! बेल पर रिहा होकर फिल्म देखने पहुंचा था ये एक्टर
Advertisement

क्लाइमैक्स शूट होते ही ‘बल्लू’ को जाना पड़ा था जेल! बेल पर रिहा होकर फिल्म देखने पहुंचा था ये एक्टर

Bollywood Trivia: 1993 में रिलीज हुई एक फिल्म जिसके एक्टर को फिल्म बनने से पहले ही जेल जाना पड़ा था और बेल पर रिहा होकर एक्टर ने फिल्म देखी थी. हम बात कर रहे हैं खलनायक की जिसे 30 साल पूरे हो चुके हैं.  

क्लाइमैक्स शूट होते ही ‘बल्लू’ को जाना पड़ा था जेल! बेल पर रिहा होकर फिल्म देखने पहुंचा था ये एक्टर

Sanjay Dutt Khalnayak:  कुछ फिल्में इतिहास में गुम हो जाती हैं तो कुछ फिल्में इतिहास बनाती हैं. उन्हीं इतिहास बनाने वाली फिल्मों में से एक है खलनायक. 1993 में रिलीज वो फिल्म जिसका जिक्र तब तक होगा जब तक हिंदी सिनेमा का वजूद रहेगा. ये कैसे हुआ कोई नहीं जानता लेकिन फिल्म का नाम और हीरो की इमेज जिस तरह उस वक्त मिली. इस देख हर कोई हैरान था. दरअसल, फिल्म खलनायक (Khalnayak) में लीड रोल निभाने वाले संजय दत्त (Sanjay Dutt) को इसकी रिलीज से पहले जेल जाना पड़ा था वो भी देशद्रोह के आरोपों में. उस वक्त वो हर किसी के लिए रीयल लाइफ में भी खलनायक बन गए थे.

क्लाइमैक्स शूट होते ही बल्लू को हो गई जल
फिल्म में संजय दत्त ने बल्लू का रोल निभाया था. फिल्म का क्लाइमैक्स शूट हुआ ही था कि मुंबई सीरियल बम ब्लास्ट से दहल उठी. ये हमला कितना बड़ा था इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इस ब्लास्ट में 257 लोग मारे गए थे और 700 से ज्यादा घायल हुए. उस वक्त बड़े-बड़े अंडरवर्ल्ड डॉन का नाम सामने आया लेकिन जिसने सभी को हिलाकर रख दिया वो नाम था संजय दत्त का. दरअसल, संजय दत्त के घर से हथियार मिले थे जिसके कारण संजय दत्त को हिरासत में ले लिया गया. उस वक्त खलनायक के पोस्ट प्रोडक्शन का काम जारी था.

fallback

लेकिन हिरासत में लेते ही संजय दत्त की इमेज भी बुरी तरह गिर गई. हर कोई उन्हें क्रिमिनल ही समझने लगा. उस वक्त चिंता यही थी कि करोंड़ो में बनी इस फिल्म का भविष्य अब क्या होगा. क्या फिल्म के हीरो का जेल जाना अब फिल्म पर भारी पड़ेगा. खैर फिल्म के निर्माता-निर्देशक ने हिम्मत दिखाई और रिपोर्ट्स की माने तो दिल्ली में इसके स्पेशल 11 प्रीमियर रखे गए जिसमे बॉलीवुड के जाने माने निर्देशक भी पहुंचे थे. लेकिन नजारा तब देखने लायक था जब संजय दत्त इस प्रीमियर पर माधुरी दीक्षित के साथ पहुंचे थे. उस वक्त वो बेल पर रिहा होकर बाहर आए थे. तब जिस तरह का रिस्पॉन्स मिला उससे सुभाष घई निश्चिंत हो गए थे और समझ गए थे कि फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट होगी और वैसा ही हुआ. 

fallback

फिल्म ही नहीं गाने भी हुए हिट
खलनायक ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर गदर मचा दिया था. लेकिन ये फिल्म ही नहीं बल्कि इसके गानों की भी खूब धूम मची. कहा जाता है कि उस वक्त इसके 1 करोड़ से ज्यादा म्यूजिक कैसेट्स बिके थे. वहीं फिल्म 1993 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी और पहले नंबर पर रही गोविंदा और चंकी पांडे की आंखें.
 

Trending news