Top Ki Flop: 100 करोड़ कमा कर भी फ्लॉप हो गई ये फिल्में, शाहरुख-सलमान-आमिर शामिल हैं इनमें
Advertisement
trendingNow11782404

Top Ki Flop: 100 करोड़ कमा कर भी फ्लॉप हो गई ये फिल्में, शाहरुख-सलमान-आमिर शामिल हैं इनमें

Bollywood Biggest Flop Films: हाल के वर्षों में बड़े सितारों की फिल्मों ने टिकट खिड़की पर बड़ी मात खाई है. स्टारडम की वजह से फिल्मों को ओपनिंग तो मिली, परंतु कमजोर कंटेंट की वजह से वे ज्यादा टिक नहीं पाईं. कहने को उन्होंने 100 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया, लेकिन फ्लॉप साबित हुईं.

 

Top Ki Flop: 100 करोड़ कमा कर भी फ्लॉप हो गई ये फिल्में, शाहरुख-सलमान-आमिर शामिल हैं इनमें

Bollywood Films: बीते कुछ सालों में फिल्मों की मेकिंग महंगी हुई है. सितारों की फीस महंगी हुई है. सिनेमाघरों के टिकट महंगे हुए हैं. नतीजा यह कि बड़ी फिल्में बढ़े धमाके से फ्लॉप होती हैं. 100 करोड़ रुपये की कमाई करने के बाद भी फिल्में टिकट खिड़की पर फ्लॉप हो जाती हैं. हाल में देश की सबसे महंगी फिल्म बताई जा रही आदिपुरुष का हाल सबने देखा है. फिल्म फ्लॉप हो गई. कोई सितारा ऐसा नहीं, जो अपनी फिल्म चलने की गारंटी दे. कभी तुरुप का पत्ता मानी जाने वाली खान तिकड़ी तक बीते बरसों में गारंटी नहीं दे पा रही. भले ही उनकी फिल्में ओपनिंग ले लें, परंतु सफल हों यह जरूरी नहीं. बीते कुछ साल में 100 करोड़ कमा कर भी फ्लॉप होने वाली फिल्में शाहरुख, सलमान और आमिर की फिल्में भी शामिल हैं. एक नजर डालिए ऐसी फिल्मों पर...

किसी का भाई किसी की जानः सलमान खान (Salman Khan) को इस साल बड़ा झटका लगा. उनकी फिल्म किसी का भाई किसी की जान बेहद निराशाजनक साबित हुई. दुनिया भर में 180 करोड़ रुपये कमा कर भी फिल्म फ्लॉप रही. बजट था, 225 करोड़.

83: पिछले साल आई रणवीर सिंह (Ranveer Singh) स्टारर 83 भारत में क्रिकेट के क्रेज की वजह से 103 करोड़ रुपये तो कमा सकी. लेकि फ्लॉप रही. फिल्म का बजट 260 करोड़ रुपये था.

लाल सिंह चड्ढाः आमिर खान (Aamir Khan) ने कभी सोचा नहीं था कि उनकी फिल्म बुरी तरह फ्लॉप होगी. हॉलीवुड की रीमेक इस फिल्म ने यूं तो 130 करोड़ रुपये की कमाई की. मगर इसका बजट 180 करोड़ रुपये था.

विक्रम वेधाः 175 करोड़ रुपये के बजट में बनी विक्रम वेधा ने ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) को झटका दिया. फिल्म ने जैसे-तैसे 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया, मगर इसका बजट 170 करोड़ रुपये था.

जीरोः हैवी बजट फिल्म में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) भी झटका खा चुके हैं. पठान इस साल भले ही चल निकली. परंतु करीब पांच साल पहले उनकी पिछली फिल्म जीरो 178 रुपये के कलेक्शन के बावजूद फ्लॉप थी. इसका बजट 270 करोड़ रुपये था.

ठग्स ऑफ हिंदोस्तानः लाल सिंह चड्ढा से पहले आमिर खान को ठग्स ऑफ हिंदुस्तान में भी झटका लगा था. 2018 में यह फिल्म 300 करोड़ रुपये में बनी थी. परंतु थिएटरों से सिर्फ 138 करोड़ रुपये आए.

राधे श्यामः बाहुबली फ्रेंचाइजी के बाद मुश्किल दौर में चल रहे प्रभास (Prabhas) की यह फिल्म मेकर्स के लिए बड़ा जोखिम साबित हुई. खबर है कि 300 करोड़ रुपये से ज्यादा बजट में बनी इस फिल्म ने मेकर्स को 170 करोड़ रुपये का नुकान दिया.

Trending news